Advertisement

Updated May 15th, 2024 at 21:13 IST

केजरीवाल सरकार को बार-बार फटकार के बाद इस बार दिल्ली हाई कोर्ट की कड़ी चेतावनी, जानिए पूरा मामला

Delhi News: दिल्ली हाई कोर्ट ने केजरीवाल सरकार को चेतावनी दी है कि वह अदालत की अवमानना ​​का मामला दर्ज करेगा।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Kunal Verma
Arvind Kejriwal stopped taking insulin months before his arrest, Tihar officials
Arvind Kejriwal | Image:PTI
Advertisement

Delhi News: दिल्ली हाई कोर्ट ने केजरीवाल सरकार को एक बार फिर चेतावनी दी है। दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार को चेतावनी दी है कि वह दिल्ली के सरकारी स्कूलों में किताबों की आपूर्ति न करने पर स्वत: संज्ञान लेते हुए अदालत की अवमानना ​​का मामला दर्ज करेगा।

हाई कोर्ट ने फिर लगाई फटकार

HC ने टिप्पणी की कि यह उचित नहीं है कि आप हमें समय सीमा दें और उसका पालन न करें। हाई कोर्ट ने कहा कि दिल्ली सरकार ने अपने हलफनामे में कहा था कि गर्मी की छुट्टियां शुरू होने से पहले 10 मई तक छात्रों को किताबों वितरित कर दी जाएंगी।

दिल्ली HC ने चेतावनी दी कि वह सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों को पुस्तकों की आपूर्ति करने में सरकार की विफलता के लिए शिक्षा विभाग के उप निदेशक को स्वत: संज्ञान लेते हुए अदालत की अवमानना ​​का नोटिस जारी करेगा। दिल्ली हाई कोर्ट में मामले की अगली सुनवाई जुलाई में होगी।

Advertisement

पहले भी लगी थी फटकार

इससे पहले भी दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली सरकार और एमसीडी को 2 लाख से अधिक छात्रों को पाठ्यपुस्तकें उपलब्ध न करा पाने को लेकर फटकार लगाई थी। हाईकोर्ट ने कहा थी कि दिल्ली सरकार की दिलचस्पी सिर्फ सत्ता में बने रहने की है और गिरफ्तारी के बावजूद इस्तीफा न देकर अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय हित के ऊपर निजी हित को प्राथमिकता दी है।

Advertisement

कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश जस्टिस मनमोहन और जस्टिस मनमीत प्रीतम सिंह अरोड़ा ने एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए यह तीखी टिप्पणी की थी। याचिका में आरोप लगाया गया है कि नगर निगम की आपसी खींचतान के कारण एमसीडी स्कूलों में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स को पाठ्य पुस्तकें नहीं मिल पाई हैं और वे टिन शेड में पढ़ाई करने को मजबूर हैं। दिल्ली हाईकोर्ट ने शहरी विकास मंत्री सौरभ भारद्वाज पर भी तीखी टिप्पणी की थी और कहा थी कि उन्होंने हालात को लेकर आंखें मूंद रखी हैं और घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं। 

ये भी पढ़ेंः FedEx Courier Scam से देश में सनसनी, मेजर जनरल से पत्रकार तक...सब शिकार, पीड़ित की जुबानी पूरी कहानी

Advertisement

Published May 15th, 2024 at 20:32 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo