Advertisement

Updated June 9th, 2024 at 08:39 IST

शपथ ग्रहण के चलते दिल्ली में कई रास्ते रहेंगे बंद, घर से निकलने से पहले जरूर पढ़ें ट्रैफिक एडवाइजरी

Delhi News: ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अनुरोध किया कि जहां प्रतिबंध लगा है वहां जाने से बचें। साथ ही ज्यादातर सार्वजनिक वाहनों का इस्तेमाल करें।

Reported by: Ruchi Mehra
Delhi police
ट्रैफिक एडवाइजरी | Image:PTI
Advertisement

Delhi Traffic Advisory: मोदी सरकार 3.0 का आज शपथ ग्रहण समारोह होगा। नरेंद्र मोदी हैट्रिक लगाकर तीसरी बार शपथ लेने के लिए तैयार हैं। पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह का पूरा कार्यक्रम राष्ट्रपति भवन में होगा, जिसके लिए तैयारियां पूरी हो गई हैं। सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं। वहीं, ट्रैफिक पुलिस की ओर से शपथ ग्रहण समारोह को देखते हुए एक एडवाइजरी भी जारी कर दी है।

ट्रैफिक पुलिस की ओर से जारी एडवाइजरी में बताया गया है कि शपथ ग्रहण कार्यक्रम के मद्देनजर किन रूट्स पर आज यातायात प्रभावित रहेगा। जिससे लोग आज घरों से निकलने से पहले इन एडवाइजरी को देखें और उसी अनुसार अपना कार्यक्रम तय करें।

Advertisement

इन रूट्स पर यातायात रहेगा बंद

ट्रैफिक एडवाइजरी में बताया गया है कि शपथ ग्रहण समारोह को लेकर रविवार (9 जून) को दोपहर 2 बजे से रात 11 बजे तक राष्ट्रपति भवन के आसपास विशेष यातायात व्यवस्था लागू होगी। इस दौरान कई सड़कें बंद रहेंगी। यहां केवल पैदल आवाजाही की ही इजाजत होगी। इसमें संसद मार्ग (ट्रांसपोर्ट भवन और टी-पॉइंट रफी अहमद किडवाल मोर्ग के बीच), नॉर्थ एवेन्यू रोड, साउथ एवेन्यू रोड, कुशक रोड, राजाजी मार्ग, कृष्ण मेनन मार्ग, तालकटोरा रोड और पंडित पंत मार्ग शामिल हैं।

Advertisement

इम्तियाज खान मार्ग, रकाब गंज रोड, रफी अहमद किदवई मार्ग, पंडित पंत मार्ग और तालकटोरा रोड पर वाहनों को रुकने या फिर पार्क करने की इजाजत नहीं होगी। इन सड़कों पर अगर कोई वाहन पार्क किया जाता है तो उन्हें हटा दिया जाएगा। वहीं,  अवैध पार्किंग और कानूनी निर्देशों का पालन नहीं करने के लिए कार्रवाई भी की जाएगी। टो (जब्त किए गए) किए वाहनों को गोल डाक खाना की ओर पंडित पंत मार्ग पर ट्रैफिक पिट में पार्क किया जाएगा।

इस दौरान जनता के लिए सामान्य प्रवेश की अनुमति नहीं है। वहीं, राष्ट्रपति भवन के आसपास की सड़कों पर DTC बसों को चलने की भी इजाजत नहीं होगी।

Advertisement

डायवर्जन प्वॉइंट

इसके अलावा ट्रैफिक एडवाइजरी में यह भी बताया गया है कि जरूरत पड़ने पर कई प्वाइंट से यातायात को डायवर्ट किया जाएगा, जो  पटेल चौक, गोल चक्कर पटेल चौक, रेल भवन, गोल चक्कर कृषि भवन, गोल चक्कर गुरुद्वारा रकाब गंज, गोल चक्कर सुनहरी बाग, गोल डाकखाना, गोल चक्कर गोल मेथी, गोल चक्कर आरएमएल, गोल चक्कर जीकेपीओ, गोल चक्कर जीपीओ, गोल चक्कर तीन मूर्ति शामिल हैं।

लोगों को दी गई ये सलाह

ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अनुरोध किया कि कार्यक्रम के दौरान किसी भी तरह की परेशानी से बचने के लिए डायवर्जन का उपयोग करें। जहां प्रतिबंध लगा है वहां जाने से बचें। साथ ही ज्यादातर सार्वजनिक वाहनों का इस्तेमाल करें। वहीं, एयरपोर्ट, बस अड्डा या रेलवे स्टेशन जाने वाले लोगों को पर्याप्त समय निकालकर निकलने की सलाह दी गई है।

यह भी पढ़ें: आज PM पद की शपथ लेंगे नरेंद्र मोदी, कहां होगा कार्यक्रम; कौन-कौन होगा शामिल? जानिए सबकुछ

Advertisement

Published June 9th, 2024 at 08:39 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

3 घंटे पहलेे
1 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo