Advertisement

Updated June 10th, 2024 at 14:09 IST

हिंदू थे इसलिए निशाना बनाया… वैष्णो देवी जा रही बस पर आतंकी हमला, कंगना रनौत का फूटा गुस्सा

Reasi Bus attack: जम्मू-कश्मीर के रियासी में एक बस वैष्णो देवी मंदिर जा रही थी जब आतंकियों ने अंधाधुन फायरिंग कर दी। घटना में 10 लोगों की मौत हो गई है।

Reported by: Sakshi Bansal
Kangana Ranaut on Reasi Terror attack
रियासी आतंकी हमले पर कंगना रनौत | Image:X
Advertisement

Kangana Ranaut on Reasi Terror attack: जम्मू-कश्मीर ( Jammu and Kashmir) के रियासी जिले में रविवार शाम हुए एक आतंकी हमले से घाटी दहल उठी। उत्तर प्रदेश के तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर आतंकवादियों ने अंधाधुन फायरिंग कर दी जिस वजह से ड्राइवर का बस से कंट्रोल खो गया और वाहन खाई में जा गिर पड़ा। अब बॉलीवुड एक्ट्रेस और बीजेपी सांसद कंगना रनौत ने घटना पर दुख जताया है।

इस दर्दनाक घटना में तीन महिलाओं समेत 10 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 33 अन्य लोग घायल बताए जा रहे हैं। 9 जून 2024 को हुए आतंकी हमले को लेकर पूरा देश आक्रोश में है।

Advertisement

रियासी आतंकी हमले पर फूटा कंगना रनौत का गुस्सा

मंडी से हाल ही में चुनी गईं बीजेपी सांसद कंगना ने कहा कि वह जम्मू-कश्मीर के रियासी में तीर्थयात्रियों पर हुए कायरतापूर्ण आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करती हैं। उन्होंने घटना में मृत लोगों के लिए प्रार्थना की और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की आशा की। 

Advertisement

इसके अलावा, बॉलीवुड क्वीन ने अपनी इंस्टा स्टोरी में भी घटना को लेकर नाराजगी जाहिर की है और लिखा- “वे लोग वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जा रहे थे और आतंकियों ने उनके ऊपर केवल इसलिए गोलियां चलाईं क्योंकि वे सभी हिंदू थे”। 

रियासी आतंकी हमले की इनसाइड स्टोरी

सामने आई जानकारी की माने तो, रियासी में हुए हमले को लश्कर के सहायक संगठन ने अंजाम दिया है। ये बस यात्रियों के लेकर शिव खोड़ी मंदिर से कटरा स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर जा रही थी। बस जब शाम करीब छह बजकर 15 मिनट पर पोनी इलाके के तेरयाथ गांव के पास पहुंची तो फायरिंग शुरू हो गई। 53 सीटों वाली बस गोलीबारी के बाद गहरी खाई में जा गिरी। कहा जा रहा है कि आतंकियों की संख्या तीन से चार थी। 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, लश्कर के सहायक संगठन ने इस बड़े आतंकी हमले को अंजाम दिया है। यह आतंकियों का वही ग्रुप है जो राजौरी, पुंछ और रियासी के ऊपरी इलाकों में छिपा हुआ है। रियासी में कुछ दिन पहले हुए बस एक्सीडेंट को भी ध्यान में रखकर आतंकियों ने इस हमले का ताना-बाना बुना और श्रद्धालुओं से भरी बस को अपना निशाना बनाया।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः वैष्णो देवी जा रही श्रद्धालुओं की बस पर आतंकी हमले की कैसे रची गई साजिश? जानिए Inside Story

Advertisement

Published June 10th, 2024 at 10:38 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo