Advertisement

Updated April 1st, 2024 at 14:59 IST

पल्लवी पटेल को किसने दिया धोखा? लोकसभा चुनाव से पहले स्वामी प्रसाद मौर्य को लेकर दिया बड़ा बयान

पल्लवी पटेल ने कहा- हम तो लगातार ‘इंडिया’ गठबंधन के अभिन्न अंग के रूप में काम कर ही रहे थे लेकिन आप लोगों ने देखा कि किस प्रकार हम लोगों को धोखा दे दिया गया।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Ritesh Kumar
pallavi patel
अपना दल की पल्लवी पटेल | Image:pallavi patel/x
Advertisement

विपक्ष दलों के ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस’ (‘इंडिया’) मोर्चे से अलग होकर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) से गठबंधन करने वाले अपना दल (कमेरावादी) की नेता पल्लवी पटेल ने कहा है कि राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के नेता एवं पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य का आशीर्वाद उनके साथ है और वे साथ मिलकर सामाजिक न्याय के लिये मजबूत लड़ाई लड़ेंगे।

पटेल ने सोमवार को 'पीटीआई वीडियो' से बातचीत में कहा कि उनके 'पिछड़ा, दलित, मुसलमान न्याय मोर्चा' ने जनभावनाओं की लगातार अनदेखी कर रही सरकार और विपक्ष के 'बड़े लोगों' के खिलाफ जनता को एक विकल्प दिया है।

Advertisement

उन्होंने कहा, ''हम तो लगातार ‘इंडिया’ गठबंधन के अभिन्न अंग के रूप में काम कर ही रहे थे लेकिन आप लोगों ने देखा कि किस प्रकार हम लोगों को धोखा दे दिया गया। धोखा भी ऐसे वक्त पर दिया गया जब चुनावी गतिविधियां पूरे देश में काफी तेज हैं।” पटेल ने कहा, “हम राजनीतिक दल हैं तो हमें अपना रास्ता तो बनाना ही होगा और उसी के परिणामस्वरुप हमने अपना यह गठबंधन बनाया है।''

प्रदेश की मिर्जापुर, फूलपुर और कौशांबी लोकसभा सीट की मांग पूरी नहीं होने पर विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ से अलग हुए अपना दल (कमेरावादी) ने हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के साथ रविवार को एक नये गठबंधन का ऐलान कर दिया। दोनों दलों ने पीडीएम (पिछड़ा, दलित, मुसलमान) न्याय मोर्चा बनाया और इसे पिछड़ों, दलितों और मुसलमानों को न्याय दिलाने वाला मोर्चा बताया।

Advertisement

सिराथू से विधायक पटेल ने कहा कि लोगों को लगता है कि सरकार और विपक्ष के वरिष्ठ नेता उनके सवालों पर चुप हैं या पीछे हट रहे हैं, इसलिए “हमने इस प्रदेश की जनता को एक विकल्प देने का काम किया है।''

पूछा गया कि क्या सपा छोड़कर राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी का झंडा थामने वाले मौर्य को भी पिछड़ा, दलित, मुसलमान न्याय मोर्चा में शामिल किया जाएगा तो पटेल ने कहा, ''मोर्चा में हमने सभी का स्वागत किया है और रही बात स्वामी प्रसाद मौर्य जी की तो वह अपने आप में सामाजिक न्याय की एक लंबी लड़ाई लड़ने वाले बहुत ही उच्च स्तर के नेता हैं तो उनको कैसे कोई किनारे कर सकता है।”

Advertisement

उन्होंने कहा, “ वह हमारे साथ हैं। उनका आशीर्वाद हमारे साथ है और आप देखेंगे हम लोग मिलकर एक मजबूत लड़ाई लड़ेंगे।'' पटेल ने कहा कि पिछड़ा, दलित, मुसलमान न्याय मोर्चा की लड़ाई को धार देने में मदद करने वाले हर संगठन का “हम स्वागत करते हैं।”

उधर, मौर्य ने रविवार को कुशीनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया। मौर्य ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर इसकी घोषणा करते हुए यह भी कहा था कि अब देखना यह है कि ‘इंडिया’ गठबंधन उनका समर्थन करता है या नहीं।

Advertisement

उन्होंने देवरिया से भी एक प्रत्याशी का नाम घोषित करते हुए कहा कि जल्द ही कुछ अन्य सीट पर भी उम्मीदवारों का ऐलान किया जाएगा। मौर्य ने ‘एक्स’ पर कहा, “‘इंडिया’ गठबंधन में सम्मिलित उत्तर प्रदेश के दोनों बड़े दलों के नेताओं से मेरी वार्ता भी हुई एवं उनकी अपेक्षाओं के अनुरूप मैंने पांच नामों की सूची भी भेजी।” उन्होंने कहा कि लेकिन इस पर आजतक कोई घोषणा नहीं हुई।

इसे भी पढ़ें: धोखे से मारा शेर को पिंजरे में...मुख्तार के समर्थन में यूपी पुलिस के जवान ले लगाया Whatsapp स्‍टेटस

Advertisement

 

 

Advertisement

Published April 1st, 2024 at 14:59 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo