Advertisement

Updated June 11th, 2024 at 20:15 IST

जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले के खिलाफ बजरंग दल करेगा देशव्यापी प्रदर्शन

बजरंग दल जम्मू-कश्मीर के रियासी में हुए आतंकवादी हमले के खिलाफ बुधवार को देशव्यापी प्रदर्शन करेगा।

Bodies of 4 Killed in J-K's Reasi Terror Attack Arrive in Jaipur Amid Chorus for Justice
Reasi Terror Attack | Image:PTI
Advertisement

बजरंग दल जम्मू-कश्मीर के रियासी में हुए आतंकवादी हमले के खिलाफ बुधवार को देशव्यापी प्रदर्शन करेगा। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के एक पदाधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। रविवार को हुए आतंकी हमले में दो साल के एक बच्चे समेत नौ लोग मारे गए थे और कई अन्य घायल हुए हैं।

बजरंग दल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से संबद्ध विहिप की युवा शाखा है। विहिप के केंद्रीय महामंत्री (संगठन) मिलिंद परांडे ने घटना की निंदा करते हुए कहा, "यह पाकिस्तान समर्थित इस्लामी आतंकवादियों द्वारा किया गया कायरतापूर्ण हमला है।"

Advertisement

ज्ञापन देकर सख्त एक्शन की मांग

उन्होंने कहा, "विहिप की युवा शाखा बजरंग दल ने कल (बुधवार) पूरे देश में इस्लामी आतंकवाद का पुतला जलाने और संबंधित जिलाधिकारियों के माध्यम से राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को ज्ञापन सौंपने का फैसला किया है, जिसमें उनसे दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने का आग्रह किया जाएगा।"

Advertisement

आतंकी हमले में 2 बच्चों सहित 9 लोगों की मौत

जम्मू कश्मीर के रियासी जिले में पोनी क्षेत्र के तेरयाथ गांव के पास रविवार को उत्तर प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली के तीर्थयात्रियों को ले जा रही 53 सीट वाली बस पर आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी में दो साल के एक बच्चे सहित नौ लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

Advertisement

हमले की चपेट में आई बस शिव खोड़ी मंदिर से कटरा की ओर जा रही थी। गोलीबारी के बाद यह खाई में गिर गई थी।

घायलों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना-  विहिप

Advertisement

विहिप नेता ने आतंकी हमले में मारे गए तीर्थयात्रियों को श्रद्धांजलि दी और घटना में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। अधिकारियों ने कहा कि तीर्थयात्रियों पर हमले में शामिल आतंकवादियों को पकड़ने के लिए व्यापक प्रयास मंगलवार को भी जारी रहे। उन्होंने कहा कि सुरक्षाकर्मियों की 11 टीम जमीन पर काम कर रही हैं और पोनी-तेरयाथ के चारों ओर बहु-दिशात्मक घेराबंदी की गई है।

उन्होंने बताया सुरक्षाबलों ने जम्मू और राजौरी जिलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया है तथा इलाके में जांच और तलाशी तेज कर दी है।अधिकारियों के मुताबिक, 20 से ज्यादा लोगों से पूछताछ की जा रही है।

Advertisement

इसे भी पढ़ें: कभी कोहली पर मरती थी ये बला की खूबसूरत क्रिकेटर, अब शादी कर सबको चौंकाया

Advertisement

Published June 11th, 2024 at 20:15 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

3 घंटे पहलेे
1 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo