Advertisement
Whatsapp logo

Updated February 12th, 2024 at 19:36 IST

Farmers Protest पर लगेगा ब्रेक? पीयूष गोयल समेत 3 मंत्रियों के साथ वार्ता के लिए पहुंचे किसान नेता

Farmers Protest: किसान आंदोलन को लेकर किसान नेता के साथ बैठक होने वाली है।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Kunal Verma
Farmers Delhi Chalo March
दिल्ली कूच को लेकर किसानों ने कई मांगें उठाई हैं। | Image:ANI
Advertisement

Delhi NCR News: किसान आंदोलन को टालने के लिए किसान नेताओं के साथ 3 मंत्रियों की बैठक होने वाली है। इसके लिए बैठक में भाग लेने वाले सभी नेता वैन्यू पर पहुंच गए हैं। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, नित्यानंद राय और अर्जुन मुंडा किसान यूनियनों द्वारा कल दिए गए विरोध प्रदर्शन के आह्वान पर किसानों से मिलेंगे।

दिल्ली में धारा 144 लागू

किसानों के 13 फरवरी को दिल्ली चलो का ऐलान किया है। राष्ट्रीय राजधानी में किसी भी तरह से हालात बेकाबू न हों इसे देखते हुए दिल्ली पुलिस ने धारा 144 लागू की है। दिल्ली पुलिस ने रविवार को उत्तर-पूर्वी दिल्ली और पड़ोसी उत्तर प्रदेश की सीमाओं पर सीपीसी की धारा 144 लागू कर दी। इसके साथ ही प्रशासन से कानून और व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा गया। दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा ने कहा कि किसान मार्च के चलते धारा 144 लागू की गई है।

पुलिस कमिश्नर का ये आदेश एक्स पर पोस्ट किया गया है। जिसमें लिखा है कि संयुक्त किसान मोर्चा , किसान मजदूर यूनियन समेत कई किसान संगठनों ने 13 फरवरी 2024 को दिल्ली चलो का ऐलान किया है। इनका कहना है कि ये संसद का घेराव करेंगे ताकि सरकार पर प्रेशर डाला जा सके। हमें आशंका है कि इससे दिल्ली में सुरक्षा अव्यवस्था हो सकती है। इस सबको मद्देनजर रखते हुए धारा 144 लगाई जा रही है।

Advertisement

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने  रविवार को आदेश जारी किया था। कहा था- जानकारी मिली है कि कुछ किसान संगठनों ने एमएसपी और अन्य मुद्दों पर कानून बनाने की अपनी मांगों को लेकर अपने समर्थकों को 13 फरवरी को दिल्ली में इकट्ठा होने/मार्च करने का आह्वान किया है। उनकी मांगें पूरी होने तक वे दिल्ली की सीमा पर बैठे रहने की आशंका है। ऐसे में किसी भी अप्रिय घटना से बचने और कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए धारा 144 लागू करने का आदेश जारी करना आवश्यक है।

ये भी पढ़ेंः Jharkhand: पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की बढ़ीं मुश्किलें, PMLA कोर्ट ने 3 दिन बढ़ाई ED की हिरासत

Advertisement

Published February 12th, 2024 at 18:09 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement
Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement