Advertisement

Updated June 7th, 2024 at 15:26 IST

'पूरी दुनिया को पता था नरेंद्र मोदी तीसरी बार बनेंगे पीएम', शपथ ग्रहण पर बोले छत्तीसगढ़ के गवर्नर

छत्तीसगढ़ के गवर्नर विश्वभूषण हरिचंदन ने कहा कि पूरी दुनिया को पता था कि पीएम मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Kanak Kumari
Chhattisgarh Governor Biswabhusan Harichandan
छत्तीसगढ़ के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन | Image:PTI
Advertisement

नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली NDA लगातार तीसरी बार सत्ता पर काबिज होने जा रही है। नरेंद्र मोदी एक बार फिर से बतौर पीएम शपथ ग्रहण करेंगे। इसे लेकर छत्तीसगढ़ के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने शुक्रवार को एनडीए सहयोगियों की निर्धारित बैठक से पहले नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री के रूप में थर्ड टर्म शुरू करने पर विश्वास जताया।

गवर्नर हरिचंदन ने कहा, "पूरी दुनिया में लोगों को पता था कि पीएम मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे। देश और लोगों को उम्मीद थी कि नरेंद्र मोदी पीएम बनेंगे।" सूत्रों के अनुसार, NDA ने सरकार गठन करने को लेकर चर्चा की है।

Advertisement

सरकार गठन करने को लेकर NDA की बैठकें आज

लोकसभा चुनाव में एनडीए ने 293 सीटें जीतकर बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया। वहीं भारतीय जनता पार्टी ने 240 सीटों पर जीत दर्ज की है। हालांकि, ये आंकड़ा 2019 की तुलना में काफी कम है। छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने पार्टी की योजना की पुष्टि करते हुए कहा कि आज कई बैठकें होंगी।

Advertisement

डिप्टी सीएम साव ने गुरुवार को कहा, "पार्टी द्वारा दिए गए निर्देशों पर हम दिल्ली जा रहे हैं। कल पार्टी की कई बैठकें होंगी। पीएम मोदी बहुत जल्द प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। यह एक ऐतिहासिक क्षण होगा।" छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने भी आगामी बैठकों के महत्व पर प्रकाश डाला।

पीएम मोदी को लेकर क्या बोले बिहार के डिप्टी सीएम?

बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा, "लोगों ने एक बार फिर पीएम मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए जनादेश दिया है। यह जनादेश विपक्ष द्वारा फैलाए गए झूठ के बावजूद था। यह जनता का बड़ा आशीर्वाद है।"

सुबह 11 बजे होगी NDA की बड़ी बैठक

7 जून को सुबह 11:00 बजे NDA की बड़ी बैठक होनी है। इस बैठक के बाद NDA सरकार बनाने का दावा पेश करेगी। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संसदीय दल का नेता चुना जाएगा। इसके बाद NDA के नेताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे और अपनी सरकार बनाने का दावा भी पेश करेंगे।

इसे भी पढ़ें: कंगना थप्पड़ कांड में बहन रंगोली की एंट्री, कहा- बस तुम्हारी यही औकात, पीछे से…

Advertisement

Published June 7th, 2024 at 07:41 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo