Updated May 16th, 2024 at 14:32 IST

BREAKING: स्वाति मालीवाल पिटाई मामले में एक्शन में NCW, विभव कुमार को भेजा नोटिस, शुक्रवार को बुलावा

एनसीडब्ल्यू ने विभव कुमार को शुक्रवार, 17 मई को आयोग के सामने पेश होने का समन जारी किया है।

Reported by: Kiran Rai
एनसीडब्ल्यू का समन | Image:PTI
Advertisement

NCW Summons Bibhav: राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने गुरुवार, 16 मई को स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में विभव कुमार को तलब किया। NCW ने विभव कुमार को शुक्रवार, 17 मई को आयोग के सामने पेश होने के लिए कहा है। मामला राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से सीएम आवास पर बदसलूकी और मारपीट से जुड़ा है। आरोप है कि सोमवार 13 मई को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार ने सीएम आवास पर कथित तौर पर हमला किया था।

सीएम आवास पर स्वाति मालीवाल के साथ हुई बदसलूकी के मामले में NCW ने स्वत: संज्ञान लिया। नोटिस में लिखा गया है- "राष्ट्रीय महिला आयोग ने मीडिया पोस्ट 'डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालीवाल ने अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव पर उनके साथ मारपीट करने का आरोप' का स्वत: संज्ञान लिया है"। आगे लिखा ये बता दें कि राज्यसभा सांसद और पूर्व डीसीडब्ल्यू प्रमुख सुश्री स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया था कि अरविंद केजरीवाल के सचिव ने सीएम आवास पर उनके साथ बेरहमी से मारपीट की।

Advertisement

 

17 मई को विभव कुमार हाजिर हों...

आयोग ने विभव कुमार को 17 मई को सुबह 11 बजे उसके सामने पेश होने को कहा है। एनसीडब्ल्यू ने आगे लिखा है- "उपरोक्त मामले को ध्यान में रखते हुए आयोग ने 17 मई, 2024 को सुबह 11 बजे मामले में सुनवाई निर्धारित की है, जिसमें आपको व्यक्तिगत रूप से आयोग के समक्ष उपस्थित होना होगा।"

आप ने मानी बदसलूकी की बात

दिल्ली पुलिस के पास पहुंचे फोन और उसके बाद बदले हालात के बीच दबाव बढ़ा तो आम आदमी पार्टी की ओर से प्रेस कॉंफ्रेंस की गई थी। एक दिन बाद यानि 14 मई को सांसद संजय सिंह मीडिया से रूबरू हुए और माना कि जो कहा जा रहा है उसमें सच्चाई है। बोले- स्वाति केजरीवाल से मिलने उनके आवास पर पहुंची थीं तभी उनके निजी सचिव विभव कुमार ने मारपीट की और बदसलूकी की। सिंह ने  दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की बात भी कही थी। बीजेपी इस मसले को लेकर सड़क पर है। फिलहाल स्वाति मालीवाल किस हाल में है इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

मालीवाल के दर पर पुलिस

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कि केजरीवाल के निजी स्टाफ के एक सदस्य ने उन पर "हमला" किया। सिंह ने कहा कि आप सुप्रीमो केजरीवाल इस मामले में सख्त कार्रवाई करेंगे। “कल सुबह मालीवाल अरविंद केजरीवाल से मिलने उनके आवास पर गई थीं। जब वह ड्राइंग रूम में उससे मिलने का इंतजार कर रही थी, तभी विभव कुमार आए और उनके साथ दुर्व्यवहार किया। यह बेहद निंदनीय है। केजरीवाल ने इसका संज्ञान लिया है और घटना पर कड़ी कार्रवाई करेंगे।''

इस बीच दिल्ली पुलिस भी मालीवाल के आवास पर उनका बयान लेने एडिशनल सीपी के साथ पहुंच गई है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक केस नहीं दर्ज कराया गया है। फिर भी डीडी (दैनिक डायरी) प्रविष्टि बंद नहीं की है क्योंकि मालीवाल सोमवार को पुलिस स्टेशन आई थीं और कहा था कि वह मामला दर्ज करने के लिए वापस आएंगी। . एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा, अगर शिकायतकर्ता खुद पुलिस स्टेशन आती है और औपचारिक रूप से मामला दर्ज कराती है या पुलिस को शिकायत ईमेल करती है तो वे मामले में कार्रवाई शुरू कर सकते हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें- स्वाति मालीवाल की खामोशी के बीच सामने आए पूर्व पति, कहा- उन्हें धमकाया गया, जान को खतरा है इसलिए...

Advertisement

Published May 16th, 2024 at 14:10 IST

Whatsapp logo