Advertisement

Updated June 10th, 2024 at 14:42 IST

स्वाति मालीवाल मारपीट मामलाः आरोपी विभव कुमार को दिल्ली पुलिस का झटका, जोड़ी एक और धारा

अब विभव कुमार पर सबूतों से छेड़छाड़ करने की धारा भी जोड़ दी गई है। स्वाति मालीवाल से हुई कथित मारपीट के बाद अपने आईफोन -15 प्रोमैक्स को फॉर्मेट कर दिया था।

Reported by: Ravindra Singh
Swati Maliwal
स्वाति मालीवाल पिटाई मामले में विभव कुमार को दिल्ली पुलिस से झटका | Image:PTI
Advertisement

स्वाति मालीवाल से दिल्ली के मुख्यमंत्री आवास पर मारपीट करने के मामले में आरोपी विभव कुमार को दिल्ली पुलिस ने झटका दिया है। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने विभव के खिलाफ आईपीसी की धारा 201 भी जोड़ दी है। इसके मुताबिक अब विभव कुमार पर सबूतों से छेड़छाड़ करने की धारा भी जोड़ दी गई है। दरअसल विभव कुमार ने स्वाति मालीवाल से हुई कथित मारपीट के बाद अपने आईफोन -15 प्रोमैक्स को फॉर्मेट कर दिया था। यहां तक कि उन्होंने पुलिस को अपने फोन का पासवर्ड भी नहीं बताया था। अब पुलिस को इस बात की आशंका है कि विभव ने इसी फोन से  स्वाति मालीवाल के एडिटेड वीडियो को फॉरवर्ड किया गया हो। 

इसके पहले 13 मई को दिल्ली के मुख्यमंत्री आवास में आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालिवाल के साथ मारपीट का मामला सामने आया था। इस दौरान स्वाति ने दिल्ली पुलिस को फोन करके अपने ऊपर हुए हमले की जानकारी दी थी और मौखिक रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। इसके 5 दिन बाद अरविंद केजरीवाल के निजी सहायक विभव कुमार को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था और उन्हें कोर्ट में पेश किया गया जहां से कोर्ट ने उन्हें 5 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

Advertisement

कई धाराओं में दर्ज हुआ विभव कुमार पर केस

आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने अपने साथ हुए दुर्व्यवहार को लेकर एफआईआर दर्ज करवाई थी जिसमें दिल्ली पुलिस ने कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। 16 मई को दर्ज करवाई गई एफआईआर में विभव कुमार के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी, जिसमें किसी महिला को निर्वस्त्र करने के इरादे से आपराधिक धमकी, हमला या आपराधिक बल का प्रयोग और गैर इरादतन हत्या का प्रयास शामिल है।

Advertisement

मेडिकल रिपोर्ट में हुई मारपीट की पुष्टि

स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया है कि जिस दिन वो अरविंद केजरीवाल ने मिलने उनके घर पहुंची थी। उस दिन वेटिंग रूम में विभव ने स्वाति के साथ जमकर मारपीट की थी। इस प्रकरण में 13 मई को घटना के दिन मुख्यमंत्री आवास के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए हैं, जिनमें से एक में मालीवाल को सुरक्षाकर्मियों के साथ बहस करते हुए देखा जा सकता है, जबकि दूसरे में वह सिविल लाइंस में मुख्यमंत्री आवास से बाहर निकलती दिखाई देती हैं। विभव के वकील ने दलील दी कि जो चोट लगी है, वो 16 तारीख की मेडिकल रिपोर्ट में आई है और वो चोट विभव ने पहुंचाई है या पहले से थी इसकी कोई जांच नहीं हुई है।

Advertisement

यह भी पढ़ेंः Swati Maliwal Case: गिरफ्तारी के खिलाफ बिभव कुमार की याचिका पर शुक्रवार को होगी सुनवाई

Advertisement

Published June 10th, 2024 at 12:32 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo