Advertisement

Updated June 11th, 2024 at 16:17 IST

अन्नपूर्णा देवी ने संभाला महिला एवं बाल विकास मंत्रालय का कार्यभार, स्मृति ईरानी से की मुलाकात

अन्नपूर्णा देवी (55) ने कार्यभार संभालने से पहले पूर्व महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी से मुलाकात की।

Annapurna Devi
अन्नपूर्णा देवी ने संभाला मंत्रालय का कार्यभार | Image:PTI
Advertisement

Annapurna Devi Charge Women And Child Development Ministry: अन्नपूर्णा देवी ने मंगलवार को महिला एवं बाल विकास मंत्रालय का कार्यभार संभाला और कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 'विकसित भारत' के सपने को पूरा करने की दिशा में काम करेंगी। अन्नपूर्णा देवी (55) ने कार्यभार संभालने से पहले पूर्व महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी से मुलाकात की।

उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘निवर्तमान महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी जी से उनके आवास पर आत्मीय मुलाकात हुई, मार्गदर्शन प्राप्त हुआ। बहन स्मृति ईरानी जी द्वारा स्नेहसिक्त अगवानी और पूरे अपनेपन के साथ बधाई देने के उनके अंदाज ने अभिभूत किया। मंत्रालय के दायित्वों के निर्वहन में उनका प्रेरक मार्गदर्शन सदैव मेरे लिए प्रकाश पुंज की भांति उपयोगी होगा।’’

Advertisement

महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री सावित्री ठाकुर ने भी मंगलवार को कार्यभार संभाल लिया। उन्होंने कार्यभार संभालने से पहले अपने कार्यालय में पूजा-अर्चना की। अन्नापूर्णा देवी की राजनीतिक यात्रा बिहार विधानसभा के लिए 1998 में हुए उपचुनाव में जीत से हुई। बाद में उन्होंने अविभाजित बिहार की राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सरकार में खान और भूविज्ञान राज्य मंत्री के रूप में कार्य किया। वह 2005 से 2014 तक झारखंड विधानसभा की सदस्य रहीं और 2012 में राज्य कैबिनेट मंत्री बनीं।

अन्नापूर्णा देवी 2019 के लोकसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा में शामिल हो गईं और पार्टी के टिकट पर कोडरमा से चुनाव लड़ीं। उन्होंने झारखंड विकास मोर्चा (प्रजातांत्रिक) के बाबूलाल मरांडी को 4.55 लाख मतों के भारी अंतर से हराया। इस बार उन्होंने भाकपा (माले) के विनोद कुमार सिंह को 3.77 लाख मतों के अंतर से हराकर कोडरमा सीट बरकरार रखी।

Advertisement

यह भी पढ़ें… Admission 2024: UGC ने कॉलेज में साल में दो बार एडमिशन की दी इजाजत

Advertisement

Published June 11th, 2024 at 16:17 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo