Advertisement

Updated June 10th, 2024 at 23:06 IST

जब जीनत अमान को करना पड़ा था 'मोरल पुलिसिंग का सामना', एक्ट्रेस ने सुनाया मनोरंजन का अनसुना किस्सा

बॉलीवुड की आइकोनिक एक्ट्रेस जीनत अमान ने इंस्टाग्राम पर 1974 की फिल्म 'मनोरंजन' से जुड़ी अपनी एक फोटो शेयर की। इस फिल्म में उन्हें अपनी भूमिका के लिए 'मोरल पुलिसिंग' का सामना करना पड़ा था।

zeenat aman
जीनत ने शेयर किया अनसुना किस्सा | Image:instagram
Advertisement

Zeenat Aman: बॉलीवुड की आइकोनिक एक्ट्रेस जीनत अमान ने इंस्टाग्राम पर 1974 की फिल्म 'मनोरंजन' से जुड़ी अपनी एक फोटो शेयर की। इस फिल्म में उन्हें अपनी भूमिका के लिए 'मोरल पुलिसिंग' का सामना करना पड़ा था।

एक्ट्रेस ने शम्मी कपूर की फिल्म में एक सेक्स वर्कर की भूमिका निभाई थी। उन्होंने इंस्टाग्राम पर फिल्म की एक फोटो और हाथ से बनाया गया पोस्टर शेयर किया। इसके साथ ही उन्होंने एक लंबा नोट भी लिखा। जीनत अमान की पोस्ट पर प्रियंका चोपड़ा ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि 'मोरल पुलिस' अभी भी मौजूद हैं। आगे भी रहेंगे ! लेकिन आप इससे परे हैं।

Advertisement

जीनत अमान ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, "अगर मेरे पूरे करियर में मेरा कोई स्थायी साथी रहा है, तो वह 'मोरल पुलिस' ही रही है। यह फिल्म 1963 की शानदार अमेरिकी कॉमेडी 'इरमा ला डांस' का रूपांतरण थी। इसमें मैंने निशा की मुख्य भूमिका निभाई थी, जो एक सेक्स वर्कर थी। मनोरंजन की शूटिंग 'जल्दबाजी, खेलते-खेलते' वाली थी। मनोरंजन शम्मी कपूर के निर्देशन में बनी पहली फिल्म थी।''

जीनत अमान ने आगे लिखा कि निशा कोई ऐसी महिला नहीं थी, जो मुसीबत में फंसी थी। उसके कपड़े आकर्षक थे, लेकिन सबसे खास बात यह थी कि वह इस बात को लेकर बेबाक थी।

Advertisement

उन्होंने बताया कि यह एक ऐसा किरदार था, जिसके साथ मैं न्याय कर सकती थी। मुझे लगता है कि शम्मी कपूर ने इस फिल्म में मेरे बेहतरीन अभिनय को उभारा था। फिल्म के गाने और वेशभूषा भी मजेदार थी।

एक्ट्रेस ने आगे लिखा कि गाना 'दुल्हन मायके चली' पूरी तरह से सेक्स वर्करों से भरी पुलिस वैन में फिल्माया गया था। इसे तीनों मंगेशकर बहनों ने गाया है! यदि आप इच्छा रखते हैं, तो आप इसे यूट्यूब पर देख सकते हैं।

Advertisement

एक्ट्रेस ने लिखा, ''70 का दशक जीने के लिए एक शानदार वक्त था! मोरल पुलिसिंग के बावजूद प्रयोग, आजादी और फैशन का माहौल बेजोड़ था! मैं हैरान हूं कि क्या मेरे पुराने फैंस को यह फिल्म याद है? मुझे इसे देखने की आपकी यादों को और उस पर हुई बातचीत को सुनना पसंद करुंगी। 

यह भी पढ़ें… स्ट्रीट डॉग्स लवर हैं कुमकुम भाग्य एक्टर्स अबरार काजी और राची शर्मा

Advertisement

Published June 10th, 2024 at 23:06 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

3 घंटे पहलेे
1 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo