Advertisement

Updated June 9th, 2024 at 07:59 IST

'नीतीश को PM पद के ऑफर की जानकारी पार्टी को नहीं', JDU नेता ने ही KC त्यागी के दावे को किया खारिज

नीतीश कुमार के करीबी संजय झा ने अपनी पार्टी के प्रवक्ता के सी त्यागी के उस दावे को खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने नीतीश को PM पद ऑफर की बात कही थी।

Reported by: Digital Desk
KC Tyagi and Nitish Kumar
KC Tyagi & Nitish Kumar | Image:PTI/ File Photo
Advertisement

जनता दल (यूनाइटेड) के सांसद एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी समझे जाने वाले संजय झा ने शनिवार को अपनी पार्टी के प्रवक्ता के. सी. त्यागी के इस दावे को खारिज कर दिया कि विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन ने लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद कुमार को प्रधानमंत्री पद की पेशकश की थी।

इससे पहले त्यागी के इस दावे को लेकर राजनीतिक हलचल उत्पन्न हो गई थी कि कुमार को भाजपा के साथ गठबंधन तोड़ने पर प्रधानमंत्री पद की पेशकश की गई थी। त्यागी ने कहा कि हालांकि जद (यू) ने इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया और नरेन्द्र मोदी को अगले प्रधानमंत्री के रूप में समर्थन दिया।

Advertisement

वहीं, त्यागी के बयान के कुछ घंटे बाद झा ने अपनी ही पार्टी के वरिष्ठ नेता के दावे को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा, ‘‘हमारी पार्टी के पास ऐसी कोई जानकारी नहीं है। न ही मुख्यमंत्री को इस बारे में कोई जानकारी है। मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं। हमारी जानकारी में इस तरह की कोई बात नहीं है।’’

झा ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की बैठक में कुमार ने स्पष्ट रूप से मोदी का समर्थन किया था। उन्होंने कहा कि यह चुनाव पूर्व गठबंधन था, जिसने बिहार में 40 लोकसभा सीट में से 30 पर जीत हासिल की। त्यागी ने कहा है कि जो लोग कुमार को अपने गठबंधन का संयोजक नहीं बनाना चाहते थे, उन्होंने उन्हें प्रधानमंत्री बनाने की पेशकश की, लेकिन पार्टी नेतृत्व ने इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया।

Advertisement

यह भी पढ़ें: 'मैं माफी मांगती हूं लेकिन.' शपथ ग्रहण समारोह में निमंत्रण पर बोलीं ममता

Advertisement

(Note: इस भाषा कॉपी में हेडलाइन के अलावा कोई बदलाव नहीं किया गया है)

Published June 9th, 2024 at 07:59 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
6 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo