Advertisement

Updated April 2nd, 2024 at 22:03 IST

फिर पलट गए चाचा शिवपाल! बदायूं से चुनाव नहीं लड़ने का किया ऐलान; बेटे आदित्य को बनाएंगे उम्मीदवार

Uttar Pradesh News: सपा उम्मीदवार शिवपाल यादव ने बदायूं से चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर दिया है।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Kunal Verma
Advertisement

दिनेश शर्मा

Uttar Pradesh News: बदायूं लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि वह बदायूं से चुनाव नहीं लड़ेंगे बल्कि इस सीट से अपने बेटे आदित्य यादव को चुनावी मैदान में उतारेंगे। शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि बेटे आदित्य यादव को चुनाव लड़ाने का प्रस्ताव सपा मुखिया अखिलेश यादव को भेजा जाएगा।

Advertisement

ये है पूरा मामला

बदायूं लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी शिवपाल सिंह यादव मंगलवार को जिले के बबराला में पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन में शिरकत करने पहुंचे थे जहां सम्मेलन में सपा प्रत्याशी शिवपाल सिंह यादव की जगह उनके पुत्र आदित्य यादव को प्रत्याशी बनाने का प्रस्ताव पारित किया गया। इस मौके पर सपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं बदायूं लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि बदायूं की पूरी जनता समाजवादी पार्टी के साथ है। सम्मेलन में आदित्य यादव की बदायूं लोकसभा से चुनाव लड़ने के प्रस्ताव को पास किया गया है। अब वह प्रस्ताव राष्ट्रीय अध्यक्ष के पास जाएगा। अब इस प्रस्ताव को पास करना राष्ट्रीय नेतृत्व के हाथ में है।

Advertisement

4 जून को 400 पार के नारे पर क्या बोले शिवपाल

भाजपा के 400 पार के नारे पर कहा कि पूरे देश की जनता भारतीय जनता पार्टी को हराएगी और भारतीय जनता पार्टी बहुत नीचे रह जाएगी। आपको बता दे कि बदायूं लोकसभा सीट पर सबसे पहले समाजवादी पार्टी ने धर्मेंद्र यादव को उम्मीदवार बनाया था लेकिन कुछ दिन बाद उनका टिकट काटकर शिवपाल सिंह यादव को दे दिया गया। इसके बाद बदायूं लोकसभा सीट को लेकर घमासान मच गया। इस बीच चर्चा होने लगी कि शिवपाल सिंह यादव इस सीट को अपने बेटे आदित्य यादव के लिए छोड़ रहे हैं। अब देखना यह होगा कि अखिलेश यादव बदायूं सीट के लिए आदित्य यादव के नाम पर मुहर लगाते हैं या फिर किसी और चेहरे को यहां से उतारेंगे।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः इमरान खान की पत्नी को दिया गया जहर, पाकिस्तान के पूर्व PM ने सेना प्रमुख को दे दी चेतावनी

Advertisement

Published April 2nd, 2024 at 22:00 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo