Advertisement

Updated May 15th, 2024 at 13:06 IST

अवैध होर्डिंग हटाओ, जिम्मेदार लोगों के खिलाफ होगा एक्शन, मृतकों के परिजनों को देंगे मुआवजा- CM शिंदे

Mumbai: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और मुंबई पुलिस आयुक्त विवेक फणसालकर ने कहा है कि शहर में होर्डिंग गिरने की घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री ने सोमवार रात घटनास्थल का दौरा किया और शहर में लगे सभी होर्डिंग का ऑडिट कराने का आदेश दिया।

Maharashtra CM Eknath Shinde
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे | Image:ANI
Advertisement

Mumbai: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और मुंबई पुलिस आयुक्त विवेक फणसालकर ने कहा है कि शहर में होर्डिंग गिरने की घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

मुंबई के घाटकोपर इलाके में सोमवार को धूल भरी आंधी और बेमौसम बारिश के कारण एक पेट्रोल पंप पर लगा अवैध होर्डिंग गिर जाने से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और 74 लोग घायल हो गए। बृहन्मुंबई महानगर पालिका के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

Advertisement

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सोमवार रात घटनास्थल का दौरा किया और शहर में लगे सभी होर्डिंग का ऑडिट कराने का आदेश दिया।

उन्होंने कहा, ‘‘अगर होर्डिंग अवैध और खतरनाक पाए गए तो उन्हें तत्काल हटाया जाएगा।’’

Advertisement

शिंदे ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। सरकार इसकी जांच कराएगी और जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई होगी। मैंने बीएमसी आयुक्त से शहर के सभी होर्डिंग का ढांचागत ऑडिट कराने को कहा है।’’

उन्होंने होर्डिंग गिरने की घटना में मारे गए सभी लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की।

Advertisement

फणसालकर ने भी सोमवार रात घटनास्थल का मुआयना किया और संवाददाताओं से बातचीत में आश्वासन दिया कि घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने सोमवार को अपने आधिकारिक ‘एक्स’ हैंडल पर लिखा, ‘‘घाटकोपर की दुर्भाग्यपूर्ण घटना में अपने प्रियजन को खोने वाले परिवारों के प्रति संवेदनाएं। मुंबई पुलिस की टीम घटनास्थल पर बचाव अभियान में लगी है। हम आश्वासन देते हैं कि इस हादसे के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।’’

Advertisement

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि मैसर्स ईगो मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के मालिक भावेश भिंडे और अन्य के खिलाफ पंत नगर थाने में गैर इरादतन हत्या और भारतीय दंड संहिता की अन्य संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

अधिकारियों के अनुसार मंगलवार सुबह बचाव अभियान जारी रहा। उन्होंने कहा कि होर्डिंग अवैध था और इसे लगाने के लिए अनुमति नहीं ली गई थी।

Advertisement

Published May 14th, 2024 at 09:37 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo