Advertisement

Updated May 15th, 2024 at 12:21 IST

56 की हुईं धक-धक गर्ल, स्कूल में मिला था पहली फिल्म का ऑफर; फिर डांस और अदाकारी से बनाई पहचान

Happy Birthday Madhuri Dixit: एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित आज अपना 56वां बर्थडे मना रही हैं। आइए जानते हैं कि उन्हें उनकी पहली फिल्म का ऑफर कब मिला था।

Reported by: Kajal .
Madhuri Dixit
माधुरी दीक्षित | Image:IANS/instagram
Advertisement

Happy Birthday Madhuri Dixit: बॉलीवुड की धक-धक गर्ल के नाम से मशहूर एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित आज यानी बुधवार, 15 मई को अपना 56वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। एक वक्त था जब माधुरी की एक हंसी पर लोग अपना दिल हार बैठते थे। माधुरी भले ही इन दिनों बड़े पर्दे पर नजर नहीं आती हैं लेकिन टेलीविजन की दुनिया में उन्हें कई रियालिटी शो में जज की भूमिका निभाते हुए देखा जा सकता है।

माधुरी दीक्षित एक कमाल की अदाकारा होने के साथ-साथ बेहतरीन डांसर भी हैं। आज भी एक्ट्रेस के फैंस उनकी हंसी, खूबसूरती और कमाल के डांस मूव्स पर फिदा हो जाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि माधुरी जब स्कूल की पढ़ाई कर रही थीं तब उन्हें उनकी पहली फिल्म का ऑफर मिला था? नहीं न तो चलिए हम बताते हैं।

Advertisement

15 मई 1967 को एक मराठी ब्राह्मण परिवार में जन्मी माधुरी दीक्षित को बचपन से ही डांस करने का शौक था। लिहाजा जब वह तीन साल की हुईं तो उन्होंने डांस की ट्रेनिंग लेना शुरू कर दिया था। एक बार अपने एक इंटरव्यू के दौरान एक्ट्रेस ने खुलासा किया था कि जब वह स्कूल में थी तब उन्हें उनके करियर की पहली फिल्म ऑफर हुई थी।

दरअसल,  राजश्री प्रोडक्शन 1984 में अपनी फिल्म 'अबोध' के लिए किसी नए चेहरे की तलाश में था। इस दौरान माधुरी दीक्षित की 12वीं क्लास की छुट्टियां चल रही थी। माधुरी इन दिनों में स्कूल में प्ले और डांस किया करती थीं। इस बीच राजश्री से जुड़े किसी शख्स ने उन्हें माधुरी के बारे में बताया था, बस फिर क्या था वह बिना किसी देरी के माधुरी के घर इस फिल्म का ऑफर लेकर पहुंच गए।

Advertisement

हालांकि, माधुरी के परिवार ने इस फिल्म के ऑफर को साफ मना कर दिया था लेकिन फिर जैसे-तैसे एक्ट्रेस का परिवार राजश्री प्रोडक्शन के ऑफिस आने के लिए मान गया। यहां माधुरी से हिंदी की कुछ लाइनें पढ़वाई गईं, साथ ही उनका एक छोटा सा स्क्रीन टेस्ट भी किया गया। जिसके बाद फिल्म 'अबोध' के लिए माधुरी को फाइनल कर लिया गया था।

माधुरी की पहली फिल्म 'अबोध' कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी। हालांकि उनका चेहरा लोगों की नजरों में आ गया था। फिल्म में उनकी एक्टिंग को भी काफी पसंद किया गया था। बस फिर क्या था माधुरी को एक के बाद एक फिल्मों के ऑफर मिलते गए। बहरहाल, माधुरी ने बॉलीवुड को 'दिल', 'साजन', 'बेटा', 'खलनायक', 'हम आपके हैं कौन', 'दिल तो पागल है' जैसी कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। 

Advertisement

ये भी पढ़ें: Gucci Cruise 2025 Show: पर्पल ड्रेस में दिखा Alia Bhatt का कातिल अंदाज, तस्वीरें देख हार बैठेंगे दिल

Advertisement

Published May 15th, 2024 at 12:10 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo