Advertisement

Updated April 1st, 2024 at 23:53 IST

लोकसभा चुनाव को लेकर सपा का बड़ा ऐलान, मेरठ से अतुल प्रधान को बनाया उम्मीदवार

Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव को लेकर सपा ने बड़ा ऐलान किया है। मेरठ से अतुल प्रधान को उम्मीदवार बनाया गया है।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Kunal Verma
Atul Pradhan
Atul Pradhan | Image:PTI
Advertisement

Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव को लेकर सपा ने बड़ा ऐलान किया है। मेरठ से अतुल प्रधान को उम्मीदवार बनाया गया है। इससे पहले समाजवादी पार्टी (सपा) ने खजुराहो लोकसभा सीट से अपने उम्मीदवार मनोज यादव को सोमवार को पूर्व विधायक मीरा दीप नारायण यादव से बदल दिया।

पहले भानु प्रताप सिंह को घोषित किया था प्रत्याशी

मेरठ से पहले अखिलेश ने भानु प्रताप को उम्मीदवार घोषित किया था। आपको बता दें कि मेरठ से समाजवादी पार्टी के 3 विधायक हैं- शाहिद मंजूर, रफीक अंसारी और अतुल प्रधान। चर्चा थी कि समाजवादी पार्टी इस सीट से किसी मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट दे सकती है।

खजुराहो सीट पर 26 अप्रैल को मतदान

खजुराहो सीट पर मीरा यादव का मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)की मध्य प्रदेश इकाई के प्रमुख एवं मौजूदा सांसद वी डी शर्मा से होगा। इस सीट पर मतदान 26 अप्रैल को होगा। कांग्रेस ने सपा के साथ सीट बंटवारा समझौते के तहत राज्य में अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली सपा को एकमात्र सीट आवंटित की थी।

सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता यश भारतीय ने ‘पीटीआई-भाषा’ को फोन पर बताया, ‘‘यह बदलाव भाजपा के खिलाफ एक शक्तिशाली और स्थानीय उम्मीदवार खड़ा करने के लिए किया गया है।’’ वीडी शर्मा 2019 में खजुराहो से 4.5 लाख से ज्यादा वोट से जीते थे।

Advertisement

मीरा यादव ने 2008 में सपा के टिकट पर निवारी विधानसभा सीट से जीत हासिल की थी, जो खजुराहो लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा है। उनके पति दीप नारायण यादव 2007 और 2012 में पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में झांसी के गरौठा से सपा विधायक थे। इसकी सीमा मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले से लगती है। दीप यादव मध्य प्रदेश सपा प्रमुख भी रह चुके हैं। उत्तर प्रदेश के शिकोहाबाद के रहने वाले लेकिन मध्य प्रदेश में बस गए मनोज यादव की उम्मीदवारी की घोषणा दो दिन पहले सपा ने की थी।

(इनपुटः PTI भाषा के साथ रिपब्लिक भारत)

Advertisement

ये भी पढ़ेंः दिल्ली: घर में सो रहे थे 4 बच्चे, तभी घुस गया तेंदुआ; गांव के 8 लोगों पर हमला, दहशत में वजीराबाद

Advertisement

Published April 1st, 2024 at 23:14 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo