Advertisement

Updated May 15th, 2024 at 12:16 IST

स्वाति मालीवाल से अभद्रता क्या साजिश थी? पूर्व पति नवीन जयहिंद ने लगाए आरोप, संजय सिंह को भी जवाब

स्वाति मालीवाल के पूर्व पति नवीन जयहिंद ने पूरी घटना को एक साजिश बताया है। नवीन जयहिंद कहते हैं कि जिसे सीएम हाउस कहते हैं, वो असल में गटर हाउस है।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Dalchand Kumar
naveen jaihind and swati maliwal
नवीन जयहिंद और स्वाति मालीवाल | Image:PTI/Facebook
Advertisement

Swati Maliwal: आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर हुई अभद्रता का मामला तूल पकड़ चुका है। पिछले दिनों स्वाति मालीवाल के साथ सीएम हाउस में मारपीट की घटना का पता चला था, जिसकी पुष्टि आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह के बयान से हुई। फिलहाल इस घटना को लेकर स्वाति मालीवाल के पूर्व पति नवीन जयहिंद भड़के हुए और उन्होंने संजय सिंह को भी तगड़ा जवाब दिया है।

स्वाति मालीवाल के पूर्व पति और AAP के पूर्व नेता नवीन जयहिंद ने पूरी घटना को एक साजिश बताया है। नवीन जयहिंद कहते हैं- ‘आप जिसे सीएम हाउस कहते हैं, वो असल में गटर हाउस है। ये एक खतरनाक घटना है। स्वाति की जान खतरे में है, क्योंकि उन्हें धमकी दी गई है, अन्यथा कोई भी इस तरह पुलिस को फोन नहीं करेगा या पुलिस स्टेशन से वापस नहीं आएगा। उन्हें अब भी चुप कराया जा रहा है।’ उन्होंने कहा कि संजय सिंह को पहले ही इस घटना के बारे में पता था कि ऐसा होगा।

Advertisement

CM आवास पर मौजूद सब लोगों पर FIR हो- नवीन

अब नवीन जयहिंद मांग कर रहे हैं कि घटना के समय अरविंद केजरीवाल के आवास पर मौजूद लोगों के खिलाफ FIR हो। उन्होंने कहा कि ये बीजेपी-कांग्रेस या AAP का मामला नहीं है। आप (संजय सिह) स्वाति मालीवाल को छोटी बहन कहते थे। जब ये घटना हुई तो वहां पर मौजूद सभी लोगों पर FIR होनी चाहिए। संजय सिंह को लेकर नवीन जयहिंद आगे कहते हैं- 'वो खुद किस तरह से राज्यसभा गए हैं ये बात वो भी जानते हैं और मैं भी। वो केवल अरविंद केजरीवाल के 'तोते' हैं जो उनके इशारे पर काम करते हैं।' 

Advertisement

यह भी पढ़ें: 'पूरे देश को इस्लामिक स्टेट बनाना चाहते हैं कांग्रेस और लालू ', गिरिराज

Advertisement

संजय सिंह ने की थी घटना की पुष्टि

स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट की घटना का सोमवार को पता चला था। स्वाति मालीवाल के गंभीर आरोपों ने राष्ट्रीय राजधानी की सियासत में भूचाल ला दिया। स्वाति मालीवाल ने ये कहकर सनसनी फैलाई कि सीएम हाउस में उनके साथ मारपीट हुई है। मारपीट का आरोप केजरीवाल के सरकारी आवास में उनके निजी सचिव विभव कुमार पर लगा है। दिल्ली नॉर्थ डीसीपी मनोज मीणा बताते हैं कि एक पीसीआर कॉल आई थी, जिसमें लेडी कॉलर ने कहा था कि उनके साथ सीएम आवास में मारपीट हुई। कुछ देर बाद सांसद मैडम पुलिस स्टेशन आई, लेकिन बिना शिकायत दिए चली गईं।

Advertisement

घटना के बाद स्वाति मालीवाल ने ना पुलिस में शिकायत दी और ना ही सोशल मीडिया के जरिए अपनी बात रखी। तीन दिन बाद भी स्वाति मालीवाल सामने नहीं आईं। हालांकि मंगलवार को संजय सिंह ने अपने बयान से पुष्टि कर दी कि स्वाति मालीवाल के साथ दुर्व्यहार हुआ है।

संजय सिंह ने घटना की निंदा करते हुए कहा, 'एक बेहद निंदनीय घटना घटी। अरविंद केजरीवाल के आवास पर स्वाति मालिवाल मुलाकात करने पहुंची थीं, वो ड्राइंग रूम में इंतजार कर रही थीं। तभी विभव कुमार (अरविंद केजरीवाल के PA) वहां आते हैं और वो स्वाति मालिवाल के साथ बेहद बदतमीजी और अभद्रता करते हैं। इस पूरे मामले की जानकारी स्वाति मालिवाल ने पुलिस को दी। केजरीवाल ने पूरी घटना को संज्ञान में लिया है और सख्त कार्रवाई करने को कहा है।'

Advertisement

यह भी पढ़ें: कौन है ये अधिकारी जिसके सामने पीएम मोदी ने खड़े होकर भरा पर्चा?

Advertisement

Published May 15th, 2024 at 12:08 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo