Advertisement

Updated May 16th, 2024 at 19:49 IST

पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा 18 मई को नहीं मनायेंगे अपना जन्मदिन

जनता दल (एस) के संरक्षक और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा ने कहा कि वह 18 मई को अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगे।

Reported by: Digital Desk
HD Deve Gowda
एचडी देवेगौड़ा | Image:PTI5
Advertisement

जनता दल (एस) के संरक्षक और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा ने कहा कि वह 18 मई को अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगे। देवेगौड़ा के पोते और हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना यौन शोषण के कई आरोपों के तहत जांच का सामना कर रहे हैं ।

देवेगौड़ा (91) ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कर्नाटक विधान परिषद की तीन जून को छह सीटों (स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों से तीन-तीन) पर होने वाले द्विवार्षिक चुनाव में संगठन को मजबूत करने तथा भाजपा-जद(एस) उम्मीदवारों की जीत के लिए प्रयास करने की भी अपील की।

Advertisement

देवेगौड़ा के बेटे तथा पूर्व मंत्री एवं विधायक एच डी रेवन्ना के खिलाफ भी अपहरण और यौन शोषण के दो मामले दर्ज किए गए हैं। देवेगौड़ा ने पार्टी कार्यकर्ताओं, प्रशंसकों एवं शुभचिंतकों से एक अपील में कहा, ‘‘इस महीने की 18 तारीख को मैं 91 साल का हो जाऊंगा और 92 वें साल में प्रवेश कर जाऊंगा, लेकिन कुछ कारणों से मैं अपना जन्मदिन नहीं मना रहा हूं। इसलिए मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप जहां भी हों, वहीं से मुझे शुभकामनाएं दें।

उन्होंने बयान में कहा, ‘‘सभी को आगामी विधान परिषद चुनावों में भाजपा-जद(एस) उम्मीदवारों की जीत के लिए ईमानदारी के साथ काम करना चाहिए, और मैं सभी से पार्टी को संगठित करने के लिए प्रतिबद्धता के साथ काम करने का अनुरोध करता हूं।’’  जद (एस) सूत्रों के अनुसार, 33 वर्षीय सांसद और उनके पिता रेवन्ना के खिलाफ आरोपों के बाद परिवार की ‘कठिन स्थिति’ के कारण, अनुभवी नेता ने उत्सव में शामिल न होने का फैसला किया है।

Advertisement

प्रज्वल हासन लोकसभा क्षेत्र से भाजपा-जद(एस) गठबंधन के संयुक्त उम्मीदवार हैं, जहां 26 अप्रैल को मतदान हुआ था। कथित तौर पर वह 27 अप्रैल को जर्मनी के लिए रवाना हो गए थे और अब भी फरार हैं।

Advertisement

(Note: इस भाषा कॉपी में हेडलाइन के अलावा कोई बदलाव नहीं किया गया है)

Published May 16th, 2024 at 19:49 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo