Advertisement

Updated May 13th, 2024 at 18:35 IST

मोदी के 'हनुमान' हो गए भावुक; PM ने की थी तारीफ, फिर चिराग पासवान बोले- मेरे पिता भी...

प्रधानमंत्री मोदी को लेकर चिराग पासवान से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पीएम के शब्दों ने मुझे और मेरी मां को भावुक कर दिया है।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Dalchand Kumar
Chirag Paswan with PM Narendra Modi
चिराग पासवान ने पीएम मोदी को लेकर दिल की बात कही। | Image:X
Advertisement

Chirag Paswan: रामविलास पासवान के बेटे और हाजीपुर से प्रत्याशी चिराग पासवान खुद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 'हनुमान' कहते हैं। सोमवार को इस 'हनुमान' बिहार के हाजीपुर में प्रधानमंत्री मोदी ने जमकर तारीफ की तो चिराग पासवान भावुक हो गए। चिराग पासवान खुद कहते हैं कि पीएम के शब्दों ने मुझे और मेरी मां को भावुक कर दिया है। पीएम मोदी सोमवार को हाजीपुर में चिराग पासवान के लिए चुनाव प्रचार करने गए थे। यहां उन्होंने लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के मुखिया चिराग पासवान के लिए वोट मांगे।

प्रधानमंत्री मोदी की तरफ से तारीफ करने को लेकर जब चिराग पासवान से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा- 'पीएम के शब्दों ने मुझे और मेरी मां को भावुक कर दिया है। उन्होंने मंच से जो बातें कही हैं, मेरे पिता भी मेरे बारे में ये सब बातें कहते थे और ये मेरे लिए मायने रखता है। पीएम ने बिहार के युवाओं पर जो भरोसा दिखाया है, वही इस चुनाव में उनकी सबसे बड़ी ताकत होंगे।'

Advertisement

पीएम ने चिराग की तारीफ में कसीदे पढ़े

प्रधानमंत्री मोदी ने हाजीपुर में एक बड़ी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे चिराग पासवान के लिए रामविलास पासवान को मिले वोट से ज्यादा वोट चाहिए। रामविलास पासवान की आत्मा को चिराग के जीतने से शांति नहीं होगी, बल्कि रामविलास से ज्यादा वोट चिराग को मिलेंगे तब ही रामविलास जी को शांति होगी। जब आप वोट देंगे तो एक वोट की ताकत है, चिराग पासवान का जीतना और उसी वोट की आत्मा है, रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि। पीएम मोदी ने कहा कि मैं चिराग पासवान के लिए इसलिए नहीं आया कि उसे जिताना है, वो तो जीतने वाला ही है। मैं यहां रामविलास पासवान का कर्ज चुकाने आया हूं। वो मेरे साथी रहे। इसलिए मैं सामने से यहां आया हूं।

चिराग पासवान की जमकर तारीफ करते हुए पीएम मोदी कहते हैं- 'चिराग के लिए प्रति मेरा प्यार इसलिए है, चिराग जब पहली बार सांसद बने तो इतना ही जानता था कि वो रामविलास पासवान के बेटे हैं, लेकिन मैं देखता था कि उनके व्यवहार में रामविलास के बेटे होने के गुरूर का नामनिशान नहीं था। ये बहुत बड़ी बात है और इसलिए मैं उनकी मां को सारे क्रेडिट देता हूं। चिराग के अंदर गुरूर का नामोनिशान नहीं है।'

Advertisement

पीएम मोदी ने आगे कहा कि जब रामविलास पासवान कैबिनेट में थे, मैंने कहा था कि चिराग जब संसद चलती है तो पूरे दिन सदन में बैठता है। मैंने चिराग को अपने बेटे की तरह देखा है। पूरा समय वो संसद में बैठते थे। मैं सबसे कहता था कि इस बच्चे में सीखने और जानने की इतनी लगन है कि वो सांसद के रूप में इतनी कोशिश कर रहा है सीखने की। एक सांसद के रूप में चिराग एक सफल सांसद हैं। उन्होंने जनता से कहा कि ये (चिराग पासवान) आपके सच्चे प्रतिनिधि हैं।

यह भी पढ़ें: 'खडगे ही नहीं शाह और नड्डा के हेलीकॉप्टर की भी तलाशी...', चुनाव आयोग

Advertisement

Published May 13th, 2024 at 17:24 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo