Advertisement

Updated May 14th, 2024 at 14:47 IST

अब बोल के दिखाओ bhidu…जैकी श्रॉफ की याचिका; बिना इजाजत ना हो उनके नाम, फोटो, डायलॉग का इस्तेमाल

Jackie Shroff Petition in Delhi HC: जैकी श्रॉफ ने अपनी पर्सनैलिटी और पब्लिसिटी राइट्स की सुरक्षा की मांग उठाई है। उन्होंने इस सिलसिले में एक याचिका दाखिल की है।

Reported by: Sakshi Bansal
Jackie Shroff Petition in Delhi HC
जैकी श्रॉफ की याचिका | Image:instagram
Advertisement

Jackie Shroff Petition in Delhi HC: बॉलीवुड के फेमस एक्टर जैकी श्रॉफ मंगलवार को एक अर्जी लेकर द‍िल्‍ली हाई कोर्ट पहुंच गए हैं। इस अर्जी के जरिए उन्होंने अपनी पर्सनैलिटी और पब्लिसिटी राइट्स की सुरक्षा की मांग उठाई है। उन्होंने इस सिलसिले में एक याचिका दाखिल की है।

आपको बता दें कि ऐसी मांग लेकर पहले भी कई बॉलीवुड सुपरस्टार्स हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटा चुके हैं। पिछले साल ही जैकी श्रॉफ के राम लखन के को-स्टार अनिल कपूर ने अपने प्रचार अधिकारों की सुरक्षा के लिए हाई कोर्ट में पिटीशन दायर की थी। उनसे पहले 2022 में बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन भी ऐसी ही मांग लेकर कोर्ट के दरवाजे तक जा चुके हैं।

Advertisement

जैकी श्रॉफ ने क्यों खटखटाया द‍िल्‍ली हाई कोर्ट का दरवाजा?

अमिताभ बच्चन और अनिल कपूर दोनों ही बॉलीवुड स्टार्स ने अपनी याचिका में मांग की थी कि उनकी सहमति के बिना उनके नाम, फोटो या आवाज का इस्तेमाल किसी भी रूप में या किसी भी प्लेटफॉर्म पर ना किया जाए। ऐसे ही मांग लेकर अब जैकी श्रॉफ भी दिल्ली हाई कोर्ट पहुंच चुके हैं। 

Advertisement

Actor Jackie Shroff moves Delhi High Court seeking protection of his personality and publicity rights. The suit has been filed against various entities using his name, photographs, voice and word "Bhidu" without his consent.

(file pic) pic.twitter.com/BQpn38yV7v

— ANI (@ANI) May 14, 2024

श्रिदेव फेम एक्टर ने द‍िल्‍ली हाई कोर्ट में दाख‍िल अपनी याच‍िका में कहा है क‍ि किसी के भी द्वारा उनकी सहमति के बिना उनके नाम, फोटो, आवाज और डायलॉग ‘भिड़ू’ के इस्तेमाल पर रोक लगाई जाए। जैकी ने अपने नाम, फोटो और आवाज के साथ साथ अपनी पर्सनैलिटी के बाकी पहलुओं के दुरुपयोग पर रोक लगाने की मांग की है। 

Advertisement

जैकी श्रॉफ का ऐसा कहना है क‍ि उनसे परमिशन लिए बिना उनके नाम (जैसे जैकी, जैकी श्रॉफ, भिड़ू) और उनकी आवाज का कमर्शियल यूज हो रहा है जो गलत है और इस पर रोक लगना जरूरी हो गया है।

जैकी श्रॉफ की याचिका पर समन जारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जैकी श्रॉफ की याचिका के बाद अब दिल्ली हाई कोर्ट ने एक समन जारी कर दिया है और आदेश दिया है कि अंतरिम राहत के आवेदन पर कल यानी बुधवार को सुनवाई होगी।

ये भी पढ़ेंः इस मशहूर एक्ट्रेस ने चुराया प्रीति जिंटा का बॉयफ्रेंड? सालों बाद तोड़ी चुप्पी, बोलीं- मैं बीच में…

Advertisement

Published May 14th, 2024 at 13:56 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo