Advertisement

Updated March 31st, 2024 at 23:37 IST

Congress CEC: बिहार की सीटों पर तारिक अनवर, मोहम्मद जावेद के नाम पर चर्चा, मिल सकता है टिकट

CEC ने रविवार को बिहार की लोकसभा सीटों पर अपने संभावित उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Sadhna Mishra
Congress CEC
बिहार की सीटों पर इन नामों पर चर्चा | Image:ANI
Advertisement

Congress CEC Bihar Seats: कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने रविवार को बिहार की लोकसभा सीटों पर अपने संभावित उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की। पार्टी के वरिष्ठ नेता तारिक अनवर को कटिहार और सांसद मोहम्मद जावेद को किशनगंज से उम्मीदवार बनाया जा सकता है। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता वाली सीईसी की बैठक में पार्टी संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी, संगठन महासचिव के.सी. वेणुगोपाल और सीईसी के कई अन्य सदस्य शामिल हुए। सीईसी ने ओडिशा की कुछ सीटों पर भी चर्चा की।

Advertisement

सूत्रों का कहना है कि बिहार की तीन सीट पर चर्चा की गई। कटिहार से अनवर को उम्मीदवार बनाया जा सकता है। पिछले लोकसभा चुनाव में इस सीट पर उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा था। सूत्रों ने बताया कि किशनगंज से मौजूदा सांसद जावेद को फिर से उम्मीदवार बनाया जा सकता है।

कांग्रेस बिहार की कुल 40 लोकसभा सीटों में से नौ पर चुनाव लड़ रही है। वहीं, 26 सीट पर उसकी सहयोगी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और पांच सीट पर वाम दल चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस नौ सूचियां जारी कर अब तक 212 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है।

Advertisement

बिहार में गठजोड़ के तहत कांग्रेस के हिस्से में नौ सीट- किशनगंज, कटिहार, पटना साहिब, भागलपुर, सासाराम, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, पश्चिम चंपारण और महाराजगंज आई हैं। देश में 18वीं लोकसभा के लिए चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होंगे। इसके बाद छह और चरणों में 26 अप्रैल, सात मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और एक जून को मतदान होगा। मतगणना चार जून को होगी।

यह भी पढ़ें… Billam Bauji: इस राज्य में हैं कुंवारों के देवता, एक बार दर्शन करने से ही हो जाती है शादी!

Advertisement

Published March 31st, 2024 at 23:37 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo