Advertisement
LIVE-BLOG

Updated May 19th, 2024 at 23:43 IST

'ये लोग मोदी के खिलाफ वोट जिहाद की अपील कराते हैं', TMC पर PM ने बोला हमला

Lok Sabha Election News Updates: लोकसभा चुनावों के बीच दिल्ली में स्वाति मालीवाल कांड ने हंगामा मचा रखा है। बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच आरोप-प्रत्यारोप जारी है। विभव कुमार की गिरफ्तारी के बाद INDI गठबंधन ने भी पूरे मामले से दूरी बना ली है। इधर, 5वें चरण के लिए चुनाव प्रचार शनिवार को थम गया।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Dalchand Kumar
PM narendra modi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी | Image: @bjp4india/x
11: 43 IST, May 19th 2024

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा, "कांग्रेस नेता देश को बांटना चाहते हैं...वे हमेशा देश को बांटने की बात करते हैं। इस देश के लोग कांग्रेस और उनकी मानसिकता के बारे में जानते हैं... 4 जून को 400 पार' होगा।"

10: 21 IST, May 19th 2024

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा, "पूरे देश में बदलाव की सुगबुगाहट है... 10 साल की केंद्र सरकार के खिलाफ लोगों में गुस्सा है। हर तरफ लोग बदलाव चाहते हैं... खास कर नौजवान बदलाव चाहते हैं...।

Advertisement
10: 19 IST, May 19th 2024

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "दिल्ली में AAP और कांग्रेस एक साथ आ गए हैं। सबसे पहले मैं एक सवाल पूछना चाहता हूं केजरीवाल, आपकी आम आदमी पार्टी आम आदमी पार्टी ने बनाई थी, ये एक अहंकारी आदमी की पार्टी बन गई है और अहंकार इतना है कि अगर आपकी पार्टी की कोई भी बहन या बेटी आपसे मिलने आती है आपके निवास पर, आपको उनसे मिलना चाहिए था। लेकिन वह उनसे (स्वाति मालीवाल) नहीं मिले और उनका अपमान हुआ...''

5: 34 IST, May 19th 2024

आम आदमी पार्टी और CM केजरीवाल साधते हुए BJP उम्मीदवार नवनीत राणा ने कहा, "...मुझे आश्चर्य है कि जो व्यक्ति दिल्ली, पंजाब और देश की महिलाओं से कहता है कि मैं तुम्हारा भाई हूं... लेकिन जब उनकी ही पार्टी की राज्यसभा सदस्य के साथ उनके ही घर में पीटा जाता है, तो वह इस मामले पर कुछ नहीं कहते हैं... देश की महिलाओं को अरविंद केजरीवाल के समर्थन में नहीं खड़ा होना चाहिए... केजरीवाल पार्षद बनने के लायक भी नहीं हैं...''


 

Advertisement
5: 32 IST, May 19th 2024

संदेशखाली में असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा ने कहा, "यहां देख कर लगता है कि डर का माहौल है। संदेशखाली आने के बाद किसी प्रकार के सबूत की ज़रूरत नहीं है... असम से बंगाल आने वाले हमारे हर प्रवासी कार्यकर्ताओं के नाम में FIR दर्ज की गई है। ममता दीदी यह नहीं समझ रही हैं कि वे इससे बंगाल को काफी क्षति पहुंचा रही हैं..."


 

5: 31 IST, May 19th 2024

पश्चिम बंगाल के मेदिनीपुर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "TMC के तुष्टीकरण ने बंगाल में जनसांख्यिकी को डामाडोल कर दिया है, समाज व्यवस्था को पूरी तरह बिगाड़ दिया है। TMC देश के दूसरे राज्य वालों को बाहरी बताती है लेकिन अवैध घुसपैठिए इन्हें अपने लगते हैं... ये घुसपैठिए बंगाल में जनसंख्या संतुलन बिगाड़ते हैं, कई इलाकों में हिंदू अल्पसंख्यक हो गए,दलितों, पिछड़ों की जमीन पर ये कब्जा कर रहे हैं..."

 

Advertisement
3: 56 IST, May 19th 2024

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को पूर्ववर्ती सरकारों से मौजूदा भारतीय जनता पार्टी सरकार की तुलना करते हुए कहा कि पिछली सरकारों के दौरान रामभक्तों पर गोलियां चलती थीं, मगर आज अयोध्या में राम भक्तों की आवभगत होती है। योगी ने रविवार को मेहनगर में आजमगढ़ लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी दिनेश लाल 'निरहुआ' और जौनपुर में भाजपा उम्मीदवार कृपाशंकर सिंह के समर्थन में आयोजित अलग-अलग चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया। दिनेश लाल भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता हैं। (PTI इनपुट)
 

3: 53 IST, May 19th 2024

पश्चिम बंगाल के बिष्णुपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मेरा सीधा-सीधा आरोप है कि यहां की मुख्यमंत्री मुस्लिम कट्टरपंथियों के दबाव में वोट पाने के लिए हमारे संतों को, हमारे महान संगठनों को सार्वजनिक रूप से गालियां दे रही हैं, बदनाम कर रही हैं, हिंदुओं को भागीरथ में डूबो देने का बयान TMC ने सोच-समझकर दिलवाया था। वोट बैंक के दबाव में TMC लगातार संतों को अपमानित कर रहे हैं। ये लोग मोदी के खिलाफ वोट जिहाद की अपील कराते हैं।

Advertisement
3: 50 IST, May 19th 2024

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के पास अब कुछ बचा नहीं है। जिस तरह से वे भ्रष्टाचार की बात करके आए थे और खुद भ्रष्टाचार में डूब गए। अरविंद केजरीवाल की बातों पर कोई विश्वास नहीं करता है। वे अन्ना हजारे के साथ भ्रष्टाचार मिटाने के लिए आए थे, लेकिन वे खुद ही अखंड भ्रष्टाचार में डूब गए हैं। तो कहने को कुछ रह नहीं गया है।

1: 36 IST, May 19th 2024

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, 'राहुल बाबा, मैं ये बात प्रयागराज की पवित्र भूमि पर कह रहा हूं, पीओके हमारा है, हमारा रहेगा और हम इसे वापस लेंगे। आपने 70 साल तक अनुच्छेद 370 को बरकरार रखा, लेकिन लोगों ने पीएम मोदी को वोट दिया और उन्होंने इसे हटा दिया।'

Advertisement
1: 35 IST, May 19th 2024

महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण से पहले पोलिंग पार्टियों मतदान उपकरणों के साथ मतदान केंद्रों के लिए रवाना हुईं। 

1: 34 IST, May 19th 2024

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि 4 जून अब बहुत दूर नहीं है और अभी मैंने हेलीकॉप्टर से उतरकर देखा, इतने लोग थे कि मैं उनके दर्शन करने के लिए चला गया। ये दिल्ली में एयर कंडीशनर कमरे में बैठकर अपना दिमाग खपाते हैं। बेकार में समय खराब मत करो, ये दृश्य देख लो, 4 जून को क्या होने वाला है। INDI गठबंधन वालों के तरकश में जितने तीर थे, ये लोग चला चुके हैं लेकिन जनता-जनार्धन के सुरक्षा कवच के आगे इनका हर तीर, इनकी हर साजिश नाकाम साबित हुई है। मोदी ने इन चुनावों में INDI गठबंधन वालों का कच्चा-चिट्ठा खोलकर देश के सामने रख दिया है।


 

Advertisement
12: 03 IST, May 19th 2024

झारखंड के जमशेदपुर में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस और झामुमो पर हमला बोला है। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और जेएमएम वालों को विकास का क, ख, ग, घ... भी नहीं मालूम है। इनका तरीका है- झूठ बोलो, जोर से बोलो, बार-बार बोलो, इधर भी बोलो-उधर भी बोलो। इनके मुद्दे हैं- गरीब की संपत्ति का एक्स-रे करेंगे, उसे छीनेंगे, SC-ST-OBC का आरक्षण छीनेंगे, मोदी जी को रोज नई-नई गालियां देंगे। इससे आगे ये सोच ही नहीं सकते हैं। उन्होंने कहा कि सामान्य मानवी को गरीब रखकर कांग्रेस और जेएमएम ने अपने घरों में काली कमाई का अंबार लगा रखा है। कांग्रेस और जेएमएम जैसी पार्टियों ने हमारे झारखंड को हर मौके पर लूटा है। कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी है।

12: 01 IST, May 19th 2024

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जब 400 पार की बात होती है तब कांग्रेस, सपा और बसपा की हालत खराब होती है। उनके चेहरे की हवा उड़ जाती है। वो पूछते हैं कि 400 पार कैसे होगा? तो जनता जनार्धन की ओर से आवाज आती है कि जो 'राम को लाए हैं हम उनको लाए हैं'। पूरे चुनाव को अगर आप देखेंगे तो ये चुनाव अब राम भक्तों और राम द्रोहियों के बीच में आकर सिमट गया है।


 

Advertisement
11: 59 IST, May 19th 2024

दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल अपने आवास से रवाना हुए। आम आदमी पार्टी अपने पार्टी नेताओं की गिरफ्तारी के खिलाफ आज भाजपा मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन करेगी।

11: 21 IST, May 19th 2024

लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण से पहले ओडिशा के राउरकेला में माओवाद प्रभावित क्षेत्रों में संबंधित मतदान केंद्रों में विशेष व्यवस्था की जा रही है और EVM रवाना किए जा रहे हैं।
 

Advertisement
11: 19 IST, May 19th 2024

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल द्वारा पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ आज बीजेपी मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किए जाने पर दिल्ली सरकार में मंत्री और AAP नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि हमारी ही पार्टी की सांसद चाह रही हैं कि AAP को नुकसान हो और वो भी तब, जब तमाम AAP के नेता जेल में हैं। सारा देश आज चाह रहा है कि किसी तरह से इस तानाशाही को खत्म किया जाए। ऐसे में बीजेपी को एक संजीवनी मिलती है, किसकी ओर से, स्वाति मालीवाल की तरफ से। कौन किसके लिए काम कर रहा है? ये सब लोग आज समझ रहे हैं।'


 

11: 18 IST, May 19th 2024

दिल्ली की चांदनी चौक लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार जेपी अग्रवाल ने कहा कि हमारी चुनाव लड़ने की पद्धति है और उसमें बहुत जरूरी है कि हम वोटर्स से सीधा संपर्क करें। उन्होंने कहा कि पदयात्रा हर चुनाव के लिए जरूरी है, जिस तरह से केंद्र ने तानाशाही का रवैया तैयार किया है, सरकारें तोड़ने का, मुख्यमंत्रियों को जेल में भेजने का, यह तरीका सही नहीं है और उसी के खिलाफ ये गठबंधन है।

Advertisement
9: 17 IST, May 19th 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड और पश्चिम बंगाल का तूफानी दौरा करेंगे। उनकी पहली रैली झारखंड के जमशेदपुर में होगी। उसके बाद पश्चिम बंगाल के पुरुलिया, बिष्णुपुर और मेदिनीपुर में पीएम मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे।

9: 11 IST, May 19th 2024

स्वाति मालीवाल केस पर बीजेपी ने AAP को घेरा है। बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने कहा, 'जैसे शाहजहां शेख मुस्कुरा-मुस्कुरा कर जा रहा था वैसे ही विभव कुमार भी मुस्कुरा रहे थे क्योंकि शाहजहां शेख की तरह उन्हें पता है कि मुख्यमंत्री का हाथ उनके सर पर है। विभव कुमार के पास अरविंद केजरीवाल के ऐसे कौन से राज और रहस्य हैं कि आज भी अरविंद केजरीवाल एक व्यक्ति जिसे कोर्ट ने रिमांड पर भेज दिया है उसे बचाने के लिए प्रदर्शन करने खड़े हो गए हैं। आज उनके (AAP) नेता सौरभ भारद्वाज और अतिशी कहते हैं कि पीड़िता लंगड़ा नहीं रही थी, उसके कपड़े नहीं फटे थे तो वे पीड़िता नहीं है। पिटने वाली आपकी, पीटने वाले आपके, पिटाई हुई आपके निवास पर, पीटने की पुष्टि की आपके नेता ने और पिटाई की गवाही दे रहे हैं आपके नेता, उसके बावजूद ये साजिश बीजेपी की।'

Advertisement
9: 09 IST, May 19th 2024

हिमाचल प्रदेश के मंडी से बीजेपी उम्मीदवार कंगना रनौत ने कहा कि मुझे लगता है कि मुझे एक अभिनेत्री के तौर पर जो इतने सारे पुरस्कार मिले हैं, चाहे वह राष्ट्रीय पुरस्कार हों या पद्मश्री, अगर आने वाले समय में मुझे 'एमपी ऑफ द ईयर' का पुरस्कार मिलेगा, तो मुझे बहुत खुशी होगी। हमारी पार्टी में 'मोदी की गारंटी' को बहुत गंभीरता से लिया जाता है। मुझे नहीं लगता कि अन्य पार्टियों में इस तरह के सख्त प्रोटोकॉल हैं।

9: 08 IST, May 19th 2024

पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से AAP के उम्मीदवार कुलदीप कुमार ने चुनाव अभियान के तहत साइक्लोथॉन का आयोजन किया। पूर्वी दिल्ली सीट से BJP ने हर्ष मल्होत्रा को मैदान में उतारा है। दिल्ली में 25 मई को मतदान होगा। कुलदीप कुमार ने कहा कि जेल का जवाब वोट से देने के लिए दिल्ली की जनता तैयार है। वो (अरविंद केजरीवाल) ऐसे मुख्यमंत्री हैं जिन्होंने दिल्ली के लोगों को बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य देने का काम किया और बीजेपी उन्हें जेल में डालने का काम करती है।

Advertisement

Published May 19th, 2024 at 09:23 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
6 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo