Advertisement
LIVE-BLOG

Updated April 4th, 2024 at 17:11 IST

संजय निरुपम इस्तीफे के बाद बोले- पहले कांग्रेस में दरबारी हुआ करते थे, आज 5 पावर सेंटर और लॉबी

Lok Sabha Election News: कांग्रेस को गौरव वल्लभ और संजय निरुपम ने बड़ा झटका दिया है। गौरव वल्लभ ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है तो संजय निरुपम ने भी पारटी छोड़ दी है। इधर, कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला बीजेपी की प्रत्याशी हेमा मालिनी पर टिप्पणी करके विवादों में फंस गए हैं। बीजेपी कांग्रेस और सुरजेवाला को घेर रही है। बिहार में पप्पू यादव ने पूर्णिया सीट पर लालू यादव की टेंशन बढ़ा दी है।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Dalchand Kumar
sanjay nirupam
संजय निरुपम | Image: ani
5: 10 IST, April 4th 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में कहा, 'बंगाल के विकास के लिए यहां भाजपा का मजबूत होना बहुत जरूरी है, भाजपा ही है जो यहां माताओं-बहनों पर होने वाले अत्याचार को रोक सकती है। पूरे देश ने देखा है कि कैसे TMC सरकार ने संदेशखाली के गुनहगारों को बचाने के लिए पूरी ताकत लगा दी। संदेशखाली की महिलाओं के साथ जो हुआ वह TMC के अत्याचार की पराकाष्ठा थी। भाजपा ने संकल्प लिया है कि वह संदेशखाली के दोषियों को सज़ा दिलवाकर ही रहेगा, उन्हें जेल में ही जिंदगी काटनी पड़ेगी।'

5: 09 IST, April 4th 2024

महाराष्ट्र की अमरावती लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार नवनीत राणा ने अपना नामांकन दाखिल किया।

Advertisement
3: 42 IST, April 4th 2024

भाजपा महासचिव विनोद तावड़े की मौजूदगी में पूर्व कांग्रेस नेता गौरव वल्लभ भाजपा में शामिल हुए। गुरुवार को सुबह ही गौरव वल्लभ ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया था।

3: 44 IST, April 4th 2024

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, 'कल कांग्रेस पार्टी की नामांकन रैली में मुस्लिम लीग के झंडे छुपाना, इस बात का संकेत है कि राहुल गांधी मुस्लिम लीग के समर्थन से शर्मसार हैं या फिर जब वे उत्तर भारत आएंगे और मंदिरों में जाएंगे तब लोगों से मुस्लिम लीग के साथ उनके गठबंधन को छुपा पाएंगे। मैं यहां वायनाड आकर आश्चर्यचकित हूं कि PFI जैसे आतंकी संगठन के प्रतिबंध के बाद भी राहुल गांधी PFI के राजनीतिक नेतृत्व से समर्थन ले रहे हैं। प्रत्येक उम्मीदवार को अपना नामांकन दाखिल करने से पहले भारतीय संविधान के प्रति निष्ठा की शपथ लेनी पड़ती है। राहुल गांधी चुनावों के लिए PFI के राजनीतिक नेतृत्व से समर्थन लेकर भारतीय संविधान की शपथ को झुठला चुके हैं।'

Advertisement
12: 23 IST, April 4th 2024

कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने के बाद संजय निरुपम ने जबरदस्त भड़ास निकाली है। निरुपम ने कहा कि मैंने कल एक घोषणा की और लगभग 10:40 बजे मल्लिकार्जुन खड़गे को अपना इस्तीफा भेज दिया। कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से बिखरी हुई पार्टी है और पार्टी के नेताओं ने भी कहा है कि इसकी विचारधारा दिशाहीन है।' संजय निरुपम ने आरोप लगाए कि पहले कांग्रेस में दरबारी हुआ करते थे, इस समय कांग्रेस 5 पावर सेंटर और लॉबी हैं। सोनिया, राहुल , प्रियंका, अध्यक्ष खड़गे और वेणुगोपाल का पावर सेंटर बना हुआ है।

12: 12 IST, April 4th 2024

भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए मथुरा निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया। हेमा मालिनी ने कहा कि विकास के लिए और विकसित मथुरा के लिए जो भी जरूरी है, वो सभी काम होंगे।

Advertisement
9: 44 IST, April 4th 2024

हेमा मालिनी पर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला के बयान पर बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला का कहना है, "नारीशक्ति का 'अपमान' कांग्रेस की ही 'पहचान' है। यह एक बार फिर क्रूर, असभ्य, अप्रिय, घृणित, स्त्रीद्वेषी और लिंगवादी द्वारा स्थापित किया गया है रणदीप सुरजेवाला का बयान। उन्होंने पहले भी 'जनता' को 'राक्षस' कहा था, उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। वे हमेशा से 'महिला विरोधी' रहे हैं, इस चुनाव में नारीशक्ति उन्हें जरूर सजा देगी, उन्होंने किस तरह की मानसिकता दिखाई है।"

9: 39 IST, April 4th 2024

मुंबई में कांग्रेस के दिग्गज नेता संजय निरुपम ने पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उनके तेवरों को देखते हुए चर्चाएं पहले से थीं कि वो जल्द कांग्रेस पार्टी छोड़ सकते हैं। गुरुवार को उन्होंने अपने इस्तीफे की घोषणा की।

Advertisement
9: 37 IST, April 4th 2024

कांग्रेस के चर्चित प्रवक्ताओं में शामिल गौरव वल्लभ ने लोकसभा चुनावों से ठीक पहले पार्टी को बड़ा झटका दे दिया है। फाइनेंस के प्रोफेसर गौरव वल्लभ ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को दो पन्नों की चिट्ठी भेजी है, जिसमें उन्होंने अपनी इस्तीफे की भी घोषणा की। गौरव वल्लभ ने आरोप लगाए हैं कि कांग्रेस पार्टी जिस प्रकार से दिशाहीन होकर आगे बढ़ रही है, उसमें वो खुद को सहज महसूस नहीं कर पा रहे थे। प्रोफेसर ने कहा कि वो कांग्रेस पार्टी के सभी पदों और प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं।

9: 48 IST, April 4th 2024

बिहार की पूर्णिया सीट पर कांग्रेस नेता पप्पू यादव अब लालू यादव की पार्टी राजद को टक्कर देने जा रहे हैं। राजद ने यहां से बीमा भारती को उतारा है तो अब पप्पू यादव भी पूर्णिया से अपना नामांकन दाखिल करेंगे। पप्पू यादव का कहना है कि पूर्णिया से दूर होना उनके लिए मौत के बराबर है।

Advertisement
9: 40 IST, April 4th 2024

मांड्या निर्वाचन क्षेत्र से जेडीएस उम्मीदवार एचडी कुमारस्वामी ने अपना नामांकन दाखिल करने से पहले श्री अरकेश्वर मंदिर में पूजा की।

9: 40 IST, April 4th 2024

अमरावती से भाजपा उम्मीदवार नवनीत राणा ने अपने पति रवि राणा के साथ आगामी लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने से पहले अमरावती में हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा की।

Advertisement
9: 46 IST, April 4th 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार में जमुई से बीजेपी के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे। उन्होंने कहा, 'लोकसभा चुनाव में बिहार की भूमिका इस बार भी बेहद महत्वपूर्ण रहने वाली है। यहां के मेरे परिवारजनों ने राज्य की सभी सीटों पर बीजेपी-एनडीए उम्मीदवारों को जिताने का संकल्प लिया है। आज दोपहर करीब 12 बजे जमुई की जनसभा में जनता-जनार्दन से संवाद का सुअवसर मिलेगा।'

9: 42 IST, April 4th 2024

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने अभिनेत्री और BJP नेता हेमा मालिनी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। कांग्रेस नेता का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में कांग्रेस नेता उत्तर प्रदेश के मथुरा से भाजपा सांसद हेमा मालिनी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करते नजर आ रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, रणदीप सुरजेवाला 1 अप्रैल को हरियाणा के कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र के कैथल स्थित एक गांव में INDI अलायंस के उम्मीदवार के सुशील गुप्ता के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। सभा को संबोधित करने के दौरान उन्होंने मथुरा से भाजपा की उम्मीदवार हेमा मालिनी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की और कहा कि “MLA/MP क्यों बनाते हैं? ताकि वो हमारी आवाज उठा सकें, हमारी बात मनवायें, इसीलिए बनाते होंगे। हेमा मालिनी तो है नहीं, जो...।'

Advertisement

Published April 4th, 2024 at 09:56 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo