Advertisement

Updated June 7th, 2024 at 19:34 IST

Lok Sabha Result 2024: आंध्र में TDP ने किया कमाल, चंद्रबाबू नायडू ने बताई वो वजह जिससे मिली 16 सीट!

आंध्र प्रदेश में मोदी की रैलियों की वजह से तेदेपा को लोकसभा चुनाव में 16 सीट जीतने में मदद मिली।

PM Modi, Nitish Kumar and Chandrababu Naidu seated next to each other at NDA meet
पीएम मोदी संग चंद्रबाबू नायडू | Image:@bjp4india
Advertisement

NDA Meet: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रमुख सहयोगी दल तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू और बिहार के मुख्यमंत्री तथा जनता दल यूनाइटेड (जदयू) नेता नीतीश कुमार ने शुक्रवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के नेता के रूप में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम का समर्थन किया।

नायडू ने इस अवसर पर क्षेत्रीय आकांक्षाओं और राष्ट्रीय हितों का संतुलन बनाकर चलने की जरूरत बताई।

Advertisement

राजग संसदीय दल की बैठक में सहयोगी दल जनता दल-सेक्यूलर के नेता एच डी कुमारस्वामी, शिवसेना प्रमुख एकनाथ शिंदे, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष अजित पवार, हम (एस) के प्रमुख जीतन राम मांझी समेत अन्य सहयोगी नेताओं ने मोदी को राजग का नेता चुनने के वरिष्ठ भाजपा नेता राजनाथ सिंह के प्रस्ताव का समर्थन किया।

नायडू ने इस अवसर पर कहा, ‘‘समाज के सभी वर्गों के समग्र विकास के लिए क्षेत्रीय आकांक्षाओं और राष्ट्रीय हितों का संतुलन बनाते हुए चलना होगा।’’ उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश में मोदी की रैलियों की वजह से तेदेपा को लोकसभा चुनाव में 16 सीट जीतने में मदद मिली।

Advertisement

नायडू ने कहा, ‘‘आज भारत के पास सही समय पर सही नेता हैं, जो नरेन्द्र मोदी हैं। यह भारत के लिए बहुत अच्छा अवसर है। अगर अब मौका गंवा दिया तो हमेशा यह बात खलेगी। इसलिए आज हमारे पास शानदार अवसर है।’’ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विश्वास जताया कि मोदी बड़े स्तर पर भारत का विकास करेंगे और बिहार पर भी ध्यान देंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘हमें विश्वास है कि मोदी भारत का विकास करेंगे और हम हर दिन तहेदिल से उनका समर्थन करेंगे।’’ नीतीश ने कहा कि उनकी पार्टी मोदी के कार्यकाल में हर दिन भाजपा के साथ खड़ी रहेगी।उन्होंने कहा, ‘‘बिहार के सभी लंबित काम किए जाएंगे। बहुत अच्छी बात है कि हम सब साथ आए हैं और हम सब आपके साथ मिलकर काम करेंगे। हम सब आपके नेतृत्व में काम करेंगे।’’

Advertisement

बिहार के मुख्यमंत्री ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘मैंने देखा कि कुछ लोग चुनाव जीत गए और अनर्गल बातें कर रहे हैं। उन्होंने कुछ काम नहीं किया, कभी देश की सेवा नहीं की। अगली बार जब आप जीतेंगे तो वे सभी हार जाएंगे।’’

ये भी पढ़ें-Modi 3.O: बिहार से 3 तो आंध्र से 2...सेंट्रल हॉल में मोदी के मंच पर किन 12 नेताओं को मिली जगह?

Advertisement

Published June 7th, 2024 at 19:34 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
6 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo