Advertisement

Updated June 10th, 2024 at 14:35 IST

पूर्व विधायक चंद्रभद्र सिंह ने किया अदालत में आत्मसमर्पण, भेजे गये जेल

पूर्व विधायक चंद्रभद्र सिंह 'सोनू' और उनके एक सहयोगी ने जबरन दीवार गिरवाने और घर में घुसकर मारपीट करने के एक मामले में अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया।

Former MLA Chandrabhadra Singh
Former MLA Chandrabhadra Singh | Image:Facebook
Advertisement

सुलतानपुर जिले की इसौली सीट से पूर्व विधायक चंद्रभद्र सिंह 'सोनू' और उनके एक सहयोगी ने जबरन दीवार गिरवाने और घर में घुसकर मारपीट करने के एक मामले में सोमवार को एमपी—एमएलए अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। उन्हें जेल भेज दिया गया है।

शासकीय अधिवक्ता वैभव पांडेय ने बताया कि चंद्रभद्र सिंह, उनके समर्थक सूर्य प्रकाश सिंह तथा रुखसार अहमद के खिलाफ 25 फरवरी 2021 को धनपतगंज क्षेत्र के निवासी बनारसी नामक व्यक्ति के परिसर की एक दीवार जबरन ध्वस्त करवाने और मना करने पर घर में घुसकर मारपीट करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया गया था।

Advertisement

उन्होंने बताया कि एमपी-एमएलए अदालत के न्यायाधीश योगेश यादव ने पिछले साल छह जुलाई को चंद्रभद्र सिंह समेत तीनों आरोपियों को दोषी मानते हुए डेढ़-डेढ़ वर्ष के कारावास एवं कुल 23 हजार एक सौ रुपये जुर्माने की सजा सुनाई थी। इसके खिलाफ सत्र अदालत में अपील की गयी थी मगर उसे खारिज कर दिया गया था।

पांडेय ने बताया कि विशेष न्यायाधीश एकता वर्मा ने अपील खारिज करते हुए पूर्व विधायक समेत तीनों दोषियों को एमपी-एमएलए मजिस्ट्रेट की अदालत में हाजिर होने का आदेश दिया था। इसी आदेश के क्रम में तीनों दोषियों को सम्बंधित मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश होना था मगर वे हाजिर नहीं हो रहे थे, जिसके चलते उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था। उन्होंने बताया कि मामले में तीसरे सजायाफ्ता रुखसार अहमद ने गत चार जून को अदालत में आत्मसमर्पण कर चुका है। 

Advertisement

पूर्व विधायक चंद्रभद्र सिंह और सूर्य प्रकाश ने उसी दिन एक अर्जी देकर खराब स्वास्थ्य के कारण हाजिर नहीं हो पाने की बात कहते हुए अदालत से समय मांगा था, मगर अदालत ने इससे इनकार कर दिया था और गैर जमानती वारंट जारी करते हुए आत्मसमर्पण के लिये 10 जून तक की मोहलत दी थी। पांडेय ने बताया कि इस पर चंद्रभद्र और सूर्य प्रकाश ने अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। दोनों को जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ में आज से फिर गरजा बाबा का बुलडोजर, यहां हुआ बड़ा एक्शन

Advertisement

Published June 10th, 2024 at 14:35 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

3 घंटे पहलेे
1 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo