Advertisement

Updated April 2nd, 2024 at 13:53 IST

MP के बाद छत्तीसगढ़ में भी नक्सलियों के खिलाफ बड़ा एक्शन, मुठभेड़ में 8 नक्सली ढेर

मध्य प्रदेश के बाद छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में चार नक्सलियों को मार गिराया है।

Reported by: Rupam Kumari
Encounter between the security force and Naxalites in Bijapur district
बीजापुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ | Image:Republic
Advertisement

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 8 नक्सलियों को मार गिराया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। सर्च ऑपरेशन के दौरान भारी संख्या में हथियार भी बरामद किया है। लोकसभा चुनाव के ऐलान के बाद से ही इलाके में नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों के द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। ऑपरेशन में अब तक 9 नक्सलियों को ढेर किया जा चुका है।

गंगालूर थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना मिलने के बाद सोमवार को सुरक्षाबलों को नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था। दल में जिला रिजर्व गार्ड (DRG), विशेष कार्य बल (STF) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के कोबरा बटालियन के जवान शामिल थे।

Advertisement

लेंड्रा गांव के जंगल में मुठभेड़ में 4 नक्सली ढेर

अधिकारियों ने बताया कि दल जब लेंड्रा गांव के जंगल में था तब आज सुबह लगभग छह बजे नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी होती रही। फिर नक्सली वहां से भाग गए। बाद में जब घटनास्थल की तलाशी ली गई तब वहां 8 नक्सलियों का शव बरामद हुआ।

Advertisement

भारी संख्या में हथियार बरामद

सर्च ऑपरेशन के दौरान एक स्वचालित लाइट मशीन गन (LMG), ‘बैरल ग्रेनेड लॉन्चर’ और अन्य हथियार बरामद किए गए।मारे गए नक्सलियों की पहचान की जा रही है। इलाके में सर्च ऑपरेशन अब भी जारी है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस घटना के साथ, इस वर्ष अब तक बीजापुर जिले सहित बस्तर क्षेत्र में सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में 37 नक्सली मारे जा चुके हैं।

Advertisement

MP के केराझरी जंगल में भी मुठभेड़

बता दें कि सुकमा जिला बस्तर लोकसभा क्षेत्र में है जहां 19 अप्रैल को आम चुनाव के पहले चरण में मतदान होगा। मतदान से पहले सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। छत्तीसगढ़ के साथ मध्य प्रदेश में भी सोमवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। एमपी-छत्तीसगढ़ की सीमा पर केराझरी जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच सोमवार रात को मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में पुलिस ने दो इनामी नक्सली को ढेर कर दिया।

Advertisement

इनपुट-भाषा

यह भी पढ़ें: MP News: बालाघाट मुठभेड़ में 43 लाख के दो इनामी नक्सली ढेर

Advertisement

Published April 2nd, 2024 at 12:37 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo