Advertisement

Updated June 6th, 2024 at 22:45 IST

BREAKING: पटना में पैसेंजर ट्रेन में भीषण आग के बाद अफरातफरी, कई डिब्बे धूं-धूं कर जले

बिहार के लखीसराय जिले से एक ट्रेन में भीषण आग लगने की खबर आई है। बताया जा रहा है कि ये पटना-देवघर ईएमयू पैसेंजर ट्रेन है जिसमें आग लगी।

Reported by: Digital Desk
fire in passenger train
fire in passenger train | Image:ANI
Advertisement

Train Fire in Lakhisarai : बिहार के लखीसराय जिले से एक ट्रेन में भीषण आग लगने की खबर आई है। बताया जा रहा है कि ये पटना-देवघर ईएमयू पैसेंजर ट्रेन है, जिसमें  गुरुवार शाम को भीषण आग लग गई, यह हादसा लखीसराय के किऊल रेलवे स्टेशन का है। जहां आग की चपेट में आने से ट्रेन की तीन बोगियां लगातार जल रही है, जिससे यात्रियों में अफरा तफरी मची हुई है। वहीं, मौके पर दमकल विभाग की गाड़ियों को भी बुलाया गया है, जो आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं।

यात्री इधर-उधर भागते हुए नजर आए

खबरों के मुताबिक यह हादसा तब हुआ जब ट्रेन का किऊल जंक्शन में स्टोपेज था। साथ ही यह जानकारी भी मिली कि ट्रेन में आग लगने की वजह से किऊल स्टेशन पर अफराफतरी का माहौल पैदा हो गया। यात्री अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागते हुए नजर आए। मौके पर तुरंत अग्निशमन टीम पहुंची और आग के बुझाने के प्रयास किए गए। 

Advertisement

आग लगने की वजह अभी साफ नहीं

आग लगने के चलते ट्रेन बहुत देर से किऊल में ही रुकी रहीं, इसके अलाावा आग लगने की वजह अभी साफ नहीं हो पाई है। इससे पहले मार्च महीने में पटना से मुंबई जा रही एक स्पेशल ट्रेन में भी आग लग गई थी। यह हादसा आरा-बक्सर रेलखंड के कारीसाथ बिहिया स्टेशन के पास हुआ था। ट्रेन में सवार यात्रियों ने कूदकर अपनी जान बचाई थी। आग लगने से ट्रेन के तीन एसी कोच जल गए थे।

Advertisement

यह भी पढ़ें : CM एकनाथ शिंदे ने नवनिर्वाचित सांसदों को मिलने बुलाया, साथ किया लंच…फिर लोकसभा चुनाव पर समीक्षा

प्लेटफॉर्म को खाली कराया गया

आग की लपटें स्टेशन से दूर देखी जा रही थी। आनन-फानन में प्लेटफॉर्म को खाली कराया गया। यात्रियों को सुरक्षित बाहर किया गया, ताकि किसी की जान को खतरा न हो। इस दौरान धुआं और आग से अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में लगी हैं। हालांकि आग लगने का कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है, वहीं किसी के जानमान के हानि की भी कोई खबर नहीं है। 

यह भी पढ़ें : CEC राजीव कुमार ने राष्ट्रपति मुर्मू से की मुलाकात, नवनिर्वाचित सांसदों की सौंपी लिस्ट

Advertisement

Published June 6th, 2024 at 19:53 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo