Advertisement

Updated April 3rd, 2024 at 16:19 IST

संजय निरुपम छोड़ेंगे पार्टी! लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को महाराष्ट्र में अब तक का सबसे बड़ा झटका

संजय निरुपम के कांग्रेस छोड़ने की संभावनाएं तब और बढ़ी हैं, जब महाराष्ट्र में चुनाव तैयारियों को लेकर पार्टी की बैठक में वो पहुंचे नहीं हैं।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Dalchand Kumar
Sanjay Nirupam
संजय निरुपम | Image:PTI
Advertisement

Maharashtra News: महाराष्ट्र में कांग्रेस ने जब अपने ही नेताओं के साथ 'खेला' कर दिया तो टूट की संभावनाएं तभी से बनने लगी थीं। इसका असर ये हुआ है कि महाराष्ट्र के दिग्गज कांग्रेसी संजय निरुपम पार्टी से अपना इस्तीफा दे सकते हैं। पिछले कई दिनों से संजय निरुपम उद्धव गुट वाली शिवसेना-यूबीटी जैसे दलों से अपनी पार्टी को सावधान कर रहे थे, लेकिन पार्टी ने उनकी बात सुनने की बजाय ही उनकी सीट को उद्धव गुट को दे दिया। इससे खफा संजय निरुपम अब कांग्रेस पार्टी छोड़ सकते हैं।

संजय निरुपम के कांग्रेस छोड़ने की संभावनाएं तब और बढ़ी हैं, जब महाराष्ट्र में चुनाव तैयारियों को लेकर पार्टी की बैठक में वो पहुंचे नहीं हैं। कांग्रेस की मीटिंग मुंबई के दादर स्थित तिलक भवन में चल रही है। जानकारी मिली है कि बैठक के बाद संजय निरुपम आज देर शाम को कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देंगे।

Advertisement

यह भी पढ़ें: आप के हाथ से फिसलता चुनाव?19 को मतदान, 15 अप्रैल तक तिहाड़ में केजरीवाल, पार्टी की प्रायोरिटी क्या?

कांग्रेस ने कैसे संजय निरुपम के साथ खेल किया?

महाविकास आघाड़ी गठबंधन में सीटों का ऐलान तो हुआ नहीं है, लेकिन सहयोगी पार्टियों के एकतरफा फैसलों ने विवाद का ढक्कन खोल दिया। उत्तर पश्चिम मुंबई सीट से कांग्रेसी संजय निरुपम का नाम उठ रहा था। वो मजबूत दावेदार माने जा रहे थे। संजय निरुपम भी यहां चुनाव लड़ने की जबरदस्त तैयारी करके बैठे थे। हालांकि अब कांग्रेस की बजाय यहां से उद्धव गुट का प्रत्याशी चुनाव लड़ रहा है। उद्धव ठाकरे ने पिछले दिनों शिवसेना-यूबीटी के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, जिसमें उत्तर पश्चिम मुंबई से अमोल कीर्तिकर को उम्मीदवार बनाया गया।

संजय निरुपम खुलकर इसका विरोध करते रहे। उन्होंने बार-बार कांग्रेस हाईकमान ने दखल देने की अपील की थी। हालांकि हाईकमान की तरफ से संजय निरुपम का साथ अभी तक नहीं दिया गया। बहरहाल, लोकसभा चुनावों से पहले संजय निरुपम ने कांग्रेस छोड़ने की तैयारी कर ली है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: बदायूं सीट पर शिवपाल ने बढ़ाई अखिलेश यादव की टेंशन, खुद नहीं बेटे आदित्य को उतारने की पैरवी

Advertisement

Published April 3rd, 2024 at 16:19 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo