Advertisement

Updated April 3rd, 2024 at 18:35 IST

मनोज तिवारी ने कर दी 'भविष्यवाणी'- 2025 में जीतेंगे दिल्ली का चुनाव, अभी 7 लोकसभा सीट करेंगे हासिल

मनोज तिवारी ने बुधवार को दावा किया कि 2025 में होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज कर उनकी पार्टी 25 वर्ष बाद राजधानी की सत्ता में वापसी करेगी।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Dalchand Kumar
Manoj Tiwari
एक्टर मनोज तिवारी भी एक बार फिर चुनावी मैदान में हैं। वह उत्तर पूर्वी दिल्ली से सांसद हैं। उन्हें यहां से फिर चुनाव लड़ने का मौका मिला है। | Image:PTI
Advertisement

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार के गति पकड़ने के बीच उत्तर पूर्वी दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद मनोज तिवारी ने बुधवार को दावा किया कि 2025 में होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज कर उनकी पार्टी 25 वर्ष बाद राजधानी की सत्ता में वापसी करेगी और एक ही कार्यकाल में शहर की 90 प्रतिशत समस्याओं का हल कर लेगी। उन्होंने ‘पीटीआई-भाषा’ का दिए एक साक्षात्कार में कहा कि भाजपा की सरकार बनने पर दिल्ली की जनता को मिल रही मौजूदा सुविधाओं के अतिरिक्त अन्य रियायतें भी दी जाएंगी।

भोजपुरी गायक और अभिनेता से राजनीतिक नेता बने तिवारी ने कहा, ‘‘भाजपा करीब 25 साल से दिल्ली की सत्ता से बाहर है। यह भाजपा की हार नहीं है, यह दिल्ली की हार है। अब दिल्ली जीतेगी और मुझे उम्मीद है कि 2024 में नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनते ही यहां डबल-इंजन की सरकार बनेगी... और 2025 में दिल्ली की जनता भाजपा को मौका देगी।’’ उन्होंने कहा कि दिल्ली को आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार को ओर से थोपी गई सभी मुसीबतों से छुटकारा मिलेगा।

Advertisement

'दिल्ली की 90 प्रतिशत समस्याओं का हल करेंगे'

उत्तर पूर्वी दिल्ली संसदीय सीट से तीसरी बार चुनाव लड़ रहे तिवारी ने कहा, ‘‘मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद भाजपा अगर 2025 के विधानसभा चुनाव के बाद सत्ता में आई तो एक कार्यकाल में दिल्ली की 90 प्रतिशत समस्याओं का समाधान कर देगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘चाहे नाले हों, वायु प्रदूषण हो या जहरीली यमुना हो, भाजपा के पास योजना है और वह उसे क्रियान्वित करेगी।’’ तिवारी ने कहा कि देश के लोगों को प्रधानमंत्री पर अटूट विश्वास है और उनके प्रति उनके प्यार को मापने के लिए कोई पैमाना नहीं है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव: केजरीवाल की गिरफ्तारी को हथियार बना इंडी गठबंधन करेगा नैया पार या मोदी की गारंटी पड़ेगी भारी?

मूल रूप से बिहार के रहने वाले तिवारी दिल्ली के एकमात्र मौजूदा सांसद हैं जिन्हें भाजपा ने 2024 के चुनाव में फिर से टिकट दिया है जबकि शेष छह सीट पर उम्मीदवार बदल दिए गए हैं। दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीट भाजपा के पास हैं। उन्होंने कहा, ‘‘किसे टिकट मिलता है और किसे नहीं... यह बहुत बड़ी बात नहीं है। भाजपा में राजनीतिक संस्कृति बदल गई है। किसी को हटाया नहीं जाता है, बल्कि उन्हें अन्य जिम्मेदारियां दे दी जाती हैं। उदाहरण के लिए, प्रवेश वर्मा (पश्चिमी दिल्ली के सांसद) को एक राज्य का प्रभारी बनाया गया ... या रमेश बिधूड़ी (दक्षिणी दिल्ली सांसद) को कोई अन्य जिम्मेदारी दी जा सकती है। यहां तक कि हर्षवर्धन (चांदनी चौक के सांसद) भी चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं।’’

Advertisement

लोकसभा की सभी 7 सीटें जीतेगी बीजेपी: मनोज तिवारी

भाजपा सांसद ने दावा कि उनके विचार में कथित आबकारी नीति घोटाले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) के लिए कोई सहानुभूति नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में लोगों को इतना परेशान किया है कि उनकी गिरफ्तारी के बाद कोई सहानुभूति नहीं है। बल्कि लोग गुस्से में हैं।’’ उन्होंने दावा किया कि किसी ने भी चुनाव प्रचार के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी के बारे में सवाल नहीं किया। तिवारी ने विश्वास जताया कि भाजपा दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीट पर जीत दर्ज करेगी और पार्टी 2019 में मिले 56 प्रतिशत वोट को बढ़ाने की कोशिश करेगी।

Advertisement

(PTI की खबर में सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया गया है)

Advertisement

Published April 3rd, 2024 at 17:20 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
5 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo