Updated May 16th, 2024 at 18:12 IST

दिल्ली से बड़ी खबर, BJP दफ्तर में आग, मौके पर दमकल की कई गाड़ियां

Delhi News: दिल्ली बीजेपी दफ्तर के बाहर आग लग गई है।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Kunal Verma
Advertisement

Delhi News: दिल्ली बीजेपी दफ्तर के बाहर आग लग गई, जिसके बाद फायर डिपार्टमेंट को सूचना दी गई। बताया गया है कि आनन-फानन में दमकल की गाड़ियां भेजी जा गई हैं।

ये है मामला

दिल्ली बीजेपी कार्यालय में आज शाम करीब 4.15 बजे बिजली मीटर बॉक्स में मामूली शॉर्ट सर्किट हो गया, जिससे बहुत छोटी आग लग गई। एनडीएमसी इलेक्ट्रिक स्टाफ और फायर ब्रिगेड 15 मिनट से भी कम समय में आ गए। शाम साढ़े चार बजे तक आग पर काबू पा लिया गया। केवल कार्यालय परिसर की बिजली चली गई है और इसे बहाल होने में कुछ घंटे लग सकते हैं। संपत्ति की कोई क्षति नहीं हुई और किसी को चोट नहीं आई।

आपको बता दें कि दमकल विभाग की एक गाड़ी मौके पर मौजूद है। शार्ट सर्किट के कारण आग लगी थी। बीजेपी दफ्तर के पिछले हिस्से में एक टेंपरेरी वॉर रूम (पंडाल)  बनाया हुआ है। इसके पीछे की तरफ वायर मे शार्ट सर्किट हुआ था। फिलहाल स्थिति सामान्य है।

दिल्ली के इनकम टैक्स ऑफिस में लगी थी आग

इससे पहले दिल्ली के इनकम टैक्स ऑफिस में आग लग गई थी। दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंची। कुछ कर्मचारियों को दमकल कर्मियों ने सीढ़ियों के जरिए बाहर निकाला। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पहले 10 दमकल की गाड़ियां मौके पर भेजी गई और फिर 11 और गाड़ियां भेजी गई। पुलिस अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए स्थानीय पुलिस की भी मदद ली जा रही है। आपको बता दें कि इस घटना में 1 व्यक्ति की मौत हो गई थी। 7 लोगों को दमकल विभाग ने रेस्क्यू कर बाहर निकाला, जिसमें 5 आदमी और 2 महिलाएं हैं। आग तीसरी मंजिल के एक कमरे में लगी थी। 

ये भी पढ़ेंः 'गो तस्करों को उल्टा लटका देंगे...', मधुबनी में अमित शाह ने दी चेतावनी, बोले- मां सीता की धरती पर...

Advertisement

Published May 16th, 2024 at 16:41 IST

Whatsapp logo