Advertisement

Updated June 11th, 2024 at 17:54 IST

भुवन बाम का स्कूल से शुरू हुआ मिमिक्री का सफर, इस तरह इंडस्ट्री में छाए

यूट्यूबर, एक्टर और लेखक भुवन बाम ने अपनी मेहनत और हुनर से नया मुकाम हासिल किया है। वह आज के समय में किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उन्होंने खुलासा किया कि मिमिक्री करने का उनका सफर स्कूल से शुरू हुआ था।

Bhuvan Bam
भुवन बाम की जर्नी | Image:instagram
Advertisement

Bhuvan Bam Journey: यूट्यूबर, एक्टर और लेखक भुवन बाम ने अपनी मेहनत और हुनर से नया मुकाम हासिल किया है। वह आज के समय में किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उन्होंने खुलासा किया कि मिमिक्री करने का उनका सफर स्कूल से शुरू हुआ था। भुवन यूट्यूब पर अपने कॉमेडी चैनल 'बीबी की वाइन्स' के लिए जाने जाते हैं।

हाल ही में वो क्रिकेटर शिखर धवन के टॉक शो 'धवन करेंगे' में दिखाई दिए, जहां उन्होंने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपने सफर के बारे में बात की। भुवन ने कहा, "मिमिक्री करने की मेरी जर्नी स्कूल से ही शुरू हो गई थी। एक बार, एक असेंबली के दौरान, मुझे टीचर की मिमिक्री करने पर निशाना बनाया गया था, जिसके चलते मुझे परेशानी हुई। एक एवरेज स्टूडेंट और खुशमिजाज बच्चे के तौर पर, मैंने अपना दिन सुबह 7 बजे से दोपहर 2 बजे तक सभी के हाव-भाव को देखने और उनकी मिमिक्री करने में बिताया।''

Advertisement

उन्होंने कहा, ''आखिरकार, जब मुझे कुछ पहचान मिली, तो मैं अपने स्कूल में वापस गया और उन टीचर्स से मिला जिन्होंने मुझे सजा दी थी। हैरानी की बात यह है कि उन्होंने बताया कि उन्होंने मेरे टैलेंट को प्रोत्साहित करने के लिए ऐसा किया था।''

अब तक अपने द्वारा निभाए गए किरदारों के बारे में बात करते हुए, भुवन ने कहा, "मैंने फैमिली मेंबर्स से लेकर सिंगर्स तक, अलग-अलग सोर्सेज से प्रेरणा ली। मैंने उस रेस्तरां में कस्टमर्स को भी देखा जहां मैं गाता था।"

Advertisement

उन्होंने कहा, “पापा पंचो का किरदार लीजेंडरी रैपर बोहेमिया से प्रेरित है, जबकि टीटू मामा मेरे असली चाचा पर बेस्ड है। मेरे वीडियो दिल्ली में तीन दोस्तों के बीच की टिपिकल बातचीत को दिखाते हैं। कुछ भी असाधारण नहीं है, लेकिन मैंने बस आगे बढ़ना जारी रखा।” 'धवन करेंगे' का प्रसारण जियो सिनेमा पर होता है।

वर्कफ्रंट की बात करें तो भुवन फैंटेसी कॉमेडी-थ्रिलर सीरीज 'ताजा खबर', 'रफ्ता रफ्ता', 'वन माइक स्टैंड', 'ढिंडोरा' और 'एमटीवी अनप्लग्ड' जैसे शो में भी दिखाई दिए हैं। भुवन बाम ने यूट्यूब चैनल 'बीबी की वाइन्स' से अपनी खास पहचान बनाई। 'बीबी की वाइन्स' के हिट होने के बाद उन्होंने 2016 में अपना पहला म्यूजिक वीडियो 'तेरी मेरी कहानी' रिलीज किया और फिर 'संग हूं तेरे', 'सफर', 'राहगुजर' और 'अजनबी' जैसे म्यूजिक वीडियो से लोगों के दिलों पर राज किया। 

Advertisement

यह भी पढ़ें… Mirzapur 3 Release Date: मिर्जापुर 3 के रिलीज डेट से उठा पर्दा

Advertisement

Published June 11th, 2024 at 17:54 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

4 घंटे पहलेे
1 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo