Advertisement

Updated May 16th, 2024 at 17:45 IST

आबकारी मामले में केजरीवाल और AAP के खिलाफ जल्द चार्जशीट होगी दाखिल, सुप्रीम कोर्ट में ईडी ने बताया

ED ने SC को सूचित किया कि वह जल्द ही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और AAP के खिलाफ कथित आबकारी घोटाले से जुड़े धनशोधन के मामले में आरोप पत्र दर्ज करेगा।

Chargesheet soon filed against Kejriwal and AAP in excise case
केजरीवाल और AAP के खिलाफ जल्द चार्जशीट होगी दाखिल- ED | Image:PTI/ANI
Advertisement

प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने बृहस्पतिवार को उच्चतम न्यायालय को सूचित किया कि वह जल्द ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी (आप) के खिलाफ कथित आबकारी घोटाले से जुड़े धनशोधन के मामले में अभियोजन शिकायत (आरोप पत्र)दर्ज करेगा।

ईडी की ओर से पेश हुए अतिरिक्त सॉलिसीटर जनरल एस.वी.राजू ने न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायामूर्ति दीपांकर दत्ता की पीठ से कहा, ‘‘ हम अरविंद केजरीवाल और ‘आप’ के खिलाफ अभियोजन शिकायत (आरोप पत्र) दाखिल करने का प्रस्ताव करते हैं। हम जल्द यह करेंगे। यह प्रक्रिया में है।’’

Advertisement

ईडी ने यह बयान केजरीवाल द्वारा उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ दाखिल की गई याचिका पर सुनवाई के दौरान दिया। दिल्ली के मुख्यमंत्री को इस मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था। शीर्ष अदालत ने कथित आबकारी घोटाले से जुड़े धनशोधन के मामले में 10 मई को एक जून तक केजरीवाल को अंतरिम जमानत दे दी थी। न्यायालय ने उन्हें दो जून को आत्मसमर्पण करने को कहा है।

अदालत ने हालांकि, उप राज्यपाल की आवश्यक मंजूरी मिलने तक उन्हें दिल्ली सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में जाने और फाइल पर हस्ताक्षर करने से रोक दिया है। यह मामला दिल्ली सरकार की आबकारी नीति 2021-22 के निर्माण और क्रियान्वयन में कथित अनियमितता और भ्रष्टाचार करने से जुड़ा है जिसे अब रद्द कर दिया गया है।

Advertisement

इसे भी पढ़ें: देश चलाना सोने की चम्मच लेकर पैदा हुए बच्चों का खेल नहीं, रायबरेली की जनता घर भेजेगी खटाखट- PM मोदी

Advertisement

Published May 16th, 2024 at 17:45 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo