Updated May 16th, 2024 at 15:52 IST

Bihar: तेजस्वी के 'माई-बाप' समीकरण पर प्रशांत किशोर का जवाब-पदयात्रा खत्म होते ही ऐसा बुलेट दागेंगे

जन सुराज पदयात्रा के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने जातीय, सोशल स्तर पर की जा रही राजनीति पर करारा प्रहार किया है।

Reported by: Kiran Rai
Advertisement

प्रकाश सिंह

Prashant Kishor: हाल ही में बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राजद के युवा नेता ने एमआई समीकरण से आगे बढ़ते हुए बाप की बात कही थी।  उसी को आधार बनाकर प्रशांत किशोर यानि पीके ने हमला बोला है। चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने तेजस्वी के उस पुराने बयान और राजद के माई पर इशारों इशारों में वार किया।  

Advertisement

अपनी रणनीति से भारतीय राजनीति में एक खास मुकाम बना चुके पीके ने खुद को हलके में न लेने की नसीहत भी विभिन्न सियासी दलों का दी।

दावा- दागेंगे बुलेट

प्रशांत किशोर ने तेजस्वी यादव के माई-बाप वाले समीकरण पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि राजनीति सिर्फ समीकरण की बात करने से नहीं होती बल्कि जनता का विश्वास जितना बहुत जरूरी है। प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि अभी सरकार को बदले डेढ़ से 2 ही महीने हुए हैं और आप देख रहे होंगे कि बिहार से दिल्ली तक नेताओं में छटपटाहट होने लगी है। ऐसा इसलिए हो पा रहा है क्योंकि बिहार में जमीन में लोगों को जन सुराज की ताकत दिख रही है। मुझे अगर कोई धंधेबाज कह रहा है तो मैं बस इतना ही कहना चाहूंगा कि,  हां मैं इस बार बिहार के लोगों और बिहार को सुधारने के लिए काम ले लिया है। हम बिहार इस बार जनता का ठेका लेकर आए हैं ताकि जनता के लिए काम कर सकें। अभी तरकश में कई तीर बाकी हैं। बिहार में कई लोग कह रहे हैं कि पदयात्रा हो गई अब क्या करेंगे तो मैं उनको बता दूं कि अभी इससे बड़ा बुलेट दागना बाकी है। 

A to Z समीकरण भी काम नहीं देगा

पीके ने इसके बाद ए टू जेड समीकरण के बारे में समझाया। उन्होंने आगे कहा- जब हम पदयात्रा में आए थे तो 1 सौ से 50 लोगों के साथ आए थे मगर आज हज़ारों से भी ज्यादा लोग जन सुराज के साथ जुड़ गए हैं। बिहार के अन्य पार्टियों को समीकरण बनाने दीजिए कोई MY समीकरण बना रहा है कोई PY बना रहा है। कोई A to Z बना रहा है। आप देखियेगा 1 ही समीकरण होगा वो होगा जन बल का समीकरण। देश में जन बल के आगे कोई समीकरण नहीं है।

क्या बोले थे तेजस्वी?

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने हाल ही में कहा है था कि कुछ लोग कहते हैं हमारी (RJD) MY (मुस्लिम-यादव) की पार्टी है। ऐसे लोगों को मैं बता देना चाहता हूं कि आरजेडी माई के साथ बाप (BAAP) की भी पार्टी है... B का मतलब बहुजन,  A मतलब अगड़ा, A मतलब आधी आबादी और P मतलब पुअर (गरीब) होता है। 

Advertisement

Published May 16th, 2024 at 15:36 IST

Whatsapp logo