Advertisement

Updated June 5th, 2024 at 22:04 IST

Lok Sabha चुनाव में जीत पर PM मोदी को फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों ने दी बधाई, कही ये खास बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोकसभा चुनाव में लगातार तीसरी बार जीत दर्ज करने पर दुनिया भर के नेताओं से बधाईयां मिल रही हैं।

Reported by: DINESH BEDI
French President Macron congratulated PM Modi on his victory in the Lok Sabha elections
PM मोदी को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने दी बधाई | Image:AP/ANI
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनने के लिए तैयार हैं। भारतीय जनता पार्टी (BJP) बेशक इस बार अकेले पूर्ण बहुमत से चूक गई है, लेकिन एक बार फिर NDA की सरकार बन रही है और मोदी तीसरी बार PM बनने रहे हैं। 2024 लोकसभा चुनाव में जीत को लेकर PM मोदी को दुनियाभर के नेताओं से बधाई मिल रही है।

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनाव में जीत और दोबारा प्रधानमंत्री चुने जाने पर बधाई दी है। मैक्रों ने बुधवार 5 जून को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर मोदी के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए बधाई संदेश लिखा। 

Advertisement

मैक्रों ने इस पोस्ट में लिखा- 

Advertisement

भारत में दुनिया का सबसे बड़ा चुनाव संपन्न हुआ। बधाई हो नरेंद्र मोदी, मेरा प्रिय दोस्त। हम साथ मिलकर भारत और फ्रांस को एकजुट करने वाली रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करना जारी रखेंगे। 

बता दें कि PM मोदी और इमैनुएल मैक्रों में काफी गहरी दोस्ती है। यही वजह है कि फ्रांस के साथ भारत के रिश्ते बहुत अच्छे हैं। भारत ने फ्रांस के साथ कई डिफेंस डील की हैं। भारतीय वायुसेना की ओर से इस्तेमाल किए जा रहे राफेल फाइटर जेट फ्रांस से लिए गए हैं। खैर लोकसभा चुनाव की बात करें तो बीजेपी को इस बार 240 सीटें मिली हैं, जबकि NDA की कुल सीटें 293 हैं। बीजेपी को यूपी में काफी नुकसान हुआ है, क्योंकि उसे यहां 80 में से 33 सीटें ही मिली हैं। 

Advertisement

ये भी पढ़ें- अयोध्या में सपा को जीत दिलाने वाले अवधेश प्रसाद को अखिलेश यादव ने पहले चौंकाया, फिर हंसाया; VIDEO

Advertisement

Published June 5th, 2024 at 22:04 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

3 घंटे पहलेे
1 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo