Advertisement
Whatsapp logo

Updated February 13th, 2024 at 14:38 IST

BREAKING: घंटों के बैठक के बाद भी किसानों में नाराजगी; दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर सील, बढ़ाई गई सुरक्षा

Farmers Protest: केंद्र सरकार के साथ किसानों ने 5 घंटे बैठक की लेकिन फिर भी बात नहीं बनी है। किसानों में बेहद नाराजगी है इसलिए आज भी विरोध जारी रहेगा।

Reported by: Kanak Kumari
Farmers Protest 2024 Live updates
दिल्ली बॉर्डर पर किसानों के विरोध मार्च की वजह से सुरक्षा बढ़ाई गई | Image:ANI
Advertisement

Farmers Protest: केंद्र सरकार के साथ किसानों ने 5 घंटे बैठक की लेकिन फिर भी बात नहीं बनी है। किसानों में बेहद नाराजगी है इसलिए आज भी विरोध जारी रहेगा। इसे देखते हुए दिल्ली में पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसकी कई तस्वीरें भी सामने आई है।

दिल्ली और हरियाणा के बॉडर को सील कर दिया गया है। इसके साथ ही गाजिपुर के साथ दिल्ली के बॉर्डर पर बैरिकेडिंग की गई है। किसान संगठनों द्वारा बुलाए गए 'दिल्ली चलो' विरोध मार्च के मद्देनजर सिंघू बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

Advertisement

पंजाब किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के महासचिव सरवन सिंह पंधेर ने कहा, “कल मंत्रियों के साथ करीब 5 घंटे तक बैठक चली। हमने उनके सामने एक एजेंडा रखा। केंद्र सरकार किसी भी बात पर कोई मजबूत फैसला नहीं ले पाई है। सरकार हमसे आंदोलन रोकने के लिए समय मांग रही है, लेकिन उन्होंने हमसे 2 साल पहले भी समय मांगा था। जब किसानों का आंदोलन खत्म हुआ था, हमने सोचा कि अब समय देना उचित नहीं है। अगर कोई मजबूत प्रस्ताव है, तो हम समय देने की सोचते हैं लेकिन उनके पास कुछ भी नहीं है।”

अस्थायी रुप से लाल किला बंद

किसानों के प्रदर्शन के मद्देनजर भारी संख्या में पुलिस और अर्द्धसैन्य बलों की तैनाती के बीच ASI के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि ऐतिहासिक लाल किला परिसर को सुरक्षा कारणों से पर्यटकों के लिए अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि पुरानी दिल्ली में स्थित मुगल काल के इस विश्व धरोहर स्थल को सुरक्षा कारणों की वजह से 12 फरवरी, सोमवार की देर रात को अचानक सील कर दिया गया। देर रात से ही वहां भारी संख्या में सुरक्षा कर्मी तैनात हैं।

एएसआई अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि लाल किला परिसर को पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया है। यह पूछे जाने पर कि 17वीं सदी का यह स्मारक कब खुलेगा, इस पर वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘इसका निर्णय सुरक्षा एजेंसियां लेंगी।’’ किसान नेताओं और केंद्र के बीच बातचीत के बेनतीजा रहने के बाद मंगलवार को किसानों के ‘दिल्ली चलो’ मार्च को राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करने से रोकने के लिए दिल्ली की सीमाओं पर बहुस्तरीय अवरोधक, कंक्रीट के अवरोधक, लोहे की कीलों और कंटेनर की दीवारें लगाकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

Advertisement

Published February 13th, 2024 at 08:18 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement
Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement