Advertisement

Updated May 14th, 2024 at 12:54 IST

काशी बम-बम... PM मोदी ने तीसरी बार वाराणसी से किया नामांकन; NDA का 'पावर शो'

प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी से मौजूदा सांसद और भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार हैं। तीसरी बार पीएम मोदी वाराणसी से लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Dalchand Kumar
PM Modi files nomination from Varanasi seat for 2024 Lok Sabha elections
पीएम मोदी ने वाराणसी सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया। | Image: ANI
Advertisement

PM Narendra Modi Nomination: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट से तीसरी बार नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। काशी में हर-हर महादेव के नारों के बीच पीएम मोदी ने कलेक्टेट पहुंचकर अपना नामांकन भरा। प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी से मौजूदा सांसद और भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार हैं। तीसरी बार पीएम मोदी वाराणसी से लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले वाराणसी की जनता का अभिवादन किया। सफेद कुर्ता-पायजामा और नीली सदरी पहनकर आए पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए भारी भीड़ उमड़ी हुई थी। हाथ हिलाकर भीड़ का अभिवादन करते हुए पीएम मोदी वाराणसी जिलाधिकारी के कार्यालय पहुंचे और अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान बीजेपी और उनके सहयोगी दलों के बड़े नेता मौजूद रहे। एनडीए शासित कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन के दौरान वहां मौजूद रहे। 

Advertisement

वाराणसी में एनडीए का 'पावर शो'

एनडीए ने पीएम मोदी के नामांकन के दिन वाराणसी में अपनी ताकत का भी प्रदर्शन किया। प्रधानमंत्री के नामांकन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी समेत कुल 25 एनडीए नेता शामिल हुए। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा भी मौजूद थे।

एनडीए नेताओं में टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू, लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान, एनसीपी (अजित गुट) के नेता प्रफुल्ल पटेल, जन सेना पार्टी के अध्यक्ष पवन कल्याण, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर, राष्ट्रीय लोक मोर्चा के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाह, उत्तर प्रदेश के मंत्री और निषाद पार्टी के प्रमुख संजय निषाद, वाणिज्य और उद्योग राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल, पशुपति कुमार पारस, रालोद प्रमुख जयंत चौधरी, तमिल मनीला कांग्रेस अध्यक्ष जीके वासन, पट्टाली मक्कल काची अध्यक्ष डॉ अंबुमणि रामदास, वाराणसी के डीएम कार्यालय में मौजूद थे।

Advertisement

PM मोदी के 4 प्रस्तावक रहे

पीएम मोदी के नामांकन के दौरान अलग-अलग जाति के 4 लोग उनके प्रस्तावक बने। इनमें अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का शुभ मुहूर्त निकालने वाले पंडित गणेश्वर शास्त्री भी शामिल थे। PM मोदी के 4 प्रस्तावक…

Advertisement

पंडित गणेश्वर शास्त्री: इन्होंने ही अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का शुभ मुहूर्त निकाला था। पंडित गणेश्वर शास्त्री ब्राह्मण समाज से हैं।
बैजनाथ पटेल: ये OBC समाज से आते हैं। संघ के पुराने और समर्पित कार्यकर्ता रहे हैं।
लालचंद कुशवाहा: ये OBC बिरादरी से हैं।
संजय सोनकर: ये दलित समाज से हैं, जो अब पीएम मोदी के प्रस्तावक बनेंगे।

पीएम मोदी ने नामांकन से पहले की पूजा-अर्चना

पीएम मोदी ने नामांकन दाखिल करने से पहले वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर पूजा अर्चना की। प्रधानमंत्री ने गंगा पूजा और आरती की। नरेंद्र मोदी ने दशाश्वमेध घाट पर विशेष मंत्रोच्चारण के साथ 5 पुजारियों की मौजूदगी में पूजा की। दशाश्वमेध घाट पर पूजा के बाद पीएम नरेंद्र मोदी क्रूज जहाज पर सवार हुए। यहां से वो काल भैरव मंदिर पहुंचे और यहां पूजा-अर्चना की। बाद में उन्होंने कलेक्ट्रेट पहुंचकर लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया। वाराणसी में लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण में 1 जून को मतदान होगा। पीएम मोदी वाराणसी से मौजूदा सांसद और उम्मीदवार हैं।

यह भी पढ़ें: काशी में 1991 से एक बार कांग्रेस को मिली जीत, सपा-बसपा का नहीं खुला खाता

Advertisement

Published May 14th, 2024 at 12:46 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo