Advertisement

Updated June 7th, 2024 at 15:42 IST

BREAKING: दिल्ली शराब घोटाले में के कविता को फिर झटका, 21 जून तक न्यायिक हिरासत बढ़ाई

दिल्ली शराब घोटाले में के कविता को एक बार फिर कोर्ट से जोर का झटका लगा है। उनकी जुडिशियल कस्टडी को बढ़ा दिया गया है। 21 जून तक न्यायिक हिरासत बढ़ाई

Reported by: Kiran Rai
CBI, ED oppose Kavitha’s bail pleas in Excise Scam
के कविता की बढ़ी न्यायिक हिरासत | Image:PTI
Advertisement

Delhi Liquor Scam: दिल्ली शराब घोटाले में के कविता को एक बार फिर कोर्ट से जोर का झटका लगा है। उनकी जुडिशियल कस्टडी को बढ़ा दिया गया है।  21 जून तक न्यायिक हिरासत बढ़ाई गई है। राउज एवेन्यू कोर्ट ने BRS नेता के कविता की न्यायिक हिरासत बढ़ाई है।  सीबीआई ने उनके खिलाफ केस दाखिल किया था। कविता की पेशी वर्चुअल मोड में हुई थी। अब कोर्ट सीबीआई की ओर से दायर आरोप पत्र पर छह जुलाई को विचार करेगा।

कोर्ट ने कहा कि हमको CBI की चार्जशीट की कॉपी आज मिली। दूसरी ओर आबकारी घोटाले‌ से जुड़े मामले में भी सीबीआई ने  पूरक आरोप पत्र दाखिल किया। सीबीआई ने राउज एवन्यू कोर्ट में दाखिल चार्जशीट में बीआर‌एस नेता के. कविता को आरोपित बनाया है।  कविता इस मामले में फिलहाल न्यायिक हिरासत में रहेंगी। वह ईडी की ओर से दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग के एक संबंधित मामले में भी हिरासत में हैं।

Advertisement

15 मार्च को कविता हुई थीं गिरफ्तार

के. कविता को ईडी ने 15 मार्च को गिरफ्तार किया था। इस मामले में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी 26 फरवरी 2023 को हुई थी। और अभी तक वो तिहाड़ में ही न्यायिक हिरासत में हैं।

ईडी का कथित शराब घोटाले को लेकर आरोप है कि कविता आबकारी नीति घोटाले की मुख्य साजिशकर्ता और लाभ पाने वालों में से एक थीं। कथित तौर पर उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया संग सौदा किया था। उन पर आबकारी लाइसेंस के एक बड़े हिस्से के बदले में आम आदमी पार्टी को 100 करोड़ रुपए की रिश्वत देने का आरोप है।

Advertisement

21 मार्च को दिल्ली सीएम  हुए थे अरेस्ट

आबकारी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने 21 मार्च को दो घंटे की पूछताछ के बाद दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था।  लोकसभा चुनाव के लिए एक जून तक  अंतरिम जमानत पर अदालत ने उन्हें छोड़ा था फिर 2 जून को उन्हें जेल जाना पड़ा।

Advertisement

Published June 7th, 2024 at 15:14 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo