Advertisement

Updated June 6th, 2024 at 18:31 IST

BJP नेता शुभेन्दु का राज्यपाल से चुनाव बाद हिंसा से प्रभावित स्थलों के दौरे का अनुरोध

भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी वी आनंद बोस से राज्य के उन क्षेत्रों का दौरा करने का आग्रह किया जहां से चुनाव बाद हिंसा की खबरें हैं।

BJP leader Shubhendu Adhikari
BJP leader Shubhendu Adhikari | Image:PTI
Advertisement

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता शुभेंदु अधिकारी ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी वी आनंद बोस से राज्य के उन क्षेत्रों का दौरा करने का बृहस्पतिवार को आग्रह किया जहां से ‘‘चुनाव बाद हिंसा’’ की खबरें हैं। पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता अधिकारी ने बोस को पत्र लिखकर कहा कि यह पश्चिम बंगाल की संस्कृति बन गई है कि चुनाव परिणाम सामने आने के बाद तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला करते हैं।

उन्होंने कहा,‘‘ जैसा कि अब पश्चिम बंगाल के साथ पर्याय बन गया है, सत्तारूढ़ सरकार के गुंडे चार जून को आम चुनाव के परिणामों की घोषणा के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं पर हिंसक हो गए हैं।’’ भाजपा नेता ने राज्यपाल से उन क्षेत्रों का दौरा करने का आग्रह किया जहां से ‘चुनाव के बाद हिंसा’ की खबरें आ रही हैं । साथ ही यह भी सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि किसी की जान न जाए और 2021 के विधानसभा चुनावों के बाद हुई भयावह हिंसा की पुनरावृत्ति न होने पाए।

Advertisement

तृणमूल कांग्रेस के नेता शांतनु सेन ने कहा कि भाजपा को राज्य की जनता द्वारा दिए गए जनादेश को स्वीकार करना चाहिए। उन्हें नाटक बंद करना चाहिए क्योंकि संदेशखालि में उनकी साजिश ‘बेनकाब’ हो गई है।

अधिकारी ने कहा कि हालांकि चुनाव के बाद राज्य में केंद्रीय सशस्त्र अर्धसैनिक बल (सीएपीएफ) तैनात हैं लेकिन इन बलों का उपयोग ‘बिगड़ती स्थिति को नियंत्रित करने के लिए नहीं किया जा रहा’’ जहां भाजपा के कार्यकर्ताओं को पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ सरकार के ‘गुंडों’ द्वारा निशाना बनाया जा रहा है। 

Advertisement

(Note: इस भाषा कॉपी में हेडलाइन के अलावा कोई बदलाव नहीं किया गया है)

Published June 6th, 2024 at 18:31 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo