Advertisement

Updated April 2nd, 2024 at 20:21 IST

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो की रफ्तार पर फिर लगा ब्रेक, येलो लाइन पर लोगों को हुई परेशानी

दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन पर मंगलवार को अस्थायी तौर पर गति कम किये जाने के कारण (मेट्रो) परिचालन में देरी हुयी जिससे यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ा।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Sadhna Mishra
Delhi Metro
येलो लाइन फिर हुई खराब | Image:PTI
Advertisement

Delhi Metro Yellow Line: दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन पर मंगलवार को अस्थायी तौर पर गति कम किये जाने के कारण (मेट्रो) परिचालन में देरी हुयी जिससे यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ा।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने एयरोसिटी-तुगलकाबाद कॉरिडोर के लिए एक सुरंग के निर्माण के कारण छतरपुर और सुल्तानपुर मेट्रो स्टेशनों के बीच (मेट्रो रेलगाड़ियों की) गति में कमी की है। ये स्टेशन गुड़गांव के मिलेनियम सिटी सेंटर और समयपुर बादली लाइन के अंतर्गत हैं।

Advertisement

अधिकारियों ने कहा कि सुरंग निर्माण के कारण इस खंड पर मेट्रो ट्रेन की आवाजाही लगभग एक महीने तक प्रभावित होने की संभावना है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने छतरपुर और सुल्तानपुर के बीच लगाए गए अस्थायी गति प्रतिबंध के बारे में ‘एक्स’ पर पोस्ट कर यात्रियों को जानकारी दी ।

डीएमआरसी ने मंगलवार को ‘एक्स’ पर पोस्ट कर कहा, ‘‘चौथे चरण के एयरोसिटी-तुगलकाबाद कॉरिडोर के लिए सुरंग निर्माण के कारण येलो लाइन पर छतरपुर और सुल्तानपुर के बीच अस्थायी तौर पर 20 किमी प्रति घंटे की गति निर्धारित की गयी है जिससे सेवाओं में थोड़ी देरी हो सकती है।’’

Advertisement

मेट्रो रेल के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, सुरंग का निर्माण कार्य चल रहा है और अब इसका निर्माण इस खंड पर किया जा रहा है। इस कार्य के कारण फिलहाल 30 अप्रैल तक एक महीने के लिए छतरपुर और सुल्तानपुर के बीच रेलगाड़ियों की आवाजाही प्रभावित रहेगी। अधिकारी ने कहा, अगर जरूरत पड़ी तो इसे बढ़ाया जा सकता है।

विकास मिश्र नामक एक यात्री ने बताया, ‘‘मैं जल्दी में था क्योंकि ऑफिस में मीटिंग थी, लेकिन मेट्रो की गति अचानक धीमी हो गई। शुरू में मुझे लगा कि यह जल्द ही सामान्य हो जाएगी। हालांकि, मैं अपने कार्यालय में आधे घंटे देरी से पहुँचा। अगर ऐसा ही चलता रहा तो मुझे घर से जल्दी निकलना होगा।”

Advertisement

यह भी पढ़ें… Periods से पहले या बाद में आपको भी हो जाती है एक्ने और पिंपल्स की समस्या? जानें इसका कारण

Advertisement

(Note: इस भाषा कॉपी में हेडलाइन के अलावा कोई बदलाव नहीं किया गया है)

Published April 2nd, 2024 at 20:21 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo