Advertisement

Updated May 29th, 2024 at 21:53 IST

बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी के बाद अफरातफरी

अल्फा 3 बिल्डिंग में बाथरूम के शीशे पर लिखी धमकी में 25 मिनट में हवाई अड्डे के प्रबंधन और कर्मचारियों के कार्यालय को निशाना बनाकर विस्फोट करने की चेतावनी दी थी।

Reported by: Kiran Rai
Kempegowda International Airport UNESCO
Visuals of Terminal 2 of Kempegowda International Airport. | Image: ANI
Advertisement

Kempegowda Bomb Threat: केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर स्टाफ बिल्डिंग के शौचालय में बम की धमकी का फर्जी संदेश मिलने से बुधवार सुबह हड़कंप मच गया। अल्फा 3 बिल्डिंग के बाथरूम के शीशे पर लिखी धमकी में 25 मिनट के भीतर एयरपोर्ट प्रबंधन और स्टाफ कार्यालयों को निशाना बनाकर विस्फोट किए जाने की चेतावनी दी गई थी।

धमकी भरा संदेश एयरपोर्ट के एक कर्मचारी को मिला, जिसने तुरंत सुरक्षा बलों को इसकी सूचना दी। संदेश के तुरंत बाद सुरक्षाकर्मियों ने कार्रवाई की और डॉग स्क्वॉड और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के अधिकारियों सहित परिसर की गहन तलाशी ली।

Advertisement

25 मिनट में धमाके की धमकी

हाल ही में देश के अलग अलग कोनों से बम धमाकों की धमकी की खबरें आ रही हैं। इसी कड़ी में बेंगलुरु के एयरपोर्ट से ये दहशत भरी खबर आई। किसी ने फोन तो नहीं किया। लेकिन वॉशरूम के शीशे पर 25 मिनट में एयरपोर्ट पर मौजूद कार्यालयों को उड़ाने की बड़ी धमकी दी गई। इसके बाद स्टाफ ने तुरंत संबंधित अधिकारियों के जरिए सुरक्षा एजेंसियों को सूचित किया।

Advertisement

 धमकी निकली अफवाह, शरारत किसकी?

सीआईएसएफ और डॉग स्कवायड टीम काफी देर तक एय़रपोर्ट पर बम की तलाश करती रही लेकिन कुछ नहीं मिला। टीम को समझ आ गया कि किसी अराजक तत्व ने बम की अफवाह फैलाकर यात्रियों और स्टाफ में दहशत फैलाने की कोशिश की थी। मामले की औपचारिक शिकायत पुलिस स्टेशन में दर्ज करा दी गई है। निरीक्षण के बाद अधिकारियों ने पुष्टि की कि धमकी एक फर्जी संदेश था, जिससे संबंधित कर्मियों को राहत मिली।

Advertisement

प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि फर्जी धमकी संदेश स्टाफ के किसी सदस्य द्वारा लिखा गया हो सकता है। घटना के जवाब में एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन में औपचारिक शिकायत दर्ज कराई गई है।

ये भी पढ़ें- RudraM-2: दुश्मनों की उड़ जाएगी नींद, भारत ने हाइपरसोनिक स्पीड वाली मिसाइल का किया सफल परीक्षण

Advertisement

Published May 29th, 2024 at 14:56 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo