Advertisement
LIVE-BLOG

Updated May 29th, 2024 at 10:26 IST

Election 2024: 'BJP को सबसे ज्यादा सफलता पश्चिम बंगाल में मिल रही...', PM मोदी का बड़ा दावा

Lok Sabha Election Updates: लोकसभा चुनाव 2024 के अंतिम चरण के प्रचार के लिए कुछ ही घंटों का वक्त बाकी रह गया। ऐसे में सभी पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक दी हैं। पीएम मोदी से लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज ताबड़तोड़ प्रचार करते नजर आएंगे।

Reported by: Digital Desk
PM Modi describes Ghazipur as land of bravehearts
PM Modi describes Ghazipur as land of bravehearts | Image: PTI
7: 45 IST, May 29th 2024

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, "तैयारियां दुरुस्त हैं...'तीसरी बार मोदी सरकार, 4 जून 400 पार'- इसे लेकर लोगों या पार्टी कार्यकर्ताओं में कोई भ्रम नहीं है।"


 

10: 30 IST, May 28th 2024

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जहां-जहां गैर-बीजेपी की सरकारे हैं वहां पर पेट्रोल-डीजल महंगा है और जहां बीजेपी की सरकारे हैं वहां पर पेट्रोल-डीजल सस्ता है।

Advertisement
10: 29 IST, May 28th 2024

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, "मैं अनेक राज्यों में प्रचार के लिए गया हूं 6 चरण का मतदान हो चुका है और 7वें चरण में यहां पर भी मतदान होना है। पिछले 20 दिनों में चंडीगढ़, पंजाब में दिनों दिन लोगों का रुझान पीएम मोदी को पीएम बनाने में दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। 

10: 08 IST, May 28th 2024

सातवें चरण के लिए सीएम योगी लगातार चुनाव प्रचार कर रहे हैं। बुधवार को सीएम योगी 5 अलग-अलग कार्यक्रमों में शामिल होंगे। सुबह 11:30 बजे सीएम कुशीनगर लोक सभा क्षेत्र में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद दोपहर 12:40 बजे सलेमपुर लोक सभा क्षेत्र में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे। जहां से सीएम दोपहर 1:50 बजे सहजनवां, गोरखपुर में आयोजित जनसभा में शामिल होंगे। इसके बाद गोरखपुर के ही बांसगांव लोक सभा क्षेत्र में और शाम 5:15 बजे गोरखपुर लोक सभा क्षेत्र में आयोजित रोड शो में माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ सम्मिलित होंगे।

Advertisement
1: 17 IST, May 28th 2024

लुधियाना में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा, "दो दिन पहले लुधियाना में अमित शाह आए थे... वे धमकी देकर गए हैं कि 4 जून के बाद पंजाब की सरकार खत्म कर दी जाएगी और भगवंत मान को मुख्यमंत्री के पद से हटा दिया जाएगा... मुझे याद नहीं आता है कि आजादी के बाद पिछले 75 साल में किसी गृह मंत्री ने इस तरह का गुंडागर्दी वाला संदेश दिया हो... वे ऐसा कैसे कर सकते हैं?... इनके हौसले इतने हैं कि जैसे हमने(भाजपा) NCP, शिवसेना को तोड़ दी ऐसे ही पंजाबियों को भी तोड़ देंगे... प्यार से मांगते तो एक-आधी सीटें दे भी देते लेकिन धमकी दोगे तो अमित शाह आपको मुश्किल हो जाएगी।"


1: 01 IST, May 28th 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “INDI गठबंधन के लिए सिर्फ अपना वोटबैंक जरूरी है। उसे आदिवासी समाज के हितों से कोई लेना-देना नहीं है। जहां-जहां ये लोग सत्ता में आए, आदिवासी समाज और संस्कृति खतरे में पड़ गई। आदिवासियों के खिलाफ इनके हथियार हैं - नक्सलवाद, घुसपैठ और तुष्टीकरण।”



Advertisement
12: 35 IST, May 28th 2024

झारखंड के दुमका में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "2014 में आपने मोदी को आशीर्वाद दिया था तब पूरा देश कांग्रेस के कुशासन से तंग आ चुका था। आप याद करें 2014 में मोदी के आने से पहले रोज-रोज घोटाले होते थे। कांग्रेस गरीबों के नाम पर पैसे लूटती थी। मोदी ने वो सब बंद कर दिया। जनता का पैसा आज जनता के हित में इस्तेमाल हो रहा है।"


 

12: 16 IST, May 28th 2024

गोरखपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, "कांग्रेस का चरित्र रामद्रोही है। कांग्रेस ने स्वर्गीय वीर बहादूर सिंह को मुख्यमंत्री पद से इसलिए हटाया था क्योंकि वीर बहादूर सिंह राम भक्त थे और उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर का ताला खुलवाने में अपना योगदान दिया था। इसलिए उन्हें कांग्रेस ने मुख्यमंत्री पद से हटा दिया था। आज भी कांग्रेस कह रही है कि राम मंदिर का निर्माण नहीं होना चाहिए था दुनिया में गलत संदेश गया है...ये चुनाव राम भक्तों और रामद्रोहियों के बीच में है।"


 

Advertisement
10: 53 IST, May 28th 2024

कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, "...अगर हम CPM को उखाड़कर फेंक सकते हैं तो भाजपा को भी उखाड़कर फेंक देंगे... "


 

10: 21 IST, May 28th 2024

धारा 370 हटाने के फैसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया, "धारा 370 सिर्फ 4-5 परिवारों का एजेंडा था, ये न तो कश्मीर के लोगों का एजेंडा था और न ही देश के लोगों का एजेंडा था। अपने फायदे के लिए उन्होंने 370 की ऐसी दीवार बनाई थी और कहते थे कि 370 हटाओगे तो आग लग जाएगी...आज ये सच हो गया है कि 370 हटने के बाद और एकता का एहसास हो रहा है। कश्मीर के लोगों में अपनेपन की भावना बढ़ रही है और इसलिए इसका सीधा परिणाम चुनाव, पर्यटन में भी दिख रहा है..."


Advertisement
10: 04 IST, May 28th 2024

ANI को दिए इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया, "बंगाल के चुनाव में TMC  अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है। पिछले विधानसभा चुनाव में हम 3 थे और बंगाल की जनता ने हमें 80 पर पहुंचा दिया। हमें पिछले चुनाव में भारी बहुमत मिला था। इस बार पूरे हिंदुस्तान में बेस्ट परफॉर्मिंग स्टेट कोई होगा तो पश्चिम बंगाल होने वाला है। भाजपा को सर्वाधिक सफलता पश्चिम बंगाल में मिल रही है। वहां का चुनाव एक तरफा है।


 

9: 58 IST, May 28th 2024

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की टिप्पणी पर राजद नेता मनोज कुमार झा ने कहा, "अमित शाह को ये दिव्य ज्ञान कहां से प्राप्त हो रहा है? 2014 में तो वे देश को कांग्रेस मुक्त कर रहे थे और अब उन्होंने खुद भाजपा को कांग्रेस युक्त कर लिया... कांग्रेस और विपक्षी पार्टियों से लाए गए लोग मंत्री बन रहे हैं। अमित शाह उसकी चिंता करें। जीत-हार 4 जून को तय होगी... राजनीतिक पार्टी के नेता को राजनीतिक जुबान बोलनी चाहिए। ये जुबान राजनीतिक नहीं है।"


 

Advertisement
9: 20 IST, May 28th 2024

ANI को दिए एक इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "ओडिशा का भाग्य बदलने वाला है, सरकार बदल रही है। मैंने कहा है कि वर्तमान ओडिशा सरकार की समाप्ति तिथि 4 जून है और 10 जून को भाजपा के मुख्यमंत्री ओडिशा में शपथ लेंगे।"


 

7: 57 IST, May 28th 2024

आज सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी कुशीनगर और वाराणसी में संयुक्त जनसभा करेंगे। वहीं, अखिलेश यादव बांसगांव में भी जनसभा करेंगे।


 

Advertisement
7: 44 IST, May 28th 2024

पीएम मोदी आज झारखंड और पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार करते नजर आएंगे। वह पहले झारखंड के दुमका में एक चुनावी सभा करेंगे। इसके बाद पश्चिम बंगाल के लिए रवाना हो जाएंगे। बारासात और जादवपुर में उनकी चुनावी रैलियां होगीं। इसके बाद वह कोलकाता में रोड शो भी करेंगे। 
 

7: 39 IST, May 28th 2024

लोकसभा चुनाव 2024 के सांतवें और अंतिम चरण के प्रचार के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी। पार्टी के दिग्गज नेता आज फिर ताबड़तोड़ अंदाज में प्रचार करे नजर आएंगे। सीएम योगी बिहार में तीन रैलियों को संबोधित करेंगे। उनकी पहली सभा पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र में फतुहा के अलावलपुर, आरा के बड़हरा और पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र के पॉलिटेक्निक ग्राउंड पाटलिपुत्र में रैलियां होगी। 
 

Advertisement

Published May 28th, 2024 at 07:53 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo