Advertisement

Updated May 14th, 2024 at 15:02 IST

एयर इंडिया ने दिया ताउम्र का दर्द, फ्लाइट हुई कैंसिल; पति से आखिरी मुलाकात नहीं कर पाई महिला

महिला के परिवार ने आरोप लगाया है कि पिछले सप्ताह एयर इंडिया एक्सप्रेस की ओमान के लिए उड़ान रद्द हो जाने की वजह से महिला अपने पति से मिलने ओमान नहीं जा पाई।

Air India Express
‘Apologies for Unexpected Disruption’: Air India Express After Canceling Over 80 Flights | Image:Shutterstock
Advertisement

Air India Flight Cancelled:  केरल के तिरुवनंतपुरम की एक महिला, ओमान के एक अस्पताल के आईसीयू में भर्ती अपने पति से उनके आखिरी समय में एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान रद्द होने के कारण नहीं मिल पाई।

महिला के परिवार ने आरोप लगाया है कि पिछले सप्ताह एयर इंडिया एक्सप्रेस की ओमान के लिए उड़ान रद्द हो जाने की वजह से महिला अपने पति से मिलने ओमान नहीं जा पाई। अमृता ने मस्कट (ओमान) में अपने पति से मिलने के लिए आठ मई की टिकट बुक की थी, लेकिन यहां हवाई अड्डे पर पहुंचने पर बताया गया कि उड़ान रद्द कर दी गई है।

Advertisement

महिला ने हवाई अड्डे पर विरोध जताया जिसके बाद एयरलाइन ने उसे एयर इंडिया एक्सप्रेस की अगले दिन की उड़ान की टिकट दे दी। दुर्भाग्य से अगले दिन की उड़ान भी रद्द हो गई और महिला को अपनी यात्रा निरस्त करनी पड़ी।

सोमवार को ओमान से महिला के पति की मृत्यु की खबर उस तक पहुंची। अमृता की मां ने एक टीवी चैनल को बताया, ''यह अनुचित था कि अमृता अपने पति को आखिरी बार नहीं देख सकी। हमने एयरलाइन से अनुरोध किया कि हमें किसी अन्य उड़ान में समायोजित करें ताकि हम उन्हें आखिरी बार देख सकें। लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया।''

Advertisement

उन्होंने कहा कि अमृता के पति ने कहा था कि वह अपनी पत्नी और बच्चों को देखना चाहते हैं इसलिए महिला ने टिकट बुक किया था। पत्रकारों को अमृता ने बताया कि एयरलाइन ने उनसे कहा कि अगले चार दिनों के लिए एयरलाइन की ओमान जाने वाली सभी उड़ानें भरी हुई हैं और वे कुछ नहीं कर सकते है।

अमृता ने बताया कि दिल का दौरा पड़ने के कारण उनके पति को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। महिला ने कहा, ''मैंने उनसे फोन पर बात की और कहा कि मैं पहुंचने की कोशिश करुंगी।'' एयरलाइन की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं आई है।

Advertisement

टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयरलाइन एयर इंडिया एक्सप्रेस ने पिछले हफ्ते केबिन क्रू सदस्यों की कमी के कारण कई उड़ानें रद्द की थीं क्योंकि कर्मचारियों ने एयरलाइन के कथित कुप्रबंधन के विरोध में बीमार होने की सूचना देकर अचानक बड़ी संख्या में छुट्टी ले ली थी।

एयर इंडिया के एआईएक्स कनेक्ट, पूर्व में एयरएशिया इंडिया के साथ विलय के बाद केबिन क्रू में कम लागत वाले करियर को लेकर असंतोष पनप रहा था।

Advertisement

केबिन क्रू के एक वर्ग ने बीते 10 मई को हड़ताल वापस ले ली और एयरलाइन ने 25 हड़ताली केबिन क्रू को जारी किए गए सेवा-समाप्ति पत्र भी वापस ले लिये।

एयरलाइन के एक सूत्र ने बताया था कि केबिन क्रू की कमी के कारण 8 मई से 10 मई तक एयर इंडिया एक्सप्रेस को 260 से अधिक उड़ानें रद्द करनी पड़ी थीं।

Advertisement

एयरलाइन ने 12 मई को कहा था कि वह धीरे-धीरे अपनी उड़ानों को बहाल तथा नेटवर्क को स्थिर कर रही है और मंगलवार तक स्थिति पूरी तरह से सामान्य होने की उम्मीद है। उसी दिन, केबिन क्रू यूनियन ने कहा था कि बीमार होने से छुट्टी लेने वाले सभी सदस्य 11 मई तक ड्यूटी पर आ गये थे।

ये भी पढ़ें- 'मैंने आज अपने भाई को खोया है...',और सुशील मोदी के निधन पर फफक-फफक कर रो पड़े अश्विनी चौबे

Advertisement

Published May 14th, 2024 at 15:02 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo