Advertisement

Updated June 6th, 2024 at 13:59 IST

पड़ोसी मुल्क के लोग जलते हैं… हीरामंडी पर सवाल उठाने वाले पाकिस्तानियों पर क्या बोले शेखर सुमन

Shekhar Suman on Heeramandi Criticism: शेखर सुमन ने हीरामंडी को मिले नेगेटिव रिव्यू पर रिएक्शन दिया है। उन्होंने पाकिस्तानियों को भी करारा जवाब दिया है।

Reported by: Sakshi Bansal
Heeramandi Shekhar Suman
हीरामंडी में शेखर सुमन | Image:Instagram
Advertisement

Shekhar Suman on Heeramandi Criticism: संजय लीला भंसाली की डेब्यू वेब सीरीज ‘हीरामंडी’ रिलीज के एक महीने बाद भी सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है। चाहे सीरीज के ग्रैंड सेट्स हो या शर्मिन सेगल की परफॉर्मेंस… ‘हीरामंडी’ किसी ना किसी वजह से अभी भी ट्रेंड ही कर रही है। इस बीच, ‘हीरामंडी’ में नजर आने वाले एक्टर शेखर सुमन ने वेब सीरीज को मिली आलोचनाओं पर जवाब दिया है।

‘हीरामंडी’ को दर्शकों से मिले जुले रिएक्शन मिले हैं। जहां कुछ लोग कलाकारों की एक्टिंग और गानों पर फिदा हो गए हैं, वहीं बहुत से लोगों ने सीरीज की कमजोर कहानी पर भी सवाल उठाए हैं। एक पाकिस्तानी शख्स ने तो सोशल मीडिया के जरिए ये भी दावा कर दिया कि लाहौर की जिस हीरामंडी को भंसाली ने अपने शो में दिखाया है, असल में वो वैसी दिखती ही नहीं है।

Advertisement

'हीरामंडी' पर सवाल उठाने वालों को शेखर सुमन का जवाब

अब शेखर सुमन ने हाल ही में बॉलीवुड हंगामा को दिए एक इंटरव्यू में ‘हीरामंडी’ को मिले नेगेटिव रिव्यू पर रिएक्शन दिया है। वह सीरीज में जुल्फिकार अहमद के रोल में नजर आए थे। उन्होंने कहा कि जो लोग हीरामंडी की आलोचना कर रहे हैं, वे 'बेवकूफ' हैं और उन्हें भूलना नहीं चाहिए कि संजय लीला भंसाली इसी तरह की कहानियों के लिए मशहूर हैं। शेखर ने ये भी कहा कि भंसाली ने हीरामंडी पर कोई डॉक्यूमेंट्री नहीं बनाई है, बल्कि वहां से प्रेरणा ली है।

Advertisement

उनके मुताबिक, "बहुत से बेवकूफ लोग इस पर बवाल कर रहे हैं और वेब सीरीज की ऐतिहासिक सटीकता और प्रामाणिकता और कालक्रम पर सवाल उठा रहे हैं, लेकिन भंसाली साहब अपनी डायस्टोपियन गाथाओं के लिए जाने जाते हैं।" 

‘हीरामंडी’ की आलोचना करने वाले पाकिस्तानियों पर क्या बोले?

इसी इंटरव्यू में शेखर सुमन ने उन पाकिस्तानी दर्शकों पर भी तंज कसा जिन्होंने संजय लीला भंसाली की ‘हीरामंडी’ की आलोचना की थी। उन्होंने कहा- "पड़ोसी मुल्क के कुछ लोग हैं जो इस बात से जल रहे हैं कि इन्होंने क्यों बना दिया? भाई आप बना लेते और आप हमारी हीरामंडी के बारे में चर्चा ही क्यों कर रहे हैं?" 

बता दें कि हीरामंडी के रिलीज होने के तुरंत बाद एक पाकिस्तानी डॉक्टर ने सोशल मीडिया के जरिए नेटफ्लिक्स सीरीज की आलोचना की थी। उन्होंने रियल हीरामंडी की फोटो शेयर की और बताया कि कैसे उस समय तवायफों के बाद ऐसे कपड़े और गहने खरीदने के लिए पैसे नहीं होते थे।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः हार्दिक से अलग नहीं हुईं नताशा! अब भी हैं पांड्या, इस पोस्ट से तलाक की अफवाहों पर लगाया ब्रेक?

Advertisement

Published June 6th, 2024 at 13:29 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo