Advertisement
Whatsapp logo

Updated February 13th, 2024 at 14:08 IST

Farmers Protest: राजीव चौक समेत 8 Metro स्टेशन को लेकर बड़ा अपडेट, सफर से पहले आपके लिए जानना जरूरी

Farmer Protest : दिल्ली से सटे सभी राज्यों के बॉर्डर पर सुरक्षा के मद्देनजर अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती की गई है। इन इलाकों में जगह-जगह बैरिकेडिंग लगाई गई है।

Reported by: Ravindra Singh
8 Metro Station Closed due to Kisan Andolan
किसान आंदोलन के चलते 8 मेट्रो स्टेशन बंद किए गए | Image:ANI Video Grab on X
Advertisement

Eight Metro Station Closed in Delhi : किसानों के दिल्ली की ओर कूच करने के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो के आठ स्टेशन पर एक या उससे अधिक प्रवेश व निकासी गेट मंगलवार को सुबह बंद कर दिए गए। हालांकि, ये स्टेशन बंद नहीं हैं और यात्रियों को अन्य गेट के जरिए प्रवेश और निकासी की अनुमति दी गयी है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पुलिस प्राधिकारियों के निर्देश पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए गेट बंद कर दिए गए हैं।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कई स्टेशन - राजीव चौक, मंडी हाउस, केंद्रीय सचिवालय, पटेल चौक, उद्योग भवन, जनपथ और बाराखंभा रोड पर कुछ गेट बंद कर दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि खान मार्केट मेट्रो स्टेशन पर भी मंगलवार को एक गेट बंद कर दिया गया है। किसानों को दिल्ली में प्रवेश करने से रोकने के लिए सिंघु, टिकरी और गाजीपुर सीमाओं को बंद करने के लिए कई चरणों में अवरोधक लगाने के अलावा पुलिस और अर्द्धसैन्य बलों की भारी तैनाती की गयी है।

Advertisement

 

#WATCH दिल्ली: किसानों के 'दिल्ली चलो' विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन का गेट बंद किया गया। pic.twitter.com/GMG5c8sPQn

— ANI_HindiNews (@AHindinews) February 13, 2024

 

Delhi के सभी बॉर्डर पर बढ़ाई गई सुरक्षा

किसान आंदोलन को लेकर दिल्ली में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दिल्ली से सटे सभी राज्यों के बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती की गई है। इन इलाकों में जगह-जगह बैरिकेडिंग लगाई गई है। इसके पहले सोमवार (12 फरवरी) की रात को दिल्ली चलो मार्च रोकने के लिए किसान नेताओं की केंद्रीय मंत्रियों के साथ पांच घंटे से अधिक समय तक चली बैठक बेनतीजा रही। जिसके बाद किसान मंगलवार (13 फरवरी) से ‘दिल्ली मार्च’ शुरू कर दिया।

छावनी में बदले दिल्ली के सभी बॉर्डर

किसानों के नहीं मानने के बाद उन्हें राजधानी में प्रवेश से रोकने के लिए पुलिस ने दिल्ली के सभी बॉर्डर को बंद कर दिया है तो  ट्रैक्टरों को रोकने के लिए  कील वाले फ्रेम, कंटीले तारों की फेंसिंग, और सड़कों पर सीमेंट के बोल्डर रखे गए हैं। किसान नेताओं के आर-पार की जंग के ऐलान के बाद गाजीपुर, सिंघु, शंभू, टिकरी समेत सभी बॉर्डर को छावनी में बदल दिया गया है। पुलिस ने साफ कर दिया है कि किसी ने भी अगर उपद्रव की कोशिश की या कानून-व्यवस्था से छेड़छाड़ की तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ेंः Delhi Traffic LIVE: दिल्ली एयरपोर्ट ने ट्रैफिक को लेकर जारी किया अलर्ट

 

Advertisement

Published February 13th, 2024 at 13:09 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement
Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement