Advertisement

Updated April 2nd, 2024 at 14:18 IST

शराब घोटाला AAP के लिए गले की फांस, केजरीवाल समेत मंत्रियों का ठिकाना बनी तिहाड़, किस बैरक में कौन?

आप कैबिनेट के सभी नेता दिल्ली की नई एक्साइज पॉलिसी के तहत हुए घोटाले में गिरफ्तार किए गए हैं। फिलहाल इन नेताओं को तिहाड़ जेल की अलग-अलग बैरकों में रखा गया है।

Reported by: Ravindra Singh
Arvind Kejriwal to eat foods in tihar
तिहाड़ की अलग-अलग बैरकों में पहुंची अरविंद केजरीवाल की कैबिनेट | Image:PTI
Advertisement

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) की आम आदमी पार्टी के संजय सिंह (Sanjay Singh), मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia), सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) सहित भारत राष्ट्र समिति की एमएलसी के कविता (BRS MLC K Kavitha) तक का नया ठिकाना अब तिहाड़ जेल बन चुका है। ये सभी नेता दिल्ली की नई एक्साइज पॉलिसी के तहत हुए घोटाले में गिरफ्तार किए गए हैं। फिलहाल इन नेताओं को तिहाड़ जेल की किस बैरक में रखा गया है आइए हम आपको क्रमवार ढंग से बताते हैं।

वहीं दिल्ली के शराब घोटाले में ही मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार की गईं तेलंगाना की बीआरएस नेता के कविता को भी गिरफ्तारी के बाद दिल्ली की तिहाड़ जेल में रखा गया है। बीआरएस नेता के कविता को तिहाड़ जेल की बैरक नंबर 6 में रखा गया है। वो 9 अप्रैल, 2024 तक न्यायिक हिरासत में रहेंगी। ईडी ने पूछताछ के बाद के कविता को उनके आवास से हिरासत में लिया था और उन्हें दिल्ली ले आई थी।  जब ईडी की हिरासत खत्म हुई तब के कविता को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें 9 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में रखने का आदेश दिया और उन्हें तिहाड़ में शिफ्ट कर दिया।

Advertisement

पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया बैरक नंबर एक में

19 मार्च को दिल्ली की कोर्ट ने दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को उत्पाद शुल्क नीति के मामले में उनकी न्यायिक हिरासत 6 अप्रैल 2024 तक बढ़ा दी है। आपको बता दें कि इसके पहले 26 फरवरी 2024 को मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने गिरफ्तार किया गया था और 9 मार्च को उन्हें ईडी ने गिरफ्तार किया और उन्हें 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। वो तिहाड़ जेल की बैरक नंबर एक में बंद हैं।

Advertisement

राज्यसभा सांसद संजय सिंह जेल नंबर 5 में

वहीं अगर हम बात करें आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी दिल्ली के शराब घोटाले में हुई मनी लॉन्ड्रिंग के तहत गिरफ्तार किए गए। संजय सिंह को पहले दिल्ली के शराब नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में अक्टूबर, 2023 में गिरफ्तार किया गया है। पहले आप नेता संजय सिंह को पहले जेल नंबर दो में रखा गया था लेकिन हाल ही में उन्हें जेल नंबर पांच में शिफ्ट कर दिया गया।

Advertisement

सत्येंद्र जैन जेल नंबर 7 में तो विजय नॉयर को 4 में

AAP कैबिनेट के एक और नेता सत्येंद्र जैन को तिहाड़ जेल की बैरक नंबर 7 में रखा गया है। वहीं आम आदमी पार्टी के संचार प्रभारी विजय नॉयर को जो कैबिनेट के सहयोगी आतिशी और सौरभ भारद्वाज को रिपोर्ट किया करते थे। उन्हें तिहाड़ की बैरक नंबर 4 में रखा गया है। विजय नॉयर को ईडी ने गिरफ्तार किया था। 

Advertisement

यह भी पढ़ेंः BJP नेता बांसुरी स्वराज बोलीं- ऑफर लेकर जाने वाला कौन? खुलासा करें आतिशी

Advertisement

Published April 2nd, 2024 at 13:19 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo