Advertisement

Updated April 1st, 2024 at 08:29 IST

Delhi Liquor Case: अरविंद केजरीवाल की ED रिमांड फिर बढ़ेगी या जाएंगे जेल, कोर्ट में आज पेशी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ED रिमांड सोमवार,1 अप्रैल को खत्म हो रही है। कथित शराब घोटाला में जांच एजेंसी आज उन्हें कोर्ट में पेश करेगी।

Reported by: Rupam Kumari
CM Arvind Kejriwal
अरविंद केजरीवाल | Image:PTI
Advertisement

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की ED रिमांड सोमवार,1 अप्रैल को खत्म हो रही है। कथित शराब घोटाला (Liquor Case) में जांच एजेंसी आज उन्हें कोर्ट में पेश करेगी। राउज एवेन्यू कोर्ट में केजरीवाल की पेशी होगी। अदालत ने 28 मार्च को केजरीवाल की रिमांड चार दिनों के लिए बढ़ा दी थी।


दिल्ली के कथित शराब घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग में प्रवर्तन निदेशालय(ED) ने 21 मार्च को CM अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था। केजरीवाल की रिमांड अवधि सोमवार को खत्म हो रही है। 1 अप्रैल को उन्हें दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा। केजरीवाल ED रिमांड बढ़ाई जाएगी या वो जेल जाएंगे इस पर कोर्ट सोमवार को अहम फैसला सुनाएगी।

Advertisement

राउज एवेन्यू कोर्ट में केजरीवाल की पेशी

सोमवार को केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट में विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा के समक्ष पेश किया जाएगा। इससे पहले 28 मार्च को कोर्ट में पेशी के दौरान जांच एजेंसी ने कहा था कि उनकी पूछताछ अभी पूरी नहीं हुई है तो ऐसे में केजरीवाल की रिमांड बढ़ाई जाए। ईडी ने केजरीवाल की और सात दिन की हिरासत का अनुरोध करते हुए कहा था कि मामले से जुड़े कुछ लोगों से उनका आमना-सामना कराने की जरूरत है। इस पर कोर्ट ने केजरीवाल की रमांड चार दिनों के लिए बढ़ा दी थी। इससे पहले 22 मार्च को पेशी के बाद केजरीवाल को 6 दिनों को ईडी कस्टडी में भेज दिया था।

Advertisement

ईडी का केजरीवाल पर बड़ा आरोप

ईडी ने कोर्ट में कहा था कि मुख्यमंत्री केजरीवाल जवाब देने में टालमटोल कर रहे हैं और अपने डिजिटल उपकरणों के पासवर्ड का खुलासा नहीं कर रहे हैं। वहीं, केजरीवाल ने अपनी दलील में कहा था, आबकारी नीति मामले में चार गवाहों ने मेरा नाम लिया है। क्या किसी मुख्यमंत्री को गिरफ्तार करने के लिए चार बयान पर्याप्त हैं?  उन्होंने कहा कि देश के सामने आम आदमी पार्टी के भ्रष्ट होने की झूठी तस्वीर पेश की गई है और वह ईडी की जांच का सामना करने के लिए तैयार हैं।

Advertisement


वहीं, अरविंद केजरीवाल ने 23 मार्च को अपनी गिरफ्तारी और राउज एवेन्यू कोर्ट के रिमांड के फैसले को दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती देते हुए फौरन सुनवाई की मांग की थी। दिल्ली हाई कोर्ट में 27 मार्च को केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई हुई मगर कोर्ट ने राहत देने से इंकार कर दिया। अब मामले की अगली सुनवाई 3 अप्रैल को होगी

यह भी पढ़ें:बिहार में BJP का लोकसभा चुनाव अभियान, PM मोदी फूकेंगे चुनावी बिगुल

Advertisement

Published April 1st, 2024 at 08:11 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo