Advertisement
LIVE-BLOG

Updated May 16th, 2024 at 23:35 IST

स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट मामले पर प्रियंका गांधी ने दिया बड़ा बयान, कहा- 'अगर महिलाओं के साथ...'

Lok Sabha Election News Updates: 18वीं लोकसभा के लिए 5वें चरण में मतदान से पहले चुनाव प्रचार ने जोर पकड़ लिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी की कमान थामे हुए तो कांग्रेस के मुख्य चेहरे के रूप में राहुल गांधी हैं। 5वें चरण में 20 मई को मतदान होना है। इधर, स्वाति मालीवाल के मारपीट मामले में अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी AAP घिर चुकी है।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Dalchand Kumar
Priyanka Gandhi
प्रियंका गांधी | Image: Facebook
11: 34 IST, May 16th 2024

बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा, "स्वाति मालीवाल ने अपने साथ हुए दुर्व्यवहार की शिकायत की...लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि महिलाओं के अधिकारों की बात करने वाले अरविंद केजरीवाल ने अभी तक विभव कुमार के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की..."
 

10: 28 IST, May 16th 2024

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, "लोकसभा चुनाव 2024 के 4 चरण संपन्न हो चुके हैं...अभी तीन चरण बाकी हैं लेकिन पूरे देश में हर ओर एक ही नारा गूंज रहा है- अबकी बार, मोदी सरकार और लोगों के मन में संकल्प है कि जो राम को लाएं हैं, हम उनको लाएंगे...यह नया भारत है, जिसका दुनिया में सम्मान है, जिसकी सीमाएं सुरक्षित हैं, जिसने आतंकवाद और नक्सलवाद पर प्रभावी नकेल कसी है..."

Advertisement
10: 27 IST, May 16th 2024

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बयान पर असम के CM हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद से हमारा बीजेडी के साथ कोई गठबंधन नहीं है। भाजपा और बीजेडी 2014 से अलग-अलग चुनाव लड़ रहे हैं। खरगे जी एक बुजुर्ग व्यक्ति हैं। कभी-कभी उनकी याददाश्त कमज़ोर हो जाती है, लेकिन हम उनका सम्मान करते हैं।"

10: 26 IST, May 16th 2024

केंद्रीय मंत्री और भाजपा के मुंबई उत्तर उम्मीदवार पीयूष गोयल ने कहा, "... ममता बनर्जी पहले INDIA गठबंधन की सदस्य थी, उन्होंने कांग्रेस के साथ कोई समझौता नहीं किया। अधीर रंजन चौधरी ने ममता जी के बारे में और ममता जी ने अधीर रंजन चौधरी के बारे में क्या कहा वह सबके समक्ष है... INDIA गठबंधन पूरा फ्लॉप शो है।"

Advertisement
8: 30 IST, May 16th 2024

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रायबरेली में रोड शो किया।

8: 29 IST, May 16th 2024

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, "यह चौंकाने वाली बात है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के बारे में एक शब्द भी नहीं बोला, जिनके साथ मुख्यमंत्री आवास में दुर्व्यवहार और मारपीट की गई थी। मुख्यमंत्री ने इस पर कोई कार्रवाई, प्रतिक्रिया या बात नहीं की। आज मुझे बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में उन्हें आरोपी के साथ घूमते देखा गया...यह बेहद शर्मनाक है कि दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख रही महिला के साथ इस तरह का व्यवहार किया गया..."


 

Advertisement
8: 27 IST, May 16th 2024

RJD नेता तेजस्वी यादव के बयान पर बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा, "देश में जो भ्रष्टाचार कर रहा होगा वो भाजपा से पक्का परेशान है...जो भ्रष्टाचार करेगा उसको कोई नहीं बचा सकता..."

6: 35 IST, May 16th 2024

भाजपा नेता मिथुन चक्रवर्ती ने CAA पर नागरिकता प्रमाण पत्र दिए जाने को लेकर कहा, "CAA किसी को भगाने के लिए नहीं है, यह सिर्फ डरा रहे हैं कि मुसलमानों को भगा देंगे। यह आपको नागरिकता देने का है, नागरिकता छीनने का नहीं है..."

Advertisement
6: 34 IST, May 16th 2024

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा, "विपक्ष झूठ का सहारा लेकर देश को गुमराह कर रहा है...जब से देश आजाद हुआ है, कांग्रेस लोगों को गरीब बनाए रखने और उन्हें वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल करने की विचारधारा पर काम कर रही है...लेकिन अब यह प्रधानमंत्री मोदी का भारत है, यह 21वीं सदी का भारत है...लोगों ने कांग्रेस को नकार दिया है। एकतरफा लोग आज प्रधानमंत्री मोदी के साथ खड़े हुए हैं..."


 

6: 32 IST, May 16th 2024

पूर्व कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा, "राहुल गांधी को कांग्रेस की चिंता करनी चाहिए...राहुल गांधी को संविधान की चिंता नहीं करनी चाहिए। संविधान की चिंता देश के लोग कर रहे हैं और 140 करोड़ लोग नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बना रहे हैं..."

Advertisement
5: 42 IST, May 16th 2024

झारखंड सरकार में मंत्री और कांग्रेस नेता आलमगीर आलम की गिरफ्तारी पर झारखंड के गोड्डा सीट से भाजपा उम्मीदवार निशिकांत दुबे ने कहा, "मैंने पहले ही कह दिया था कि आलमगीर का समय पूरा हो गया है... झारखंड में पिछले 4-4.5 साल तक लूट के अलावा कुछ नहीं हुआ है... कांग्रेस पीएम मोदी का विरोध क्यों कर रही है? क्योंकि पीएम मोदी लोगों को नोटों का ढ़ेर दिखा रहे हैं... कांग्रेस के सांसद के यहां 300 करोड़ रुपए का ढ़ेर दिखाई दिया... ये कौन से पैसे हैं?... मेरे यहां जब पुलिस पहुंची थी तो उसे दो कागज के अलावा 100 रुपए भी नहीं मिले... मेरे देवघर  के मकान में जिस समय भी पुलिस को घुसाना चाहते हैं, घुसा दें। अगर एक रुपया भी दिखाई देगा तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा।"

4: 52 IST, May 16th 2024

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "कांग्रेस ने कर्नाटक में OBC आरक्षण छीन कर मुसलमानों को दे दिया है। कांग्रेस संविधान बदलकर ये नियम देश भर में लागू करना चाहती है लेकिन पिछड़ों से विश्वासघात करने वाली सपा इस पर चुप बैठी है... ये लोग मोदी के खिलाफ 'वोट जिहाद' की अपील कर रहे हैं। उनके एक साथी ने बताया कि उन्होंने तो तय किया है कि उनकी सरकार बनेगी तो राम लला को फिर से टेंट में भेज देंगे और राम मंदिर पर फिर से ताला लगा देंगे लेकिन ये लोग भूल रहे हैं कि ये मोदी है, मोदी के रहते धर्म के नाम पर दलितों-पिछड़ों के आरक्षण की लूट करने की बात ये सोच भी नहीं सकेंगे... मोदी के रहते राम लला दोबारा टेंट में जाएं, भूल जाइए..."

 

Advertisement
4: 50 IST, May 16th 2024

उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार मनोज तिवारी ने कहा, "अरविंद केजरीवाल एक बड़े भ्रष्टाचारी हैं, ये तो सुप्रीम कोर्ट ने स्पष्ट कर दिया... अब दिल्ली की जनता भी जान चुकी है कि अरविंद केजरीवाल के रहते महिलाएं भी सुरक्षित नहीं रह सकती हैं... सीधे-सीधे अरविंद केजरीवाल द्वारा उन्हीं की पार्टी की राज्यसभा सांसद को मारने की बात FIR में आ गई... अरविंद केजरीवाल का जो भोला-भाला चेहरा दिखाई देता है, उसके पीछे बहुत ही आपराधिक चेहरा छिपा है... "

3: 18 IST, May 16th 2024

बिहार के मधुबनी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, 'मैं लालू यादव से सवाल पूछना चाहता हूं कि आप बिहार में 15 साल और केंद्र में 10 साल मुख्यमंत्री और मंत्री के पद पर रहे। आपने कर्पूरी ठाकुर को कभी भारत रत्न का सम्मान नहीं दिया। पीएम मोदी, कर्पूरी ठाकुर के सभी उद्देश्यों को पूरा करने के लिए आगे बढ़े। अति-पिछड़ा समाज से आने वाले पीएम मोदी, देश के सबसे पहले अति-पिछड़ा वर्ग से प्रधानमंत्री बने हैं। 50-60 के दशक में एक चर्चा चलती थी कि राममनोहर लोहिया की थ्योरी देश का भला करेगी की नहीं। मैं आज राममनोहर लोहिया जी को प्रणाम करके कहता हूं कि अति-पिछड़ा वर्ग से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को सबसे ज्यादा आगे बढ़ाने का काम किया है।'

Advertisement
3: 15 IST, May 16th 2024

उत्तर प्रदेश के भदोही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सपा सरकार में एक जिला-एक माफिया था। हर जिले का अलग माफिया। हर जिले में अलग माफिया का साम्राज्य। हर जिले में इन लोगों ने एक-एक माफिया को ठेके पर देकर रखा था। यहां व्यापारी सुरक्षित नहीं था, लेकिन जब से योगी जी आए हैं और उनके साथी सरकार में है, पूरा माहौल बदल गया है। अब जनता नहीं डरती, माफिया डरते हैं।

3: 14 IST, May 16th 2024

AAP नेत्री स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट मामले पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि इसमें दो बाते हैं। पहला, अगर महिलाओं के साथ कुछ गलत होता है तो हम उनके साथ खड़े हैं। मैं हमेशा महिलाओं के साथ ही खड़ी रहती हूं चाहें वे किसी भी पार्टी की हों। दूसरा AAP आपस में चर्चा करेगी, वो आपस में निर्णय लेंगे। ये उन पर है।


 

Advertisement
11: 49 IST, May 16th 2024

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पूरे देश में अब तक चार चरणों के चुनाव हुए हैं, तीन चरण बाकी हैं। 4 जून का इंतजार किए बिना पूरे देश में एक आवाज आ रही है कि अबकी बार मोदी सरकार। हर एक ओर से एक ही आवाज है।

11: 48 IST, May 16th 2024

उत्तर प्रदेश के लालगंज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मैं पहली बार देख रहा हूं कि दुनिया के अखबारों में पहले पेज पर भारत के लोकतंत्र के उत्सव की खबरें छाई हुई हैं। भारत की पहचान, भारत का महत्मय दुनिया के लिए भी कितना महत्व रखता है, इसका ये परिचय है। दुनिया देख रही है कि जनता-जनार्दन का आशीर्वाद बीजेपी-एनडीए पर है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मोदी की गारंटी का मतलब क्या होता है, इसका ताजा उदाहरण CAA कानून है। कल ही CAA कानून के तहत शरणार्थियों को भारत की नागरिकता देने का काम शुरू हो चुका है। ये वो लोग हैं, जो शरणार्थी बनकर लंबे अर्से से हमारे देश में रह रहे हैं, ये वो लोग हैं, जो धर्म के आधार पर हुए भारत के बंटवारे का शिकार हुए थे। पीएम ने कहा कि इन शरणार्थियों पर वहां तो जुल्म हुआ ही, लेकिन वोट बैंक की राजनीति में डूबी यहां की सरकारों व उनके साथियों ने भी इन पर जुल्म करने में कोई कमी नहीं रखी।

Advertisement
10: 33 IST, May 16th 2024

स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले पर बीजेपी लगातार AAP को घेर रही है। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि कल रात लखनऊ एयरपोर्ट पर अरविंद केजरीवाल, संजय सिंह और विभव एक साथ देखे गए। जिस व्यक्ति पर स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट का आरोप लगा है, वह उनके साथ घूम रहा है। यह है आम आदमी पार्टी का असली चेहरा जो महिला विरोधी है और जो महिलाओं का अपमान करता है।

10: 28 IST, May 16th 2024

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि INDI गठबंधन बुरी तरह फ्लॉप साबित होगा। चाहे मल्लिकार्जुन खड़गे हो, राहुल गांधी हो या अरविंद केजरीवाल, किसी की प्रेस कॉन्फ्रेंस का कोई असर नहीं हो रहा है। ये भ्रष्टाचार में डूबे पार्टियों का समूह है। इन लोगों को जनता ने अपने राज्य में नकार दिया है। बीजेपी पूरे देश में 400 पार और उत्तर प्रदेश की 80 की 80 सीटें जीतेगी।


 

Advertisement
10: 29 IST, May 16th 2024

लखनऊ में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है।  सीएम केजरीवाल ने कहा कि आज लखनऊ में यूपी के सभी मतदाताओं से INDI गठबंधन को वोट देने के लिए अपील करने आया हूं। इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि 4 बिंदु बताता हूं। पहला- मोदी अपने लिए नहीं, अमित शाह को PM बनाने के किए वोट मांग रहे हैं। दूसरा- अगर बीजेपी जीती तो 2 महीने में योगी की सीएम पद से हटाएंगे। तीसरा- पूरी तैयारी है, ये जीते तो संविधान बदल कर आरक्षण खत्म करेंगे। चौथा- आंकड़े बता रहे 4 जून को INDI गठबंधन की सरकार बनने जा रही है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसा नहीं कहा है कि वे 75 साल की उम्र में इस्तीफा नहीं देंगे। पीएम मोदी का ये नियम उन्हीं के द्वारा बनाया गया है और मुझे उम्मीद है कि वे अपने नियम को फॉलो करेंगे, नहीं तो लोग कहेंगे कि पीएम मोदी ने ये नियम लालकृष्ण आडवाणी को हटाने के लिए बनाया था। जब मैंने कहा था कि सीएम योगी को हटा दिया जाएगा, इस पर किसी भाजपा नेता की टिप्पणी नहीं आई, उनका हटना अब लगभग तय है।

अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि पूरे देश के ट्रेंड बता रहे कि बीजेपी की 220 से कम सीट आ रही हैं। हरियाणा होकर आया, बीजेपी की सीटें कम हो रही हैं। महाराष्ट्र, कर्नाटक, यूपी, बिहार और राजस्थान, हर जगह इनकी सीट कम हो रही हैं।
 

9: 00 IST, May 16th 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश का तूफानी दौरा करने जा रहे हैं। पीएम मोदी की गुरुवार को यूपी के लालगंज, जौनपुर, भदोही और प्रतापगढ़ में जनसभा होनी है।

Advertisement
8: 56 IST, May 16th 2024

झारखंड की राजधानी रांची पहुंचे असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि भारत के संविधान के अनुसार, पूरा जम्मू-कश्मीर हमारा है। पूरे जम्मू-कश्मीर को भारत में लाना हमारी संवैधानिक जिम्मेदारी है और उस जिम्मेदारी को पूरा करने के लिए हमें 400 सीटें चाहिए। देश में समान नागरिक संहिता लाना हमारी संवैधानिक जिम्मेदारी है और इसके लिए हमें 400 से अधिक सीटों की जरूरत है। 2047 तक अपनी अर्थव्यवस्था को अमेरिका और चीन की अर्थव्यवस्था से ऊपर ले जाने के लिए हमें 400 से ज्यादा सीटों की जरूरत है। ईडी और सीबीआई को मजबूत करने के लिए, हमें 400 से ज्यादा सीटें चाहिए। हमें झारखंड में कुल 16 सीटें मिलने जा रही हैं और आगे चलकर नवंबर में झारखंड में डबल इंजन सरकार बनेगी।

8: 54 IST, May 16th 2024

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कल रात लखनऊ हवाई अड्डे पर पहुंचे। वो आज समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

Advertisement
8: 49 IST, May 16th 2024

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने केशव पुरम के हथौड़ा राम पार्क में चुनाव प्रचार किया।

Published May 16th, 2024 at 09:06 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo