Advertisement

Updated April 1st, 2024 at 14:08 IST

CM केजरीवाल जेल में पढ़ेंगे 'महाभारत'... किताबों की वो लिस्ट जिसे पढ़ने के लिए कोर्ट से की गुजारिश

अरविंद केजरीवाल को न्यायिक हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ा दी गई। सोमवार को पेशी के दौरान केजरीवाल ने कोर्ट से खास गुजारिश की।

Reported by: Rupam Kumari
Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal | Image:R Bharat
Advertisement

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बड़ा झटका लगा है। कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED की हिरासत खत्म होने के बाद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। अदालत ने सोमवार, 1 अप्रैल को केजरीवाल को 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।


आम आदमी पार्टी (AAP) के मुखिया अरविंद केजरीवाल को उनकी प्रवर्तन निदेशालय (ED) की हिरासत अवधि पूरी होने के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट में न्यायाधीश कावेरी बावेजा की अदालत में पेश किया गया। ED ने अदालत से केजरीवाल को 15 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजने की मांग करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने पूछताछ के दौरान बिल्कुल सहयोग नहीं किया। इसके बाद न्यायाधीश ने उन्हें 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया।

Advertisement

तिहाड़ जेल भेजे गए अरविंद केजरीवाल 

CM अरविंद केजरीवाल को दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट से तिहाड़ जेल लाया जाया गया। जेल में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। 15 अप्रैल तक केजरीवाल तिहाड़ जेल में रहेंगे।

Advertisement

केजरीवाल अब जेल में पढ़ेंगे ये किताब

सुनवाई के दौरान केजरीवाल ने भी अपनी बातें कोर्ट के सामने रखी। केजरीवाल ने कोर्ट से गुहार लगाते हुए कस्टडी के दौरान कुछ किताबें पढ़ने के लिए मांगा। केजरीवाल ने जिन तीन किताबों की मांग की है वो है रामायण, महाभारत और हाऊ प्राइम मिनिस्टर डिसाइड( पत्रकार नीरजा चौधरी द्वारा लिखित)। अब दिल्ली के मुख्यमंत्री जेल के अंदर महाभारत पढ़ेंगे।

सुनवाई के दौरान पत्नी भी रहीं मौजूद

सुनवाई के दौरान कोर्ट में केजरीवाल की पत्नी सुनीता के अलावा दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज मौजूद थे। बता दें कि जांच एजेंसी ने मामले में 21 मार्च को केजरीवाल को गिरफ्तार किया था। 22 मार्च को विशेष न्यायाधीश बवेजा ने उन्हें 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया था। जिसके बाद सोमवार को केजरीवाल को फिर से कोर्ट में पेश किया गया। पेशी के बाद कोर्ट ने उन्हें 15 अप्रैस तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

ईड ने आप नेता पर दिल्ली शराब घोटाले की पूरी साजिश में शामिल होने का आरोप लगाया है जिसमें नीति बनाना, लागू करना, फायदा पहुंचाना, रिश्वत लेना और अपराध से अर्जित पैसे का इस्तेमाल गोवा विधानसभा चुनाव में करना शामिल है। गोवा के AAP के कार्यकर्ताओं से भी ED पूछताछ तक रही है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: BIG BREAKING: अरविंद केजरीवाल को नहीं मिली राहत, 15 अप्रैल तक तिहाड़ जेल भेजे गए दिल्‍ली CM

 

Advertisement

Published April 1st, 2024 at 13:32 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo