Advertisement

Updated April 3rd, 2024 at 14:57 IST

अमिताभ के साथ किया काम, कौन हैं दीदी नंबर-1? जिन्हें ममता ने टॉलीवुड से सीधा सियासत में किया लॉन्च

Rachna Banerjee: ‘सूर्यवंशम’ फेम एक्ट्रेस रचना बनर्जी को TMC ने हुगली लोकसभा सीट से उतारा है।

Reported by: Sakshi Bansal
Rachna Banerjee
रचना बनर्जी | Image:INSTAGRAM
Advertisement

Rachna Banerjee: आपको 1999 में आई फिल्म ‘सूर्यवंशम’ (Sooryavansham) की गौरी तो जरूर याद होगी जो अभिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के बचपन की दोस्त होती है। गौरी का किरदार मशहूर एक्ट्रेस रचना बनर्जी ने निभाया था जिन्हें आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में हुगली सीट (Hooghly Lok Sabha seat) से तृणमूल कांग्रेस ने टिकट दिया है।

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की पार्टी टीएमसी ने सभी 42 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। सीनियर एक्ट्रेस रचना बनर्जी (Who is Rachna Banerjee) को हुगली लोकसभा सीट से पार्टी ने उतारा है। उनका मुकाबला चुनावी मैदान में बीजेपी की सांसद और पूर्व एक्ट्रेस लॉकेट चटर्जी (Locket Chatterjee) से होगा। 

Advertisement

(फिल्म ‘सूर्यवंशम’ में गौरी के रोल में ​​रचना बनर्जी)

कौन हैं दीदी नंबर-1?

झुमझुम बनर्जी (Jhumjhum Banerjee) उर्फ ​​रचना बनर्जी का जन्म 2 अक्टूबर 1974 को हुआ था। उन्हें 1994 में मिस कोलकाता का ताज पहनाया गया। फिर फिल्ममेकर सुखेन दास के सुझाव पर झुमजुम बनर्जी ने अपना स्क्रीन नेम बदलकर रचना कर लिया था। 

आपको बता दें कि रचना बनर्जी पूरे बंगाल में ‘दीदी नंबर 1’ के नाम से जानी जाती हैं। वह बंगाल की एक जानी-मानी एक्ट्रेस हैं। वह ‘दीदी नंबर 1’ (Bengali TV show Didi No. 1) नाम का एक शो होस्ट करती हैं जिसके बाद उन्हें ये नाम दिया गया है। रचना बनर्जी की सादगी भरे अंदाज के कारण ये शो हमेशा से टीआरपी में बाजी मारता आया है। 

Advertisement

मनोरंजन की दुनिया से राजनीति में कदम

रचना बनर्जी अब टीएमसी के टिकट से राजनीति की दुनिया में कदम रख रही हैं। रचना बनर्जी ना केवल बंगाली फिल्में, बल्कि उड़िया और साउथ की फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। उन्होंने फिल्में तो काफी समय पहले ही छोड़ दी थीं लेकिन टीवी इंडस्ट्री में बहुत एक्टिव होकर काम करती रही हैं। उनके टीवी शो ‘दीदी नंबर 1’ ने उन्हें एक अलग पहचान दिलाने का काम किया है जो लगभग पिछले एक दशक से चल रहा है। अब वह एक्टिंग की दुनिया से निकलकर राजनीति की दुनिया में किस्मत आजमाने वाली हैं। 

Advertisement

ये भी पढ़ेंः 'जो महिलाओं का सम्मान नहीं करते वो हमारा...', मंडी में कांग्रेस के खिलाफ कंगना ने खोला मोर्चा

Advertisement

Published April 3rd, 2024 at 10:45 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo