Updated May 16th, 2024 at 12:24 IST

'जो ताकत इकट्ठी करनी है कर लो,मैं भी मैदान में हूं', PM मोदी ने विपक्ष को ललकारा, CAA पर किया चैलेंज

PM मोदी ने लालगंज की रैली में कहा कि INDI गठबंधन वाले कहते हैं, जिस दिन मोदी जाएगा, ये CAA भी जाएगा। क्या देश में कोई माई का लाल पैदा हुआ जो CAA को खत्म कर सके।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Dalchand Kumar
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी | Image:Republic/File
Advertisement

PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के लालगंज की रैली से विपक्ष को ललकारा है। पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जो भी ताकत इकट्ठी करनी है  कर लो, मैं भी मैदान में हूं, तुम भी मैदान में हो। आप सीएए नहीं मिटा पाओगे। प्रधानमंत्री मोदी ने आरोप लगाए कि कांग्रेस और INDI गठबंधन ने CAA के नाम पर ऐसा झूठ का पहाड़ खड़ा कर दिया, उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश को दंगों की आग में झोंकने का भरपूर प्रयास किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने रैली में कहा कि 'INDI गठबंधन वाले कहते हैं, मोदी जो ये CAA लाया है, जिस दिन मोदी जाएगा, ये सीएए भी जाएगा। क्या देश में कोई माई का लाल पैदा हुआ जो CAA को खत्म कर सके। देश का नागरिक जान गया है आपने हिंदू-मुसलमान को लड़वाया। मोदी ने आपका नकाब उतार दिया है। आप ठोंगी और संप्रदायिक हैं। आपने देश को 7 दशत तक संप्रदायिकता की आग में झुलने दिया।'

Advertisement

'कांग्रेस ने कभी शरणार्थियों की सुध नहीं ली'

पीएम मोदी ने कहा कि कल ही सीएए कानून के तहत शरणार्थियों को भारत की नागरिकता देने का काम शुरू हो गया। ये भाई-बहन सभी हिन्दू, सिख, बौद्ध, पारसी हैं, ईसाई हैं। ये शरणार्थी बनकर हमारे देश में लंबे समय से रह रहे हैं। ये वो लोग हैं, जो धर्म के आधार पर बंटवारे का शिकार हुए। ये (कांग्रेस) महात्मा गांधी के नाम पर सत्ता की सीढ़ी चढ़ जाते हैं, लेकिन महात्मा गांधी की बातों को याद नहीं रखते हैं। कांग्रेस ने इनकी कभी सुध नहीं ली, क्योंकि ये कांग्रेस के वोटबैंक नहीं थे। इसमें ज्यादा मेरे दलित, ओबीसी, पिछड़े भाई-बहन हैं। इसलिए वहां इनपर जुल्म हुआ ही हुआ, वोटबैंक राजनीति में डूबी कांग्रेस सरकारों ने उनके साथियों ने इनपर जुल्म करने में कोई कमी नहीं रखी।

Advertisement

'जनता जनार्दन का आशीर्वाद बीजेपी पर है'

आजमगढ़ के लालगंज में रैली के दौरान प्रधानमंत्री ने चुनावों में बीजेपी की जीत का दावा किया। उन्होंने कहा कि दो दिन पहले मैं बनारस में था। वहां जो माहौल बना, जिस प्रकार से काशीवासियों ने लोकतंत्र का उत्सव मनाया, हिन्दुस्तान के हर कौने में सब ओर ये ही उमंग, ये ही उत्सव है। लोकतंत्र की ताकत पर दुनिया का ध्यान गया है। दुनिया के अखबारों में पहले पेज पर भारत के लोकतंत्र के उत्सव की खबरें छाई हुई हैं। भारत की पहचान दुनिया के लिए कितना महत्व रखता है, इसका ये परिचय है। दुनिया देख रही है कि जनता जनार्दन का आशीर्वाद बीजेपी, एनडीए, हमारे सभी साथियों पर है।

यह भी पढ़ें: केजरीवाल के साथ दिखे विभव कुमार,स्वाति मालीवाल से मारपीट के लगे हैं आरोप

Advertisement

Published May 16th, 2024 at 12:13 IST

Whatsapp logo